विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

रुड़की : गणतंत्र दिवस पर दोस्ती में बदली दो विधायकों की दुश्मनी, कुछ ऐसे मिले दिल

गणतंत्र दिवस पर आखिरकार खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल के बीच करीब एक साल से चली आ रही दुश्मनी अब पूरी तरह खत्म होने को है।

26 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

ऊधम सिंह नगर

सोमवार, 27 जनवरी 2020

आयकर टीडीएस टीम ने पॉलीप्लेक्स में किया निरीक्षण

बाजपुर। आयकर विभाग काशीपुर की टीडीएस टीम ने बन्नाखेड़ा मार्ग स्थित पॉलीप्लेक्स फैक्ट्री का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान टीडीएस के अभिलेखों में गड़बड़ी की आशंका पर फैक्ट्री को नोटिस देकर जवाब तलब किया गया है। फैक्ट्री के कुछ अभिलेख कब्जे में लेकर साथ ले गई है। इस दौरान अन्य फैक्ट्रियों के प्रबंधन में भी खलबली मची रही।
बृहस्पतिवार को देहरादून आयकर के ज्वाइंट कमिश्नर लियाकत अली आफाकी के निर्देश पर काशीपुर टीडीएस अधिकारी संदीप चतुर्वेदी टीम के साथ गांव विक्रमपुर स्थित पॉलीप्लैक्स फैक्ट्री में पहुंचे। कई घंटे तक टीम ने कंप्यूटर सहित अन्य अभिलेखों की बारीकी से जांच की। अधिकारी संदीप चतुर्वेदी ने बताया कि प्रारंभिक जांच पड़ताल में फैक्ट्री के टीडीएस अभिलेखों में गड़बड़ी की आशंका को लेकर कुछ दस्तावेजों को कब्जे में लिया गया है। साथ ही फैक्ट्री को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है। फैक्ट्री के अभिलेखों की जांच कर सात दिन के भीतर आगे की कार्रवाई की जा सकती है। टीम में इंस्पेक्टर स्वदेश सिंह और मोहम्मद शादाब आदि थे। इधर, फैक्ट्री के एचआर डीके वर्मा ने टीम के निरीक्षण की कार्रवाई को रूटीन चेकिंग बताया है।
... और पढ़ें

हर फरियादी से मित्रता का बर्ताव करें पुलिस कर्मी: डीआईजी

बाजपुर। डीआईजी जगतराम जोशी ने पुलिस अधिकारियों को थाने में आने वाले हर फरियादी से मित्रवत व्यवहार करने की नसीहत दी। कोतवाली क्षेत्र में 760 सारथी बनाए जाने हैं। सीओ दीपशिखा अग्रवाल को सारथी मामले में सत्यापन करने के निर्देश दिए।
बृहस्पतिवार को कोतवाली में आयोजित संवाद कार्यक्रम में डीआईजी ने कहा कि स्कूलों में जाकर नशे के खिलाफ जनजागरण अभियान चलाएं। इससे पहले समाजसेवी जयराम सिंघल ने हूटर बजाने पर कार्रवाई करने, गांव भौना कालोनी निवासी रामप्रसाद ने गूलरभोज जलाशय में मिले पुत्र रविराज का शव मामले की जांच कराने, रानीनागल बह्मवती ने पति पर प्रताड़ित करने, व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष सत्यवान गर्ग ने सीज किए गए पुराने वाहनों की नीलामी करने, अवैध खनन रोकने, चेयरमैन गुरजीत सिंह गित्ते ने क्षेत्र में पनप रहे नशे के कारोबार बंद कराने, नवदीप कंग ने मुख्य मार्ग इंटर कॉलेज गेट के सामने खड़े होने वाले असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई करने, सभासद सादिक हुसैन, गांव महेशपुरा निवासी संजय कश्यप ने कच्ची शराब पर रोक लगाने, समाज सेवी अमित कुमार ने वेंडर जोन बनाने, नगर निवासी तेजेंद्र सिंह बेदी ने पुलिस की ओर से बनाए सारथियों में खनन जुडे़े और असामाजिक तत्वों को बाहर करने, यातायात व्यवस्था, मंडी समिति में अवैध टैक्सी स्टैंड हटाने, मंडी में जुआ बंद कराने सहित कई मामलों को रखा। जिस पर डीआईजी ने 15 दिन के भीतर सीओ से कार्रवाई कर अवगत कराने के निर्देश दिए।
वहां एएसपी राजेश भट्ट आदि थे। वहीं केलाखेड़ा में भी जयंती पर डीआईजी जोशी ने थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान श्मशान घाट के पास खनन रोकने, गांव सरकड़ी निवासी रेखा ने पति पर झूठा मुकदमा दर्ज कराने की शिकायत की है। ओमप्रकाश, चेयरमैन हामिद अली आदि रहे। वहीं एक व्यक्ति ने एक दबंग आरोपी पर पत्नी को बंधक बनाने का आरोप लगाते हुए मुक्त कराने की गुहार लगाई। इस पर डीआईजी ने सीओ दीपशिखा अग्रवाल को शुक्रवार शाम तक दबंग से महिला को मुक्त कराने के निर्देश दिए हैं।
... और पढ़ें

उत्तराखंड: ऊधमसिंह नगर के 80 सरकारी शिक्षण संस्थानों में भी हुआ छात्रवृत्ति घोटाला

उत्तराखंड के रुद्रपुर में दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले में सरकारी नौकरशाह भी अछूते नहीं हैं। जिले के 80 सरकारी शैक्षिक संस्थान इस घोटाले की जांच के दायरे में आ गए हैं। इन पर वर्ष 2011 से 2018 तक मनमाने ढंग से छात्रवृत्ति देने का आरोप है।

एसआईटी ने सभी सरकारी संस्थानों की रिपोर्ट बनाकर उन्हें नोटिस देने की तैयारी कर ली है। अब तक एसआईटी 50 से अधिक निजी शैक्षिक संस्थानों को छात्रों की संख्या सूची समय से देने का नोटिस भेज चुकी है।

प्रदेश में हरियाणा, मेरठ और पंजाब के बाद यूएस नगर में सबसे बड़ा छात्रवृत्ति घोटाला हुआ। सात साल में जिले के अंदर 215 शैक्षिक संस्थानों में एक लाख 30 हजार छात्रों को छात्रवृत्ति दे दी गई। इनमें ऐसे छात्र भी शामिल हैं जो छात्रवृत्ति के पात्र ही नहीं थे।
... और पढ़ें

स्वतंत्रता सेनानियों को शाल ओढ़ाकर किया सम्मानित

नानकमत्ता। स्वतंत्रता सेनानी एवं उत्तराधिकारी कल्याण समिति उत्तराखंड की ओर से गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में शनिवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मानित किया गया। समिति ने उत्तराधिकारियों को और सुविधाएं देने की मांग की।
कार्यक्रम में पूर्व स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त सरदार दर्शन सिंह और स्वर्ण सिंह और सेवा सिंह को शॉल एवं पुष्प गुच्छ भेंट देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान चयनित 15 लोगों को समिति द्वारा कंबल भी भेंट किए गए।
वहां समिति के जिला अध्यक्ष वशिष्ठ कुमार, उपाध्यक्ष जीसी परगाई, सचिव दीपचंद भट्ट, रेवा धर जोशी, प्रेम प्रकाश, शेरा सिंह, गुरदयाल सिंह, प्रदीप चौधरी, कमलेश तिवारी, आनंद रतूड़ी, भजन सिंह, राधेश्याम राय, लालचंद आदि थे।
... और पढ़ें
ानकमत्ता में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित करते समिति के लोग। ानकमत्ता में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित करते समिति के लोग।

ग्राम सभा जादोपुर की क्षेत्र पंचायत सदस्य हेमलता का निधन, शोक

खटीमा। ग्राम सभा जादोपुर की क्षेत्र पंचायत सदस्य हेमलता देवी का बीमारी के चलते निधन हो गया। उनके निधन पर ब्लॉक कार्यालय में शोक सभा हुई।
28 वर्षीय हेमलता देवी पत्नी अशोक सिंह राणा का शुक्रवार देर रात निधन हो गया। हेमलता का विवाह वर्ष 2013 में हुआ था। एक जनवरी को उन्होंने नगर के निजी अस्पताल में एक मृत बच्ची को जन्म दिया। इसके बाद उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें बरेली भर्ती कराया गया। जहां शुक्रवार की देर रात उनका उपचार के दौरान निधन हो गया।
शनिवार को देवहा नदी में उनका अंतिम संस्कार किया गया। इधर, ब्लॉक परिसर में हुई शोक सभा में उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। वहां पर ब्लॉक प्रमुख रंजीत सिंह लाडी नामधारी, बीडीओ एनसी उपाध्याय, सांसद प्रतिनिधि साधू सिंह नामधारी, युवा कांग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भुवन कापड़ी, मानवती, सत्यप्रकाश, तेज सिंह, मिथुन सिंह राणा, राजू सोनकर, आशा देवी, मीनाक्षी, भाग्यश्री देवी, नरेश गिरी, इमला देवी, अशोक सिंह राणा, अरविंद कुमार, सपना राणा, राजीव सिंह आदि थे।
... और पढ़ें

डैम के पानी से हो रहीं फसलें बर्बाद

सितारगंज। नानकसागर जलाशय में अत्यधिक पानी होने की वजह से आसपास के गांवों में फसलें बर्वाद हो रही हैं। इससे गुस्साए 11 गांवों के ग्रामीणों ने एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया और संयुक्त मजिस्ट्रेट गौरव कुमार को ज्ञापन देकर जलाशय का पानी कम कराने की मांग की।
शनिवार को प्रदर्शन के बाद दिए ज्ञापन में ज्ञानपुर गौढ़ी, देवीपुर, कालाबूटा, गिधौर, विसौटा, किशनपुर, बरकीडांडी, कुआंखेड़ा, भीकमपुर, मिलकनजीर और सुनखरी गांव के ग्रामीणों ने कहा कि उनकी कृषि भूमि नानकसागर जलाशय के किनारे है। जलाशय में अत्यधिक पानी की वजह से सीलन हो रही है और खेतों में पानी भी भर रहा है। इससे गेहूं, मटर, मसूर व गन्ने की फसल बर्बाद हो रही है। खेतों व गांवों को जाने वाले रास्ते भी कीचड़ से भरे हैं। इससे स्कूल आने जाने वाले बच्चों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। कहा कि वर्तमान में जलाशय के पानी का स्तर प्वाइंट पर है जबकि 697 प्वांइट पर स्तर होना चाहिए। अगर समय रहते जलाशय के पानी की निकासी नहीं की गई तो गांवों में भारी नुकसान की आशंका है। कहा कि किसानों ने बैंकों से ऋण लिया है। फसलें बर्बाद हो गईं तो किसान कर्ज भी नहीं का चुका पाएंगे। वहां ग्राम प्रधान जगीर सिंह, जगदीश सिंह, मंगत सिंह, कुलवंत सिंह, सुरेश राणा, बलवीर राणा, मुख्त्यार सिंह, भजन सिंह, जोगेंद्र यादव, बलवंत सिंह, लक्ष्मण राणा आदि थे।
... और पढ़ें

कंप्रेशर फटने एक युवक की मौत, दूसरा घायल

काशीपुर। टायरों में हवा भरने वाले कंप्रेशर के फटने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां से उसे रेफर कर दिया गया है। हादसे के बाद खोखा स्वामी मौके से फरार हो गया।
महेशपुरा निवासी मनोज उर्फ टीटू ग्राम प्रतापपुर में गुरुद्वारे के पास खोखा लगाकर पंक्चर ठीक करने के अलावा डीजे का काम भी करता है। उसके डीजे पर ग्राम कंदला, रामनगर (नैनीताल) निवासी सुखविंदर सिंह (19) पुत्र दर्शन सिंह व थारी रामनगर (नैनीताल) निवासी अजय (27) पुत्र कलुआ भी काम करते थे। शनिवार दोपहर करीब 12:30 पर दोनों दुकान पर खड़े थे। इसी दौरान तेज आवाज के साथ कंप्रेशर फट गया। धमाका इतना तेज था कि खोखे की टिनों के परखचे उड़ गए। वहां पास खड़े डंपर के शीशे भी टूट गए। कंप्रेशर फटने से सिर में लोहे के टुकड़े घुसने से सुखविंदर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अजय गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया, जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे रेफर कर दिया गया। हादसे के बाद खोखा स्वामी मौके से भाग गया। सूचना पर कोतवाल चंद्रमोहन सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के परिवार में माता-पिता के अलावा एक भाई अमनदीप और बहन ज्योति है। कोतवाल चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि मामले में तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

नेपाल सीमा पर पुलिस-एसएसबी संयुक्त चेकिंग जारी

काशीपुर में मृतक सुखविंदर सिंह की फाइल फोटो।

ग्रामसभा बरहैनी की खुली बैठक में 84 प्रस्ताव पास

बाजपुर। ग्रामसभा बरहैनी की खुली बैठक में सहमति के आधार पर विभिन्न बिंदुओं पर 84 प्रस्ताव पारित किए गए। इस दौरान समाजेसेवी अमरजीत सिंह रंधावा ने खुली बैठक में पारित हुए प्रस्तावों को ध्वनि मत से पास नहीं कराने का आरोप लगाया। जिस पर उनकी ग्राम प्रधान से झड़प हो गई।
शुक्रवार को पंचायत घर में आयोजित खुली बैठक में अध्यक्षता कर रहे ग्राम प्रधान संदीप आनंद ने ग्रामसभा सदस्यों, बीडीसी सदस्य से ग्रामसभा के विकास के लिए सजग रहने को कहा। इस दौरान हैडपंप, पेंशन, राशन कार्ड, पीएम आवास, गोबर गैस, आरसीसी रोड, प्राइमरी स्कूल की बाउंड्री, झारखंडी स्थित श्री शिव मंदिर सरोवर की सफाई कराने की मांग प्रमुखता से रखी गई। वीडीओ सुमित चौहान, वीडीओ मीनू आर्य ने सरकार की ओर से संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया। वहां पर जिंप सदस्य गंगा, बीडीसी सदस्य भावना देवी, बलविंदर सिंह, अशोक आनंद, वीरेंद्र बिष्ट, तारा सिंह, मनीष कुमार बंसल, मो. सलीम, ममता, हीरा सिंह, बबलू पाल, प्रिंस, मुनेश कुमार बंसल थे।
... और पढ़ें

1500 रुपये के लिए पूर्व प्रधान के बेटे ने युवक पर झोंके कई फायर, अस्पताल में भर्ती

उत्तराखंड के सितारगंज में उधार के रुपये न मिलने पर तैश में आए पूर्व प्रधान के बेटे ने युवक को गोली मार दी। गोली युवक की जांघ में लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे सीएचसी से हल्द्वानी एसटीएच रेफर कर दिया गया। पुलिस ने आरोपी पूर्व प्रधान के बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। घायल के भाई की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। 

शुक्रवार को साबेपुर गांव में खेमकरन और कुछ अन्य गांव के लोग राम प्रसाद के घर के सामने सड़क पर खड़े थे। आरोप है कि गांव के पूर्व प्रधान का बेटा हरमन सिंह वहां पहुंचा और खेमकरन को उधार दिए 1500 रुपये मांगने लगा।

खेमकरन के रुपये देने में असमर्थता जताने पर हरमन ने तमंचे से खेमकरन पर दो फायर झोंक दिए। इसमें से एक गोली खेमकरन के बायीं जांघ पर जा लगी जबकि दूसरी गोली उसकी कनपटी से सटकर निकल गई।
... और पढ़ें

कुत्ते को बचाने के प्रयास में स्कूल बस तालाब में गिरी

काशीपुर। अचानक सामने आए कुत्ते को बचाने के प्रयास में बस असंतुलित होकर सड़क किनारे बने तालाब में जाकर पलट गई। हादसे में बस में सवार कुछ बच्चों को मामूली खरोंचे आईं। मौके पर मौजूद राहगीरों और ग्रामीणों ने बच्चों को सुरक्षित तालाब से निकाला। दोपहर बाद बस को क्रेन की मदद से तालाब से बाहर निकाला गया।
एक निजी स्कूल की बस (यूए12/3717) शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे ग्राम बक्सौरा से स्कूली बच्चों को लेकर ग्राम टीला की ओर जा रही थी। बस के सामने अचानक एक कुत्ता आने पर चालक जोगेंदर सिंह ने उसे बचाने का प्रयास किया, जिससे बस का संतुलन बिगड़ गया और बस बेकाबू होकर सड़क के किनारे तालाब में जाकर पलट गई। हादसे के समय बस में 12 बच्चे सवार थे। हादसा होते ही बच्चों में चीख पुकार मच गई। घटना के प्रत्यक्षदर्शियों और ग्रामीणों ने आननफानन में मौके पर पहुंचकर बच्चों को बस से सुरक्षित बाहर निकाला। कुछ बच्चों को मामूली खरोंचे आईं। सूचना पर बच्चों के अभिभावक भी घटनास्थल पर पहुंच गए। कुंडा थाना प्रभारी राजेश यादव भी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। अभिभावक डरे सहमे बच्चों को स्कूल भेजने की बजाय घर ले गए।
इधर, एआरटीओ अनीता चंद्र ने बताया कि स्कूल बस के तालाब में पलटने की जांच कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि जिस स्कूल की बस पलटी है, उसकी फिटनेस संतोषजनक पाई गई है। यह बस स्कूल के नाम पंजीकृत है। एआरटीओ ने बताया कि स्कूलों में लगी सभी बसों व अन्य वाहनों का ब्योरा एकत्र कर उनकी फिटनेस के मानक जांचे जाएंगे। उन्होंने बताया कि काशीपुर में 90, जसपुर में 45 और बाजपुर में 65 स्कूल बसें पंजीकृत है। स्कूलों में लगे डग्गामार वाहनों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

विवाद के बाद साथियों ने कर डाली कंटेनर चालक की हत्या, शव हाईवे किनारे फेंककर हुए फरार 

उत्तराखंड में रुद्रपुर की सिडकुल की टाटा कंपनी में मैजिक वाहन लेने आए दो कंटेनर चालक बृहस्पतिवार रात को आपस में भिड़ गए। मामला शांत होने के थोड़ी देर बाद ही दोनों पक्षों में फिर से विवाद हो गया।

इसके बाद दूसरे कंटेनर के क्लीनर और चालक ने मिलकर लोहे की रॉड से हमला कर एक कंटेनर चालक की हत्या कर दी और शव को नैनीताल हाईवे के किनारे फेंककर फरार हो गए।

पूरे प्रकरण में फरार क्लीनर की भूमिका अधिक सामने आ रही है। सूचना पर एसएसपी बरिंदरजीत सिंह और एसपी क्राइम प्रमोद कुमार ने घटनास्थल का मुआयना कर मामले की जानकारी ली। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। 

यूपी के अलीगढ़ थाना हरतुआगंज के ग्राम खेड़ा बुजुर्ग निवासी अजय सिंह (37) पुत्र राधे लाल आर साईं लॉजिस्टिक्स ट्रांसपोर्ट कंपनी दिल्ली में कंटेनर चालक था। 22 जनवरी को वह मैजिक वाहन लेने के लिए दिल्ली से कंटेनर (एनएल 01 के 6293) को लेकर सिडकुल की टाटा कंपनी में आया था।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us