विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Uttarakhand Lockdown update Live: होम क्वारंटीन का उल्लंघन करने पर तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज 

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमित मामलों के बीच गुरुवार का दिन स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत लेकर आया। मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी और एम्स ऋषिकेश से आई सैंपल जांच रिपोर्ट में कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला। 

10 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

पिथौरागढ़

शुक्रवार, 10 अप्रैल 2020

Lockdown Uttarakhand: लॉकडाउन में दवा न मिलने से व्यापारी की मौत, बरेली के अस्पताल से चल रहा था इलाज

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में लॉकडाउन के कारण दवा न मिलने से अवसादग्रस्त एक व्यापारी की मौत हो गई है। व्यापारी अशोक पंगरिया (43) का बरेली के राममूर्ति अस्पताल से इलाज चल रहा था। एक सप्ताह पहले उनकी दवाइयां खत्म हो गई थीं।

लॉकडाउन के कारण वे बरेली दवा लेने नहीं जा पा रहे थे। दवा न होने से दिक्कत बढ़ी तो मंगलवार को उन्होंने जिला अस्पताल पहुंचकर अपनी परेशानी डाक्टरों को बताई। यहां डॉक्टरों ने उन्हें जो दवाइयां दी उससे उन्हें आराम नहीं मिला और मंगलवार देर रात को व्यापारी ने दम तोड़ दिया।

बुधवार को झूलाघाट स्थित श्मशान घाट पर बड़े भाई प्रकाश पंगरिया ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी। सोशल डिस्टेंसिंग के चलते श्मशान घाट पर कम लोग ही पहुंच पाए। अशोक की मौत से मां माधवी देवी, पत्नी ममता, 11 और आठ वर्ष के दोनों बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। अशोक की मौत से परिवार के सामने भरण-पोषण का संकट भी खड़ा हो गया है।
... और पढ़ें

किरगांव के जंगल में लगी आग

बेड़ीनाग में 900 घरों को सैनिटाइज किया

बेड़ीनाग (पिथौरागढ़)। नगर पंचायत के ईओ प्रवीण सक्सेना ने बताया कि बुधवार को टैक्सी स्टैंड परिसर से जवाहर चौक, नया बाजार समेत कई इलाकों में वाहनों से सैनिटाइज किया गया। उन्होंने बताया कि अभी तक 900 से अधिक घरों को सैनिटाइज कर लिया गया है। उन्होंने लोगों से कूड़ा कूड़ेदानों में ही डालने का अनुरोध किया है। संवाद
राहत शिविरों में पर्यावरण मित्रों ने किया सैनिटाइज
धारचूला। देश में कोरोना संकट को देखते हुए सफाई निरीक्षक उदयबीर के नेतृत्व में स्टेडियम, निगालपानी, जीआईसी बलुवाकोट,जीआईसी जौलजीवी और जीआईसी बरम के सभी कमरों में सफाई अभियान चलाया गया। एसडीएम ने राहत शिविरों के सभी नोडल अधिकारी को स्वच्छता का विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। संवाद
... और पढ़ें

उत्तराखंड: टनकपुर-पिथौरागढ हाईवे दो दिन से बंद , पहाड़ी से रुक-रुक कर गिर रहा मलबा, 80 से ज्यादा वाहन फंसे

टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग (एनएच) पर निर्माणाधीन बारहमासी मार्ग बृहस्पतिवार को भी नहीं खुल पाया। स्वांला-धौन के बीच सड़क पर भारी मलबा आने से मंगलवार रात नौ बजे से मार्ग बंद है। रास्ते में सेना के 12 वाहनों सहित 80 से ज्यादा वाहन फंसे हैं। 10 से ज्यादा वाहनों को चंपावत कोतवाली के पास रोका गया है। रुक-रुक कर पहाड़ी से मलबा और पत्थर गिरने से सड़क को सुचारु करने में दिक्कत आ रही है। वहीं अब सब्जी व रसद सामग्री की आपूर्ति देवीधुरा होते हुए की जा रही है।

मलबा हटाने में जेसीबी व पोकलैंड मशीनें लगी हुई हैं, मगर लगातार मलबा गिरने से मार्ग खोलने में भारी दिक्कत आ रही है। रास्ते में फंसे वाहन चालक व अन्य लोगों को प्रशासन की ओर से भोजन की व्यवस्था कराई जा रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग खंड के लोहाघाट के ईई एलडी मथेला का कहना है कि मार्ग खोलने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। कहा कि पहाड़ी से पत्थरों के गिरने से काम में व्यवधान हो रहा है।
... और पढ़ें
पिथौरागढ़ घाट हाईवे पर पहाड़ी दरकी पिथौरागढ़ घाट हाईवे पर पहाड़ी दरकी

शिक्षकों ने गांवों में जाकर निर्धन बहू-बेटियों को दिया भेटौला

पिथौरागढ़। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए घोषित लॉकडाउन का असर उतराखंड की प्रसिद्ध लोकपरंपरा ‘भेटौली’ पर भी पड़ा है। प्रति वर्ष ठीक इन्हीं दिनों चलने वाली यह लोक परम्परा इस वर्ष कोरोना वायरस की भेंट चढ़ गई। गांव-घरों में अनेक बहू-बेटियों के मायके से भेटौली नहीं आ पाने की वजह से वह निराश हैं। यह देखते हुए राजकीय शिक्षक संघ ने जन-सहयोग मुहिम के तहत अस्कोट-गर्खा क्षेत्र में गरीब एवं निर्धन परिवारों बहू-बेटियों को अपनी तरफ से भेटोला दिया जा रहा है।
राजकीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष गोविंद भंडारी के नेतृत्व में शिक्षकों ने क्षेत्र के खोलियागांव, देवल, हिनकोट, चमलेख, गदाली, गिरपाटा, बड़ीगांव आदि गांवों के ऐसे करीब दो दर्जन परिवारों की बहू-बेटियों को आटा, चावल, दाल, तेल, नमक व मसाले के साथ ही एक-एक मिठाई का पैकेट भी भेंट किया। मुहिम के तहत संगठन की राइंका सिंगाली विद्यालयी शाखा के अध्यक्ष आन सिंह खोलिया के नेतृत्व में ओगला के 22 परिवारों को खाद्यान बांटा गया। शिक्षक संघ की इस पहल में हरीश पाल, एनडी पंत, लक्ष्मण प्रसाद, योगेंद्र निर्मल, पूरन पंत, गोविंद खड़ायत, चारु पंत, नीरज पंत, रोशन डिमरी, गोपाल खोलिया,रवि लुंठी, महेंद्र पाल आदि ने सहयोग दिया।
-
भैटोली उतराखंड की समृद्धशाली लोक परंपरा रही है। हर वर्ष इन दिनों बहू-बेटियों को मायके से आने वाले भेटौली का बेसब्री से इंतजार रहता था, लेकिन इस बार कोरोना के चलते अनेक परिवारों में भेटोला न पहुंच पाने से वह निराश हैं। यदि हमारी इस पहल से इनकी निराशा कुछ हद तक भी कम होती है तो ये हमारे लिये संतोष की बात होगी। शिक्षक समुदाय इस कठिन समय में हर प्रकार से समाज के साथ खड़ा है। - गोविंद भंडारी(जिलाध्यक्ष), राजकीय शिक्षक संघ, पिथौरागढ़।
फोटो- ............
... और पढ़ें

प्राथमकि शिक्षक संघ ने जरूरतमंद लोगों को बांटी खाद्यन्न सामग्री

पिथौरागढ़। प्राथमिक शिक्षक संघ गरीब व असहाय परिवारों की मदद को आगे आया है। शिक्षक घर-घर जाकर जरूरतमंद लोगों को खाद्य सामग्री बांट रहे हैं। शिक्षकों ने अमर उजाला के 17 समाचार पत्र वितरकों को खाद्य सामग्री प्रदान की। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में भी लोगों तक समाचार पत्र पहुंचा रहे वितरकों का ध्यान रखना भी जरूरी है। शिक्षकों के प्रयासों की लोगों ने सराहना की है।
बृहस्पतिवार को शिक्षकों ने प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र वल्दिया के नेतृत्व में निर्धन व असहाय लोगों को खाद्य सामग्री बांटी। शिक्षक संघ राशन वितरण के साथ-साथ कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक भी कर रहा है। शिक्षक संघ दो दिन में 100 से अधिक लोगों को राहत सामग्री दे चुका है। जिले के सभी ब्लॉकों में प्राथमिक शिक्षक की ब्लॉक कार्यकारिणी के सदस्य और शिक्षक लोगों को खाद्य सामग्री बांट रहे हैं। शिक्षक संघ के प्रयासों की लोगों ने सराहना की है। इस मौके पर महामंत्री जेपी वर्मा, कोषाध्यक्ष प्यारे लाल वर्मा, हरीश पांडे, भुवन चंद्र पांडे, चंद्रमोहन बिष्ट, महिमन जोशी, मुन्नी नयाल, त्रिलोचन जोशी, रवि पांडेय, ललित बसेड़ा, देवेंद्र सिंह बिष्ट, प्रदीप बिष्ट आदि रहे।
पूर्व बैंक प्रबंधक मुन्ना गिरी ने दी सहायता राशि
पिथौरागढ़। एसबीआई के पूर्व बैंक प्रबंधक मुन्ना गिरी ने समाचार पत्र वितरकों को संकट की इस घड़ी में सहायता राशि प्रदान की है। मुस्कान सामाजिक समिति की पहल पर मुन्ना गिरी ने 17 समाचार पत्र वितरकों को नकद राशि दी। मुन्ना और संस्था के जगदीश कलौनी ने कहा कि कोरोना के कारण पैदा हुए इस संकट की घड़ी में भी यह लोग लोगों तक समाचार पत्र पहुंचाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने सभी पत्र वितरकों से मास्क का इस्तेमाल करने और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने का आह्वान किया। संवाद
... और पढ़ें

जिले के 15 राहत शिविरों में 1455 लोगों को कराया जा रहा भोजन

पिथौरागढ़। कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु लॉकडाउन के दौरान असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले श्रमिक और अन्य लोगों के लिए जिला मुख्यालय में अन्नपूर्णा सेंटर का संचालन किया जा रहा है। जिसके माध्यम से खाद्य सामग्री बांटने के साथ ही भोजन भी कराया जा रहा है। बृहस्पतिवार को डीएम डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने सभी संगठनों के साथ बैठक कर समीक्षा की। बताया कि इस कार्य में जिला रेडक्रॉस सोसायटी, जिला शिक्षक एसोसिएशन, व्यापार संघ के साथ ही विभिन्न संगठन सहयोग दे रहे हैं। प्रशासन की ओर से जिले में कुल 15 राहत शिविर लगाए गए हैं, जिसमें कुल 1455 लोगों को ठहराया गया है। वहां एडीएम आरडी पालीवाल, अध्यक्ष जिला रेडक्रॉस सोसायटी ललित पंत, डीईओ माध्यमिक एके गुंसाई, डीएसओ एमएस रावत, जिला अभिहीत अधिकारी आरएस कठायत, शिक्षक एसोसिएशन के प्रवीण रावल, दीपेंद्र महर, गोपू महर, रोहित ओझा, नगेन्द्र कुंवर, आशु सौंन, बीएल जोशी, नवीन कोठारी मौजूद रहे। ... और पढ़ें

Coronavirus Uttarakhand: लॉकडाउन के लिए लोगों को जागरूक करने सड़क पर उतरे 'रावण', खुद पहनाए मास्क, तस्वीरें...

धारचूला में भोजन करते नेपाली मजदूर। संवाद न्यूज एजेंसी

पुलिस की निगरानी में बिका राशन

डीडीहाट (पिथौरागढ़)। सरकारी राशन की दुकानों पर राशन की पहली खेप पहुचते ही कार्डधारको की भीड़ उमड़ पड़ी। लगातार बढ़ रही भीड़ को देखते हुये इन दुकानों पर पुलिस की तैनाती करनी पड़ी। सरकार के द्वारा तीन माह का राशन देने की घोषणा के बाद से ही लोग राशन लेने का इंतजार कर रहे थे। राशन की पहली खेप सरकारी राशन की दुकानों पर पहुंचते ही लोगों की भीड़ इन दुकानों पर उमड़ पड़ी। लोग सुबह सात बजे से ही दुकानों के आगे जमा होने लगे। कुछ घंटों तक कोई भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करता नजर नही आ रहा था। जब पुलिस पहुंची तब जाकर लोग दूर दूर खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते नजर आये। सहायक खाद्यान्न निरीक्षक कमलेश बुधाकोटी ने बताया कि कई सरकारी राशन की दुकानों में राशन उपलब्ध करा दिया गया है। राशन के साथ चने व मसूर की दाल भी दी जा रही है। ... और पढ़ें

लॉकडाउन के कारण पिथौरागढ़ में नहीं लग पा रहा अल्ट्रासाउंड शिविर

संवाद न्यूज एजेंसी पिथौरागढ़। लॉकडाउन के कारण जिला महिला अस्पताल और जिले के प्राइवेट अस्पतालों में गर्भवती महिलाओं के अल्ट्रासाउंड नहीं हो पा रहे हैं। इससे गर्भवती महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिले में लॉकडाउन के कारण जिला महिला अस्पताल में सप्ताह में एक दिन लगने वाला अल्ट्रासाउंड शिविर नहीं लग पाया है। इससे गर्भवती महिलाएं और परिजन परेशान हैं। लोगों का कहना है कि प्राइवेट अस्पतालों में भी अल्ट्रासाउंड नहीं हो पा रहे हैं। बता दें कि पिथौरागढ़ महिला अस्पताल में लोहाघाट से रेडियोलॉजिस्ट आकर महिलाओं के अल्ट्रासाउंड करते थे। सीएमओ डा. उषा गुंज्याल का कहना है कि लॉक डाउन के कारण अल्ट्रासाउंड शिविर लगाने में दिक्कत हो रही है। ... और पढ़ें

पिथौरागढ़ में सफेद हाथी बना सचल चिकित्सा वाहन

संवाद न्यूज एजेंसी पिथौरागढ़। पिथौरागढ़ में पिछले कई सालों से सचल चिकित्सा वाहन खड़ा है। बावजूद इसके इसे चलाने को लेकर कोई प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। सरकार ने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा शिविर लगाने के उद्देश्य से सचल चिकित्सा वाहन खरीदा था। इसमें एक्सरे और ब्लड टेस्ट के भी सुविधा है। लोगों को घर के पास ही तमाम चिकित्सकीय सुविधा मिल जाती थी। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण यह वाहन पिछले कई सालों से खड़ा है। आलम ये है अब ये वाहन पूरी तरह जर्जर हाल हो गया है। पूर्व जिपं सदस्य जगदीश कुमार का कहना है कि सरकार सीमांत क्षेत्र में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में पूरी तरह नाकाम साबित हुई है। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में सचल चिकित्सा वाहन की मदद से शिविर लगाने की मांग की है। ------- कोट स्टाफ की कमी के कारण सचल चिकित्सा वाहन का संचालन नहीं हो पा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में शिविर लगाए जा रहे हैं। -उषा गुंज्याल, सीएमओ पिथौरागढ़। ... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us