विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा
Astrology Services

नवरात्र में कराएं कामाख्या बगलामुखी कवच का पाठ व हवन, पाएं कर्ज मुक्ति एवं शत्रुओं से छुटकारा

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

Coronavirus in Uttarakhand: बुखार से किशोरी की मौत, परिजन समेत अंत्येष्टि में शामिल लोगों को किया क्वारंटीन

कोरोना वायरस के खौफ के बीच हरिद्वार में बुखार से एक किशोरी की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने किशोरी के परिजनों समेत अंत्येष्टि में शामिल लोगों को होम क्वारंटीन में रहने के लिए कहा है।

30 मार्च 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

रुद्र प्रयाग

मंगलवार, 31 मार्च 2020

पंतनगर थाने से फरार ठगी का आरोपी गिरफ्त से बाहर

संवाद न्यूज एजेंसी  रुद्रपुर। पंतनगर थाने से फरार हुआ ठगी का आरोपी 10 दिन बाद भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। कोरोना वायरस के बीच पुलिस की व्यवस्था का फायदा आरोपी को सीधे तौर पर मिल रहा है। ऐसे में उसके देश छोड़कर भागने की आशंका से मना नहीं किया जा सकता है।  बीते दिनों धारचूला निवासी अक्षय कुमार ओली अपने साथ अल्मोड़ा के बयारी गांव निवासी विनोद कुमार पांडे को लेकर पंतनगर विवि के सुरक्षा विभाग में पहुंचा था, जहां उसने सुरक्षा अधिकारी को बताया था कि विनोद ने उससे पंत विवि में पुस्तकालय सहायक पद पर नियुक्ति के लिए 1.26 लाख रुपये लिए थे। इसके बाद विनोद ने उसे फर्जी नियुक्ति पत्र भी दे दिया था। नियुक्ति फर्जी होने पर उसने विनोद से अपनी दी हुई रकम वापस मांगी। तीन माह बाद विनोद ने उसको 56 हजार रुपये लौटाये। 16 मार्च को 70 हजार रुपये देने के लिए विनोद ने उसे पंतनगर में बुलाया था। पैसों को देने में आनाकानी करने के बाद मामला विवि के सुरक्षा विभाग तक पहुंच गया। कुलपति डॉ. तेज प्रताप के निर्देश पर सुरक्षाधिकारी आरसी जोशी ने विनोद कुमार पांडे को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। तहरीर देने के बाद उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। पूछताछ के दौरान विनोद पानी पीने के बहाना बनाकर फरार हो गया था। ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने तत्काल प्रभाव से कांस्टेबल वीरेंद्र व गणेश को सस्पेंड कर दिया था। पुलिस ने हल्द्वानी, रुद्रपुर, अल्मोड़ा तक आरोपी की तलाश में दबिशें दी लेकिन उसका पता नहीं चल सका। पंतनगर थाना प्रभारी अशोक कुमार ने बताया आरोपी की तलाश जारी है। कोरोना वायरस के चलते ड्यूटी में कुछ असर पड़ा है।  ... और पढ़ें

कोरोना के लक्षण मिलने पर हेल्पलाइन पर करें संपर्क

रुद्रपुरl जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। यदि किसी व्यक्ति कोरोना वायरस से जांच कराना चाहता है तो वह स्वास्थ्य विभाग के हेल्प लाइन नंबर 05944-246590 पर संपर्क कर सकता है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम उक्त व्यक्ति में कोरोना से सम्बंधित सभी जांच करेगी l जिले में कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारियों व सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए सीएमओ कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम में लगातार लोगों के फोन आ रहे हैं। एसीएमओ डॉ. अविनाश खन्ना ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की विदेश से लौटे और कोरोना वायरस पीड़ित के संपर्क में आए लोगों की जांच कर उन्हें क्वारेंटाइन कर रही है। इसके साथ ही यदि किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस जैसे लक्ष्मण नजर आते हैं तो वह हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकता है। इसके बाद उसका जिला अस्पताल में जांच कर सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी लैब भेजा जाएगा। कोरोना वायरस के सामान्य लक्षण सर्दी, जुकाम, खांसी व गले में खराश आदि हैं। जरूरी नहीं है कि जिसमें यह लक्षण नजर आएं वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो। सैंपल रिपोर्ट के आधार पर ही इसका पत चल सकता है। उन्होंने कहा कि जिले में अभी साढ़े 11 हजार से अधिक लोगों की स्क्रीनिंग हो चुकी है, लेकिन किसी व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। ... और पढ़ें

एनएच- 87 और एनएच-74 हाईवे को किया वन-वे

रुद्रपुर (ऊधमसिंह नगर)। जिले में लॉकडाउन होने के बाद राष्ट्रीय राजमार्गों को वन-वे कर दिया गया है। इससे चार पहिया वाहनों की आवाजाही रोकने के साथ ही जांच की जा रही है। बेवजह घूमने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। नेशनल हाईवे 74 और 87 को चार पहिया वाहनों की आवाजाही रोकने और वाहनों की जांच करने के लिए हाईवे के एक साइड को बैरिकेडिंग कर दिया गया है। वहीं, इंदिरा चौक स्थित सिर गोटिया मोहल्ले में जाने वाली 7 गलियों को मोहल्ले के लोगों ने स्वयं से बैरिकेडिंग, गेट व बांस के बल्ले लगाकर रोक दिया है। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सामाजिक दूरी बनाने में ही भलाई है। ... और पढ़ें

दिल्ली से अल्मोड़ा व बागेश्वर लौट रहे लोगों को भोजन कराया

शांतिपुरी। शांतिपुरी में क्रांतिकारी ग्रुप के लोगों ने दिल्ली से अल्मोड़ा, बागेश्वर आदि जगहों को लौट रहे लोगों को भोजन कराया।
21 दिन के लॉकडाउन के बीच दिल्ली से प्रतिदिन सैकड़ों लोग अपने घरों को लौट रहे हैं। 26 मार्च को अपने साथियों के साथ दिल्ली से निकले 32 लोग पैदल चलकर शांतिपुरी पहुंचे। क्रांतिकारी ग्रुप ने शांतिपुरी मेन गेट पर उनको विश्राम कराया और सभी यात्रियों के लिए खाने की व्यवस्था की। दूसरी टोली में लगभग 20 पैदल यात्री पहुंचे। समाजसेवी सोनू कार्की व विनोद कोरंगा ने अपने घरों से खाना बनवाकर उन्हें खिलाया। शांतिपुरी में सोमवार सुबह रेंजर अनिल जोशी ने भी वन निगम चेक पोस्ट पर पैदल यात्रियों के लिए खाने की व्यवस्था की।
... और पढ़ें
शांतिपुरी में भोजन करते दिल्ली से लौटे लोग। शांतिपुरी में भोजन करते दिल्ली से लौटे लोग।

मजदूरों को परेशानी हुई तो नपेंगे ठेकेदार

कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन के दौरान विभिन्न स्थानों पर निर्माण कार्यों में लगे मजदूरों रहने व खाने समेत अन्य सुविधाओं की दिक्कतें होती हैं तो संबंधित ठेकेदार व विभागाध्यक्ष पर कार्रवाई की जाएगी।
लॉकडाउन के दौरान मजदूरों को दिक्कतें न हों, इसके लिए डीएम मंगेश घिल्डियाल ने सभी निर्माणदायी संस्थाओं को जनपद के विभिन्न हिस्सों में चल रहे कार्यों, मजदूरों की संख्या व ठेकेदारों की सूची जल्द से जल्द उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। डीएम ने बताया कि निर्माण कार्यों में लगे मजदूरों को भोजन व आवास की व्यवस्था संबंधित ठेकेदारों द्वारा की जाएगी। सभी ठेकेदार व विभागाध्यक्ष इसका अनुपालन करें।
... और पढ़ें

सामाजिक दूरी का पालन कर लोगों ने खरीदा सामान

सब्जी मंडी और राशन की दुकानों में सामाजिक दूरी का नियम बेअसर

खाद्य सामग्री बांटे जाने की सूचना पर कई महिलाओं की भीड़ हाईवे पर उमड़ गई। पुलिस कर्मियों ने लाठियां फटकारकर महिलाओं को खदेड़ा।
रंपुरा क्षेत्र की महिलाओं को किसी युवक ने रविवार दोपहर को सूचना दे दी कि कोतवाली में खाद्य सामग्री का वितरण किया जा रहा है। यह सुनकर काफी संख्या में महिलाएं रामपुर हाईवे पर पहुंच गईं। इस दौरान कोतवाली पुलिस समेत आसपास ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी अचानक भीड़ देखकर अचंभित हो गए।
उन्होंने महिलाओं से घर जाने की बात कही लेकिन वे मानने को तैयार ही नहीं हुईं। इस पर पुलिस ने लाठियां फटकारकर उन्हें भगाया। वहीं, सड़क पर बेवजह घूम रहे युवकों को कोतवाली गेट पर मुर्गा बनाकर घर भेजा गया। इधर, भीड़ में शामिल एक बुजुर्ग महिला सड़क किनारे बैठ गई। पुलिस कर्मियों के लाख समझाने के बाद भी वह अपने घर नहीं गई। संवाद
-
कार से बरेली छोड़ने की बात कहकर रुपये लेकर भागा ठग
रुद्रपुर। रोडवेज स्टेशन के पास एक एनजीओ के कर्मचारी ठगी का शिकार हो गए। ठग ने उन्हें बरेली तक कार से छोड़ने के लिए एडवांस में 500 रुपये ले लिए लेकिन वह फिर लौटकर नहीं आया। पिथौरागढ़ के डीडीहाट में बाहरी राज्य के पांच लोग बाल मिशन चैरिटेबल ट्रस्ट का संचालन करते हैं। लॉकडाउन के बाद वह 23 मार्च को डीडीहाट से पैदल ही रवाना हो गए।
रविवार को रोडवेज स्टेशन के बाहर पहुंचकर सभी आराम कर रहे थे। इसी बीच एक युवक उनके पास पहुंचा। उसने अपनी बोलेरो होने की बात कहकर बरेली के लिए 2500 रुपये में बुकिंग कर ली। 500 रुपये एडवांस लेकर वह कार लेकर आने की बात कहकर चला गया और फिर लौटकर नहीं आया। एनजीओं में शामिल इंदौरा निवासी दिनेश व मध्यप्रदेश निवासी मुस्कान ने बताया कि वह रोडवेज के पास कार चालक के इंतजार में बैठे रहे। उन्होंने इसकी जानकारी डीडी चौक पर तैनात पुलिस कर्मियों को भी दी। देर शाम मायूस होकर उन्हें पैदल बरेली को चल पड़े।
-
ऑनलाइन पोस्टर प्रतियोगिता में इशनीत अव्वल
रुद्रपुर। लॉकडाउन के दौरान घरों में रह रहे बच्चों को रचनात्मक कार्यों से जोड़ने के लिए रुद्रपुर राइजिंग फाउंडेशन की ओर से शुरू की गई ऑनलाइन पोस्टर प्रतियोगिता में इशनीत सिंह ने बाजी मारी। प्रतियोगिता में शामिल पांच प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र दिए गए है।
राइजिंग फाउंडेशन ने घर में ही रह रहे बच्चों को रचनात्मक गतिविधियों से जोड़ने को ऑनलाइन प्रतियोगिताएं शुरू की है। इस क्रम में ‘कोरोना से बचाव’ शीर्षक पर आयोजित पोस्टर प्रतियोगिता आयोजित हुई थी। इनमें प्रथम आए इशनीत को 500 रुपये का पुरस्कार ऑनलाइन उसके खाते में ट्रांसफर किए गए। अन्य प्रतिभागी प्रियांशी परुथी, यशिता श्रीवास्तव, भव्या श्रीधर, कुणाल गोयल व वंशिका को प्रशस्ति पत्र दिए गए हैं।
राइजिंग अध्यक्ष विजय आहूजा ने बताया कि 29 मार्च से बच्चों के लिए डांस प्रतियोगिता आयोजित की है। इसमें बच्चे अपनी एक मिनट की डांस वीडियो रुद्रपुर राइजिंग के फेसबुक पेज पर अपलोड करेंगे। प्रतिभागी एक अप्रैल तक यह वीडियो अपलोड कर सकते है और दो अप्रैल को विजेता के नाम की घोषणा होगी। इसके अलावा फाउंडेशन महिलाओं के लिए भी ऑनलाइन डांस प्रतियोगिता भी आयोजित करेगा। ब्यूरो
विधायक ठुकराल ने की 15 लाख रुपये देने की संस्तुति
रुद्रपुर। विधायक राजकुमार ठुकराल ने कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर अपनाए जा रहे उपायों के लिए विधायक निधि से सीएमओ को 15 लाख रुपये देने की संस्तुति की है। उन्होंने विधायक निधि देने का पत्र सीडीओ मयूर दीक्षित को सौंपा है। उन्होंने कहा कि देश कोरोना बीमारी से जूझ रहा है। कोरोना के बचाव के लिए सरकार, जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयास कर रहा है।
तीन परिवारों को नहीं मिल पा रहा है दूध
पंतनगर। विवि में तीन परिवारों को एक सप्ताह से दूध की आपूर्ति नहीं की जा रही है। परिवारों द्वारा उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराने के बाद भी कार्यवाही नहीं हो सकी है। गृह विज्ञान महाविद्यालय में सहायक प्राध्यापक एवं गंगोत्री भवन (गर्ल्स हॉस्टल) की वार्डन डॉ. शेफाली मैसी छात्रावास परिसर में रहती हैं। विवि की अंतरव्यवस्था के तहत 21 मार्च की सुबह उनका दुग्ध वितरण को पहुंचे वाहन के वितरक अंगद सिंह से आधा लीटर दूध अधिक मांगने पर विवाद हो गया था। दोनों पक्षों में विवाद के बाद दुग्ध वितरक ने जहां शैक्षणिक डेरी के संयुक्त निदेशक से लिखित शिकायत की थी। सहायक प्राध्यापक ने डीएसडब्ल्यू व निदेशक प्रशासन से मामले की शिकायत की थी।
इधर दुग्ध वितरकों ने उक्त छात्रावास में निवास कर रहे वार्डन, असिस्टेंट वार्डन सहित यमुनोत्री भवन के वार्डन को दुग्ध आपूर्ति रोक दी। उधर असिस्टेंट वार्डन ने मामले में जांच होने तक दुग्ध आपूर्ति चालू रखने संबंधी गुहार डेरी संयुक्त निदेश सहित निदेशक प्रशासन व कुलपति से भी लगाई थी। लेकिन एक सप्ताह बीतने के बाद भी आपूर्ति सुचारु नहीं हुई। शैक्षणिक डेरी फार्म के संयुक्त निदेशक डॉ. बृजेश सिंह ने बताया कि डेरी अति संवेदनशील इकाई है। दुग्ध वितरकों ने उनका घेराव कर हड़ताल करने संबंधी 24 तारीख तक का अल्टीमेटम दिया था। हड़ताल में पूरे परिसर में दुग्ध आपूर्ति बंद हो अथवा तीन घरों में आपूर्ति बाधित कर व्यवस्थाएं सुचारु रखी जाएं, यह मेरा परिस्थितजन्य निर्णय था। संवाद
अधिक दामों में दिए गए सिलिंडर
गूलरभोज। नगर में इंडेन गैस सिलिंडरों की की आपूर्ति गदरपुर गैस एजेंसी से हो रही है। शनिवार को नगर में पहुंची सिलिंडर की गाड़ी के कर्मचारियों ने उपभोक्ताओं से अधिक दाम वसूले। उपभोक्ताओं का आरोप था कि उनसे 840 रुपये प्रति सिलिंडर लिया गया, जबकि गाड़ी में 824 रुपये प्रति सिलिंडर अंकित था। गैस कर्मी चंद्रपाल और रिंकू शर्मा ने बताया कि सरकारी दाम 824 रुपये में ही सिलिंडर दिए गए हैं। वही, सिलेंडर वितरित करते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह पालन किया गया। उधर, नगरवासियों ने आरोप लगाया कि कुछ किराना व्यवसायी एमआरपी से अधिक पर सामान बेच रहे हैं। इससे संकट की घड़ी में भी व्यापारी लूट मचाने से बाज नहीं आ रहे हैं। इसकी शिकायत एसडीएम को की जाएगी। संवाद
दूसरे प्रदेश से आए लोगों की जांच नहीं
गूलरभोज। नगर के समीप गांव ठंडा नाला में शनिवार की रात करीब 25 लोग मेरठ युवक से आए है। इसके अलावा एक युवक मुंबई और दो युवक लखनऊ से अपने घर पहुंचे हैं। ग्रामीणों के अनुसार बाहर से आए हुए इन लोगों की सूचना जनप्रतिनिधियों को दी गई है लेकिन इसके बावजूद भी बाहर से आए हुए इन लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण नहीं हुआ है। इससे ग्रामीणों में भय बना है। ग्रामीणों के अनुसार इनमें से कोई भी व्यक्ति यदि संक्रमित हुआ तो पूरा गांव उसकी चपेट में आ सकता है। ग्रामीणों ने बाहर से आए व्यक्तियों की जांच की मांग करते हुए सूचना एसडीएम को दी है। इधर चौकी प्रभारी कैलाश चंद नगरकोटी सहित पुलिस टीम ने गडर बस्ती, नई बस्ती सहित कई निर्धन परिवारों में खाद्यान्न वितरित किया। संवाद
शर्मनाक : मकान मालिक ने निकाला तो बच्चे संग भटकता रहा दंपती
रुद्रपुर। लॉकडाउन में कुछ लोग भूखों के लिए भोजन का प्रबंधन कर रहे है तो कुछ अमानवीयता पर उतर आए हैं। मकान मालिक ने किराया नहीं देने पर अपने किराएदार को घर से निकाल दिया। इसके बाद वाहन नहीं मिलने पर दंपती बच्चों को लेकर सड़क पर भटकता रहा। एक संस्था ने भूखे भटक रहे परिवार के लिए भोजन की व्यवस्था की।
मूलरूप से शाहजहांपुर निवासी जुगल किशोर रुद्रपुर के फुलसुंगा में किराए के मकान में रहकर सिडकुल की एक कंपनी में काम करता था। लॉकडाउन के चलते फैक्ट्री बंद होने से वह काफी समय से बेरोजगार था। जुगल किशोर के अनुसार शुक्रवार को मकान मालिक ने उससे किराया देने के लिए कहा था। इसके साथ ही चेतावनी भी दी कि यदि शनिवार तक किराया नहीं दिया तो कमरा खाली कर देना।
आरोप है कि किराया नहीं दे पाने पर मकान मालिक ने उसे घर से निकाल दिया। जुगल किशोर कमरा खाली करने के बाद रोडवेज स्टेशन के पास सड़क पर अपनी पत्नी शिवजानी व बच्चों जोगेंद्र व पायल के साथ किसी वाहन मिलने के इंतजार में बैठा रहा। उसके पास घर जाने तक के लिए किराया तक नहीं था। उसे प्रशासन की ओर से बनाए गए राहत शिविर में आने की सलाह दी गई। संवाद
ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज ने कार में बैठाकर भेजा हल्द्वानी
रुद्रपुर। गुड़गांव से पैदल चलकर रुद्रपुर पहुंचे बागेश्वर के तीन युवकों की हालत देखकर ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज मनीष शर्मा का दिल पसीज गया। उन्होंने रुद्रपुर से हल्द्वानी जा रही एक कार को डीडी चौक पर रोककर चालक से युवकों को हल्द्वानी तक छोड़ने का अनुरोध किया। कार चालक युवकों को लेकर जाने में हिचकिचाने लगा।
उन्होंने उसे अपना मोबाइल नंबर देकर आश्वस्त किया कि रास्ते में कहीं रोका तो वह उन्हें कॉल कर सकता है। वहीं बागेश्वर निवासी रवि प्रसाद, सुहेल और मनोज ने बताया वह चार दिन पहले गुड़गांव से पैदल घर के लिए निकले थे। बताया कि रास्ते में उनकी जांच भी हुई थी और हाथों में मुहर भी लगी थी।
रुद्रपुर के रंपुरा में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान में लगी भीड़
रुद्रपुर के रंपुरा में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान में लगी भीड़- फोटो : RUDRAPUR
रुद्रपुर में हाईवे पर आई महिलाओं की भीड़ को लाठी भांजकर खदेड़ती महिला पुलिस कर्मी।
रुद्रपुर में हाईवे पर आई महिलाओं की भीड़ को लाठी भांजकर खदेड़ती महिला पुलिस कर्मी।- फोटो : RUDRAPUR
रुद्रपुर के फुलसुंगा में मकान मालिक द्वारा निकाले जाने के बाद सड़क किनारे बैठा परिवार।
रुद्रपुर के फुलसुंगा में मकान मालिक द्वारा निकाले जाने के बाद सड़क किनारे बैठा परिवार।- फोटो : RUDRAPUR
रुद्रपुर रोडवेज स्टेशन के बाहर कार का इंतजार में बैठे एनजीओ कर्मी।
रुद्रपुर रोडवेज स्टेशन के बाहर कार का इंतजार में बैठे एनजीओ कर्मी।- फोटो : RUDRAPUR
... और पढ़ें

लोगों ने सामान खरीदने में किया सामाजिक दूरी का पालन

रुद्रपुर/पंतनगर। लॉकडाउन में आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए मिली छूट के तहत राशन, दूध, मेडिकल की दुकानें खुली। लेकिन शुक्रवार की तरह शनिवार को खरीदारी में लोगों ने आपाधापी नहीं की। दुकानों में सामाजिक दूरी का पालन करते हुए लोगों ने सामान खरीदा। कई जगहों पर निर्धारित समय से पहले ही दुकानें बंद हो गई। लोगों ने राशन, दूध के साथ ही फलों की खरीदारी भी की। इधर, सुबह के समय सब्जी मंडी की कुछ दुकानें खुली थी, जिन्हें बंद करा दिया गया। इधर, पंतनगर में जिला प्रशासन ने वाहनों से फल, सब्जी व राशन घर-घर पहुंचाने की व्यवस्था की है। परिसर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले नौ दुकानदारों को घरों तक सामान पहुंचाने की अनुमति भी प्रदान कर दी गई है।
जरूरतमंदों को भोजन करा रहे सामाजिक संगठन
रुद्रपुर। शहर के कई सामाजिक संगठन जरूरतमंदों को भोजन मुहैया करा रहे हैं। श्री अग्रवाल सभा के पदाधिकारियों ने कलक्ट्रेट और अन्य जगहों पर कुल 600 पैकेट दिए। राधास्वामी सत्संग के अनुयायियों ने शनिवार को दो हजार भोजन के पैकेट जरुरतमंदों को बांटे। पैदल यात्रा कर रहे यात्रियों को भी सत्संग भवन के गेट नंबर पांच पर भोजन कराया जा रहा है। सेवा करने वालों में भारतभूषण चुघ, हेमंत कालरा, रवि बांगा, रवि वर्मा, अंकित, शैरी बाठला, तरुण अरोरा, मनीष चुघ, चरनजीत कौर आदि थे। शक्तिविहार कॉलोनी में सीपी शर्मा, तजिंदर सिंह विर्क, अमन सिंह, मोहन तिवारी, बीआर आर्य, अपार सिंह, गुरविंदर सिंह, सतवीर सिंह, राजेंद्र बिष्ट, अनुज गुप्ता पैकेट तैयार करने के बाद बांट रहे हैं। वहीं, शनिवार को जवाहर नगर के क्षेत्र पंचायत सदस्य पंकज सिंह कोरंगा ने लगभग 143 श्रमिकों को भोजन कराया। इधर, एसपी सिटी प्रमोद कुमार ने बताया कि यूपी सहित अन्य राज्यों के सैकड़ों लोग जिले के अलग-अलग स्थानों में फंसे हुए हैं। इन लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए किच्छा रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग भवन के पास रिलीव सेंटर बनाया गया है। जहां से लोगों को निजी वाहनों को बुक कर उनके घरों तक पहुंचाया जाएगा। एसपी सिटी ने बताया कि लोगों के रहने और खाने की व्यवस्था भी राधा स्वामी सत्संग भवन में की गई हैं।
रुद्रपुर ट्रंचिंग ग्राउंड के पास आवारा पशुओं को चारा खिलाते लोग।
रुद्रपुर ट्रंचिंग ग्राउंड के पास आवारा पशुओं को चारा खिलाते लोग।- फोटो : RUDRAPUR
शांतिपुरी के गोकुल नगर में राशन की दुकान में पहुंचे लोग।
शांतिपुरी के गोकुल नगर में राशन की दुकान में पहुंचे लोग।- फोटो : RUDRAPUR
रुद्रपुर के किराना स्टोर में सामाजिक दूरी बनाकर राशन खरीदते लोग।
रुद्रपुर के किराना स्टोर में सामाजिक दूरी बनाकर राशन खरीदते लोग।- फोटो : RUDRAPUR
... और पढ़ें

ब्रायलर मुर्गी पालन व्यवसाय पर कोरोना की मार

रुद्रपुर। मुर्गी पालन में पहले से बढ़ती लागत से जूझ रहा ब्रायलर मूूर्गी पालन व्यवसाय पर अब कोरोना वायरस का साया पड़ गया है। ऊधम सिंह नगर जिले में कोरोना वायरस के खौफ के चलते मांस विक्रेता पॉल्ट्री फार्म से मुर्गियां नहीं खरीद रहे हैं। इससे मुर्गी पालकों पर संकट गहरा गया है। जिले के मुर्गी पालकों को कोरोना वायरस से करोड़ों का नुकसान होने की आशंका है। मुर्गी पालक सरकार से मुआवजे की आस लगा रहे हैं।
जिले के रुद्रपुर, खटीमा, जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, गदपुर व सितारगंज विकासखंडों में सभी मुर्गी पालकों के सामने मुर्गियों के बेचने की समस्या खड़ी हो गई हैं। चूजों को बढ़े करने में लाखों रुपये की लागत के बाद मांस विक्रेता मुर्गियों को नहीं खरीद रहे हैं। खटीमा के मुर्गी पालक महेंद्र सिंह कहते हैं कि उन्होंने डेढ़ माह पूर्व 25 रुपये की दर से 3000 चूजे खरीदे थे। इन चूजों को प्रतिदिन दो से तीन क्विंटल दाना खिलाया। ब्रायलर मुर्गी के लिए बाजार में 3800 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से दाना मिलता है। इस अवधि में मुर्गी पालन में करीब चार लाख रुपये खर्च हो गए लेकिन अब जब मुर्गियां बढ़ी हो गई हैं तो कोरोना वायरस के खौफ से कोई मांस विक्रेता मुर्गियां खरीदने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में सरकार को मुर्गी पालकों को मुआवजा देना चाहिए।
... और पढ़ें

प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर किए जारी

कोरोना संक्रमण से निपटने व आम लोगों की सुविधा को देखते हुए अब विशेष परिस्थितियों में ई-पास बनाए जाएंगे। इसके लिए जनपद के तीनों एसडीएम को मोबाइल फोन व सिम निर्गत कर हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।
जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने बताया कोराना वायरस को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है। वायरस के संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए आम लोगों की समस्याओं के लिए तीनों एसडीएम को सेलफोन व सिम प्रदान किए गए हैं। आवश्यक वस्तुओं व आपातकालीन परिस्थितियों में आवाजाही के लिए संबंधित व्यक्ति को तहसील के एसडीएम के हेल्पलाइन नंबर पर व्हाट्स एप के माध्यम से आवेदन कर सकता है। जिलाधिकारी ने बताया कि ई-पास के लिए तहसील के लिए उपजिलाधिकारी को 8534051319, तहसील बसुकेदार व जखोली के लिए 8534051343 व तहसील ऊखीमठ के लिए 8534051335 नंबर जारी किया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us