विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्रि पर कन्या पूजन से होंगी मां प्रसन्न, करेंगी सभी मनोकामनाएं पूरी
Astrology Services

नवरात्रि पर कन्या पूजन से होंगी मां प्रसन्न, करेंगी सभी मनोकामनाएं पूरी

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Uttarakhand Lockdown Live: हल्द्वानी स्पोर्ट्स स्टेडियम में रोके गए यात्रियों को किया जा रहा होम क्वारंटीन

उत्तराखंड में पहली अप्रैल को कोई भी कोरोना का पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया। जिससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली। वहीं अभी तक राज्य में सात पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

2 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

हरिद्वार

गुरूवार, 2 अप्रैल 2020

#Ladengecoronase: बाबा रामदेव ने केंद्र सरकार को दिए 25 करोड़ रुपए, पूर्व फौजी समेत कई दिग्गजों ने भी बढ़ाया मदद का हाथ

स्वामी रामदेव ने पतंजलि योगपीठ की ओर से केंद्र सरकार को कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए 25 करोड़ रुपए दिए हैं। शाम को प्रेस कांफ्रेंस कर वह इस बारे में विस्तार से बताएंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो क्रांफ्रेंसिंग से की डॉ. पण्ड्या से की बात 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज दोपहर में वीडियो क्रांफ्रेंसिंग से गायत्री परिवार प्रमुख डॉ. प्रणव पण्ड्या से चर्चा की। करीब दस मिनट चली इस चर्चा के दौरान डॉ. पण्ड्या ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हरसंभव सहयोग करने का अपना वादा दोहराया।

प्रधानमंत्री मोदी ने डॉ. पण्ड्या से आग्रह करते हुए कहा कि एक वैज्ञानिक होने के नाते वह इस बीमारी से बचने के लिए वैज्ञानिक तरीके से जनमानस को अवगत कराये। इस अवसर पर डॉ. पण्ड्या ने अपने मनोचिकित्सा एवं आध्यात्मिक चिकित्सा के प्रयोगों पर द्वारा लोगों के मन में संचारित उत्साह की जानकारी भी दी।
... और पढ़ें

Uttarakhand Lockdown : शेव बनाता मिला हज्जाम, कोई बेचते मिला बीड़ी सिगरेट

लॉकडाउन लागू होने के बाद भी कई दुकानदार बाज नहीं आ रहे हैं। हरिद्वार कोतवाली पुलिस ने दुकान खोलकर शेव बना रहे एक हजाम को पकड़ लिया। ई रिक्शा दौड़ा रहे कई चालक भी पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

नगर कोतवाली पुलिस ने सूचना पर ब्रह्मपुरी में रेडीमेड कपड़े की दुकान खोलकर बैठे फूल सिंह को पकड़ लिया। यही नहीं मानसरोवर होटल पर नाई की दुकान खोलने पर अशरफ के खिलाफ भी कार्रवाई की गई। वहीं दूसरी तरफ ऋषिकुल तिराहे के पास बीड़ी सिगरेट बेचते मिले पूरण सिंह को पुलिस ने सबक सिखाया। उधर ऋषिकुल में ही दुकान खोल कर बैठे चाय विक्रेता लाल सिंह के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया।

ज्वालापुर पुलिस ने आर्य नगर चौक के पास बिना वजह बाहर घूमने पर संजीत, अंकुर, राजकुमार, राजेंद्र ठाकुर, घनश्याम गुप्ता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। उधर कई लोग बिना वजह अपनी बाइक और कार लेकर घूमते दिखाई दिए। ज्वालापुर पुलिस ने पांच, कनखल पुलिस ने तीन, नगर कोतवाली पुलिस ने पांच और रानीपुर पुलिस ने दो वाहनों को सीज किया।
... और पढ़ें

हरिद्वार: स्वामी शिवानंद और साध्वी पद्मावती ने आमरण अनशन किया स्थगित

देशभर में कोरोना वायरस फैलने के बाद मातृ सदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानंद सरस्वती ने अपना आमरण अनशन स्थगित कर लिया है। उन्होंने साध्वी पद्मावती का अनशन भी समाप्त करवा दिया। साध्वी कुछ दिन पहले ही एम्स दिल्ली से हरिद्वार पहुंची थी।

स्वामी शिवानंद सरस्वती ने 10 मार्च को आमरण अनशन यह कहते हुए शुरू किया था की सरकार गंगा की रक्षा करने के लिए संघर्ष करने वाले संतों की आवाज को नहीं सुन रही। उनका कहना था कि मातृ सदन के ब्रह्मचारी आत्मबोधानंद, साध्वी पद्मावती और ब्रह्मलीन स्वामी सानंद की मांगों को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने अनशन शुरू किया था।

स्वामी शिवानंद का कहना है कि उन्होंने अपने चिंतकों के आग्रह अनशन स्थगित किया है। स्वामी शिवानंद सरस्वती ने दोहराया कि गंगा के लिए मातृ सदन का संघर्ष किसी भी रूप में कम होने वाला नहीं है।
... और पढ़ें

बाजार में आटा, दाले, सब्जी, फल भरपूर

लॉकडाउन के बाद अब बाजार में सभी जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति सामान्य हो गई है। शहर की सभी दुकानों पर अब आटा, दाल, सब्जी और फल आराम से लोगों को मिल रहा है। सभी वस्तुओं की आपूर्ति सामान्य होने के बाद रेट भी गिरने लगे हैं।
22 मार्च को जनता कर्फ्यू और 23 से शुरू हुआ लॉकडाउन के बाद से शहर में जरूरी वस्तुओं की कमी हो गई थी। बाजार से आटा तो गायब ही हो गया था। बाजार में सामान्य ब्रांड का आटा भी 40 रुपये किलो तक बिक रहा था। आलू के भाव में भी इसी प्रकार की वृद्धि हो गई थी। आलू थोक भाव में 32 रुपये किलो था तो फुटकर में 40 रुपये किलोग्राम बेचा जा रहा था। यही हाल टमाटर, अदरक, हरी मिर्च, गोभी का भी रहा।
अब आलू के दाम मंडी में 15-18 रुपये किलो हो गए हैं। इससे फुटकर बाजार में 25 रुपये किलो तक बेचा जा रहा है। आटा अब 30 रुपये किलो मिलने लगा है। थोक में कंपनियों के भाव इससे भी कम है। वहीं, बाजार में लगातार जिला प्रशासन की टीमें भी निगरानी में डटी हुई है, जिसका भी असर बाजार में दिखने लगा है।
... और पढ़ें
राधाकृष्ण धाम में लोगों के लिए खाना बनवाने के दौरान मौजूद संत । राधाकृष्ण धाम में लोगों के लिए खाना बनवाने के दौरान मौजूद संत ।

आईसोलेट करने से पूर्व मेला अस्पताल में एंबुलेंस से उतरकर भाग असम का युवक

दिल्ली जमात से आए असम निवासी एक युवक आइसोलेट होने से पहले मेला अस्पताल परिसर से भाग निकला। पुलिस और अस्पताल कर्मियों ने उसे आधे घंटे बाद ब्रह्मपुरी से पकड़ लिया। इसके बाद युवक को आईसोलेशन वार्ड में कड़ी निगरानी में भर्ती कर लिया।
लक्सर क्षेत्र के पुलिस क्षेत्राधिकारी की सूचना पर लक्सर सीएचसी प्रभारी डॉ. अनिल वर्मा ने टीम के साथ सुल्तानपुर पहुंचे और तीन लोगों को आइसोलेट करने के लिए मेला अस्पताल के लिए भिजवा दिया। तीनों लोगों को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुलेेंस से मेला अस्पताल लेकर पहुंची। जैसे ही तीनों को एंबुलेंस से उतारा जा रहा था तो इस दौरान एक युवक भागने में कामयाब रहा। युवक के फरार होने से स्वास्थ्य विभाग और पुलिस में हड़कंप मच गया।
पुलिस और अस्पताल की टीम ने उसका पीछा किया। पता चला कि युवक ब्रह्मपुरी की तरफ भागा है। ब्रह्मपुरी के कई युवाओं ने पुलिस टीम का सहयोग किया और उसे ढूंढ निकाला। इसके बाद पुलिस और मेडिकल टीम ने युवक को मेला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया। मेला अस्पताल प्रमुख अधीक्षक डॉ. राजेश गुप्ता ने बताया कि पूरे प्रकरण को लेकर सीएमओ को अवगत करा दिया है। इसके अलावा अन्य कार्रवाई करने के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है।
---------------
मरीज को कई जगह थूकता हुआ देखा गया
दिल्ली जमात से लौटा युवक मेला अस्पताल परिसर से भागते समय कई जगह थूकता हुआ देखा गया। वह जिस रास्ते से भागता हुए देखा गया उसे पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया। कुछ क्षेत्रों में कीटनाशकों का छिड़काव भी किया गया। इस दौरान ब्रह्मपुरी के लोगों में हड़कंप मचा रहा।
... और पढ़ें

Coronavirus in Uttarakhand: आइसोलेशन के लिए ले जाते वक्त भागा दिल्ली जमात से लौटा युवक, आधे घंटे बाद पकड़ा

दिल्ली जमात से हरिद्वार आया असम निवासी एक युवक आइसोलेट होने से पहले ही मेला अस्पताल परिसर से भाग निकला। पुलिस और अस्पताल कर्मियों ने उसे आधे घंटे बाद ब्रह्मपुरी से पकड़ लिया। इसके बाद युवक को आईसोलेशन वार्ड में कड़ी निगरानी में भर्ती कराया गया। 

लक्सर क्षेत्र के पुलिस क्षेत्राधिकारी की सूचना पर लक्सर सीएचसी प्रभारी डॉ. अनिल वर्मा टीम के साथ सुल्तानपुर पहुंचे और तीन लोगों को आइसोलेट करने के लिए मेला अस्पताल के लिए भिजवा दिया। तीनों लोगों को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम एंबुलेेंस से मेला अस्पताल लेकर पहुंची।

जैसे ही तीनों को एंबुलेंस से उतारा जा रहा था तभी एक युवक भाग निकला। युवक के फरार होने से स्वास्थ्य विभाग और पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस और अस्पताल की टीम ने उसका पीछा किया। पता चला कि युवक ब्रह्मपुरी की तरफ भागा है।
... और पढ़ें

जिला अस्पताल में एक दिन में 200 से ओपीडी, इमरजेंसी में 300 देखे

जिला अस्पताल में ओपीडी शुरू होने के दूसरे दिन 200 से अधिक ओपीडी हुई। इमरजेंसी में 300 मरीज देखे गए। इस दौरान अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक डॉ. राजेश गुप्ता ने पूरे स्टाफ के साथ बैठक लेकर सावधानी बरतने को निर्देश दिए। इसके अलावा फिर से गाइड लाइन समझाई गई।
जिला अस्पताल में सोमवार से ओपीडी शुरू हो गई थी। प्राइवेट अस्पतालों में भी मंगलवार ओपीडी शुरू कर दी गई। मंगलवार को जिला अस्पताल में 200 से अधिक ओपीडी हुई। बाल रोग, हड्डी, ईएनटी, आंखों, सर्जन, फिजिशियन, ईएनटी की ओपीडी हुई। मर्ज दिखाने के लिए पहुंचे लोगों को गेट पर ही सैनिटाइज कराया और मास्क पहनकर ही अंदर आने को अनुमति जारी की। महिला अस्पताल में भी मास्क और सैनिटाइज कराकर ही प्रवेश दिया गया।
फ्लू क्लीनिक में उमड़ रही भीड़
जिला अस्पताल के फ्लू क्लीनिक में मरीजों की भीड़ रही। सभी को निशुल्क देखा गया। चिकित्सकों ने लोगों को घर में रहकर इलाज के नियमों का पालन कराने को निर्देश दिए। वहीं मैक्स जनजीवन अस्पताल के संचालक डॉ. कुमार प्रशांत ने बताया कि ओपीडी सुबह 10 से 2 बजे तक चालू है। इसके बाद इमरजेंसी में मरीज देखे जाते हैं। उन्होंने बताया कि फ्लू क्लीनिक भी चालू है।
... और पढ़ें

Coronavirus: लखनऊ जमात से देहरादून आ रहे 14 लोगों को पिरान कलियर और हरिद्वार में पकड़ा, सबको किया क्वारंटीन

जिला अस्पताल में डॉक्टरों और कर्मचारियों की बैठक लेते प्रमुख अधीक्षक राजेश गुप्ता ।
लखनऊ जमात से देहरादून आ रहे 14 लोगों को हरिद्वार पुलिस ने पकड़कर क्वारंटीन कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इन सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच के साथ इनकी ट्रेवल हिस्ट्री जुटाने में जुट गया है।

आशंका जताई जा रही है कि यह लोग भी दिल्ली में मरकज में शामिल हुए होंगे। मंगलवार रात को पुलिस को सूचना मिली कि देहरादून के कई लोग जमात में शामिल होकर लखनऊ से यहां पहुंचे हैं और ये देहरादून जा रहे हैं।

सूचना मिलते ही पुलिस सभी लोगों को पकड़ने के लिए सक्रिय हो गई। ज्वालापुर कोतवाली पुलिस ने पुल जटवाड़ा पुलिस पर पैदल जा रहे 14 लोगों को रोक लिया और इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी।
... और पढ़ें

Uttarakhand Lockdown: गाइडलाइन का पालन न करने पर 14 क्लीनिक सील, कई फर्जी डॉक्टर हुए फरार

हरिद्वार  कोरोना वायरस की गाइड लाइन का पालन न करने की सूचना पर 14 क्लीनिकों पर ड्रग इंस्पेक्टर ने बड़े पैमाने पर कार्रवाई की। इनमें से कई ने अपने क्लीनिकों के सामने बोर्ड तक भी नहीं लगाया हुआ था। कार्रवाई के दौरान जो फर्जी डॉक्टर अपने क्लीनिकों को छोड़कर भाग गए उन्हें भी सील कर दिया।

जिलाधिकारी सी रविशंकर को रिपोर्ट मिली थी कि जिले के कुछ क्लीनिक कोरोना वायरस की गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। जिला प्रशासन को शक था कि यह क्लीनिक बीमार मरीजों से कोरोना का भय दिखाकर या अन्य तरीके से भ्रमित कर अवैध तरीके से वसूली कर सकते हैं। सबसे बड़ी आशंका है कि यदि इन पर कोई कोरोना संक्रमण से पीड़ित व्यक्ति आ गया तो इनकी लापरवाही से बड़ा प्रकरण हो सकता है। 
... और पढ़ें

Coronavirus in Uttarakhand: बुखार से किशोरी की मौत, परिजन समेत अंत्येष्टि में शामिल लोगों को किया क्वारंटीन

कोरोना वायरस के खौफ के बीच हरिद्वार में बुखार से एक किशोरी की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने किशोरी के परिजनों समेत अंत्येष्टि में शामिल लोगों को होम क्वारंटीन में रहने के लिए कहा है।

जानकारी के अनुसार, ज्वालापुर में एक किशोरी पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थी। उसे बुखार के साथ ही गले में भी कुछ समस्या बताई गई थी। रविवार शाम को तबीयत बिगड़ने पर पहले किशोरी को एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। वहीं इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 

सोमवार की दोपहर बाद लड़की का अंतिम संस्कार किया गया। अंत्येष्टि में परिजनों के अलावा कई रिश्तेदार भी शामिल हुए। अंतिम संस्कार में शामिल हुए लोगों ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी। अधिकारियों ने तुरंत वहां पहुंचकर परिजनों से बात की और ब्लड सैंपल भी लिए गए।

इसके साथ ही जो रिश्तेदार अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे उनसे भी घरों में जाकर पूछताछ की। वहीं सभी को क्वारंटीन में रहने की सलाह दी। सीएमओ डॉ. सरोज नैथानी ने बताया कि इस मामले में जांच पड़ताल की जा रही है। अस्पताल को भी नोटिस देकर जवाब तलब किया जाएगा कि समय से इस मामले में समुचित जानकारी विभाग को क्यों नहीं दी गई।
... और पढ़ें

Coronavirus : दिल्ली के मरकज में उत्तराखंड से शामिल हुए थे 34 लोग, नहीं लौटे वापस

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज की तब्लीगी जमात में उत्तराखंड से भी 34 लोग शामिल हुए थे। ये सभी लोग अभी दिल्ली में ही हैं। एक भी जमाती अभी अपने घर नहीं लौटा
है। पुलिस ने सत्यापन के बाद ये दावा किया है। निजामुद्दीन मरकज में बड़ी तादाद में मौजूद जमातियों में से कुछ का कोरोना पॉजिटिव होने के बाद देशभर में हड़कंप मचा है।

दिल्ली पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला था कि मरकज में  उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के भी जमाती शामिल थे। उसके बाद से उत्तराखंड पुलिस जमातियों के सत्यापन में जुट गई थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक निजामुद्दीन मरकज में देहरादून और हरिद्वार के 34 जमाती शामिल हुए थे।

पुलिस ने मंगलवार को एक-एक जमाती के घर जाकर उनके बारे में जानकारी जुटाई है। देर रात तक सत्यापन जारी रहा। इस बारे में पुलिस महानिदेशक (अपराध) अशोक कुमार ने बताया कि अभी तक मरकज में राज्य के 34 लोगों के होने की जानकारी मिली है।

इनमें से अभी तक कोई भी अपने घर वापस नहीं आया है। हालांकि जांच के बाद ही पता चल पाएगा की वो कोरोना संक्रमित हैं या नहीं। फिलहाल परिवार के लोगों को भी अभी उनसे दूरी बनाए रखने को कहा गया है। उनका कहना है कि इनमें जो भी प्रदेश में आएगा उसे तुरंत क्वारंटीन कराया जाएगा।

प्रदेश से गए लोगों को चिह्नित करने के आदेश
शासन ने सभी जिलाधिकारियों को दिल्ली के धार्मिक जलसे में शामिल हुए उत्तराखंड के लोगों को चिह्नित करने के आदेश दिए हैं। इस जलसे में राज्य के 34 लोगों के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है।
... और पढ़ें

फर्जी तरीके से मजदूरों को ले जा रही बसें पकड़ी

फर्जी पास चस्पा कर सिडकुल के कामगारों को ले जा रही दो बसों को डीएम एवं एसएसपी ने खुद छापा मारकर पकड़ लिया। सामने आया है कि हर एक मजदूर से सात सौ रुपये के हिसाब से किराया तय किया गया था। एसएसपी के निर्देश पर हरिद्वार कोतवाली पुलिस ने बस स्वामी ट्रैवल्स व्यवसायी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया। वहीं बसों में सवार कामगारों के ठहरने व खाने पीने की व्यवस्था कराई गई है।
राज्य में इस समय लॉकडाउन की व्यवस्था जारी है। रविवार की दोपहर तक जिला प्रशासन की तरफ से दूसरे जिले में वाहन के लिए रवाना होने को पास जारी किए जा रहे थे, लेकिन शाम को केंद्र सरकार की एडवाइजरी जारी होने पर हर किसी को जहां के तहां रोक देने के निर्देश जारी किए गए थे। इसके बाद सिडकुल के औद्योगिक इकाईयों में कार्यरत कर्मचारी भी पैदल रवाना होने शुरू हो गए। रविवार की शाम जिलाधिकारी सी रविशंकर, एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस को सूचना मिली की सिडकुल के करीब सौ मजदूरों को दो बस लेकर यूपी की तरफ जा रही है। सूचना मिलने पर जिले के शीर्ष अधिकारियों ने चंडीघाट चौक पर पहुंचकर बसों को रुकवा लिया। सामने आया कि बस के अगले शीशे पर जिला प्रशासन द्वारा फर्जी पास चस्पा किए गए थे। बस में सवार सभी कामगारों को डैंसो चौक से बरेली, उत्तर प्रदेश ले जा रहे थे। मजदूरों से पूछताछ में उन्होंने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति से सात सौ रुपये किराया तय किया गया था। कामगारों को ले जा रही बसें चौधरी ट्रैवल्स सेक्टर दो भेल के स्वामी अजय चौधरी पुत्र वीरेंद्र सिंह संचालक चौधरी बस सर्विस निवासी गली नंबर 8 टिहरी विस्थापित कॉलोनी रानीपुर की थी। एसएसपी के निर्देश पर रोड़ी बेलवाला चौकी प्रभारी पवन डिमरी की तरफ से धोखाधड़ी समेत प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए ट्रैवल्स व्यवसायी को गिरफ्तार कर लिया गया।
पश्चिम बंगाल जा रही बस सीज, केस दर्ज
जिला प्रशासन से बनवाया हुआ था आवश्यक सामग्री ले जाने का पास
संवाद न्यूज एजेंसी
हरिद्वार। आवश्यक सामग्री के पास पर पश्चिम बंगाल के 55 यात्रियों को छोड़ने के लिए रवाना हुई एक बस हरिद्वार कोतवाली पुलिस ने पकड़ ली। एसएसपी के निर्देश पर बस चालक के खिलाफ संबंधित धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
रविवार की शाम पुलिस को सूचना मिली की पश्चिम बंगाल के लिए यात्रियों से भरी एक बस रवाना हो रही है। सूचना मिलने पर पुलिस फोर्स ने बस को चंडीघाट पर रोक लिया। बस चालक नरेंद्र पुत्र ब्रह्मपाल निवासी थाना बवाना जिला मुजफ्फरनगर से जब पास मांगा गया तो उसने जिला प्रशासन की तरफ से आवश्यक सामग्री लाने के लिए जारी पास दिखाया। पुलिस ने चालक को फटकार लगाई। पूछताछ में पता चला कि पश्चिम बंगाल के करीब 55 यात्रियों को छोड़ने के लिए डेढ़ लाख की रकम ली गई थी। कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि बस को सीज कर दिया गया। यात्रियों को उनकी रकम वापस दिला दी गई है। यात्रियों के ठहरने खाने पीने की व्यवस्था कर दी गई है। बताया कि बस चालक के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
... और पढ़ें

गांवों में कराया दवाई का छिडकाव

पथरी। आदर्श टिहरी नगर में भाग एक, भाग दो व भाग तीन में ग्राम पंचायत की ओर से बीमारियों की रोकथाम के लिए कीटनाशक दवा का छिड़काव किया गया। इस मौके पर ग्राम पंचायत अधिकारी अमित सैनी, ग्राम प्रधान मंजू देवी, प्रधान प्रतिनिधि रविन्द्र सिंह, पूर्व जिला पंचायत सदस्य विक्रम खरोला आदि मौजूद रहे हैं। वहीं, लालढांग क्षेत्र में जिला पंचायत सदस्य सुखविंदर कौर और गुरजीत लहरी ने जिला पंचायत निधि से गांवों में सैनिटाइज एवं कीटनाशकों का छिड़काव शुरू करा दिया है। उन्होंने कई गांवों में गरीबों को खाद्यान्न शुरू भी कराया है। गुरजीत लहरी का कहना है कि लगातार में जरूरतमंदों की सहायता लगातार जारी रहेगी। ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us