विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

महाशिवरात्रि 2020: 117 साल बाद ग्रहों का दुर्लभ संयोग, ऐसा करने से होगी मनोकामना पूरी

महाशिवरात्रि का व्रत इस बार 21 फरवरी यानी शुक्रवार को रखा जाएगा।

19 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

ऊधम सिंह नगर

बुधवार, 19 फरवरी 2020

कोर ऑफ सिगनल्स की वर्षगांठ मनाई

खटीमा। कोर ऑफ सिगनल्स के पूर्व सैनिकों ने 108वीं वर्षगांठ पर पुराने अनुभव साझा किए। इस अवसर पर खटीमा, चकरपुर, बनबसा एवं टनकपुर के पूर्व सैनिक सपरिवार कार्यक्रम में शामिल हुए।
एक होटल में संगठन अध्यक्ष आरएस रौतेला की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में पूर्व सैनिकों ने कोर ऑफ सिगनल्स के संचार तंत्रों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि संचार तंत्र को अधिक मजबूत करने की जरूरत है ताकि पुलवामा जैसे हमले फिर न हों। संचालन राजू भंडारी ने किया। वहां पर कैप्टन हरीश चंद्र भट्ट, कैप्टन लक्ष्मी दत्त जोशी, सूबेदार मेजर तारा दत्त तिवारी, सूबेदार मेजर अमर सिंह अधिकारी, राजेंद्र सिंह बिष्ट, नवीन चंद्र कापड़ी, दान सिंह सामंत, भुवन चंद्र कापड़ी, ऊर्बा दत्त, नारायण दत्त पांडेय, महिपाल सिंह, ममता कापड़ी, रेनू भंडारी, शंकुतला रौतेला आदि थे।
... और पढ़ें

लेखनी में दम इतना हो कि प्रकाशक खुद लेखक के पास आए

खटीमा। मॉडर्न यूटोपियन सोसाइटी की ओर से मंत्रा क्लब में तृतीय सीमांत साहित्य उत्सव आयोजित किया गया। स्थानीय और नेपाल के साहित्यकारों ने तीन सत्रों में हिस्सा लिया। कलाकारों ने राग-फाग में कुमाऊंनी होली, भंगड़ा, थारू होली से मन मोहा।
पहले सत्र में किशोरावस्था, गैर परंपरागत शिक्षा और सामाजिक समझ विषय पर चर्चा हुई। इसमें लखनऊ के वरिष्ठ साहित्यकार प्रतूल जोशी, सरिता पंथी, मोहन बिष्ट, जयशंकर चौबे, डॉ. अनीता रस्तोगी ने कहा कि परंपरागत शिक्षा की कमी को गैर पारंपरिक शिक्षा पूर्ण करने में सक्षम है। युवाओं में नशे का प्रकोप, आत्महत्या, अपराध की प्रवृत्ति, परिवार, समाज से कटाव पर भी चर्चा हुई। दूसरे सत्र में डिजिटल साहित्य, सोच, भाषा, लेखन पर विचारोत्तेजक विमर्श हुआ।
मुख्य वक्ता अशोक पांडेय ने नई पीढ़ी को कुछ लिखने से पहले पढ़ने की नसीहत दी। अर्पणा सिंह, विलास सिंह, डॉ. राजविंदर कौर ने भी विचार रखे। अंतिम सत्र में साहित्य, बाजार, नैतिकता विषय पर डॉ. सिद्धेश्वर सिंह, पत्रकार महेश पांडेय, भुवन जोशी, सुभाष वर्मा सुखन ने कहा कि लेखक की लेखनी में इतना दम हो कि प्रकाशक खुद लेखक के पास आए। बाजार का पीछा न करना पड़े। कुछ प्रकाशकों की ज्यादतियों के प्रति भी ध्यान आकर्षित कराया। पक्षियों पर परिचर्चा, छायाचित्र प्रदर्शनी ने भी वाहवाही लूटी।
नोजगे स्कूल के बच्चों ने भंगड़ा नृत्य, नानकमत्ता पब्लिक स्कूल के बच्चों ने थारू, कुमाऊंनी होली से मन मोहा। डॉ. प्रशांत जोशी ने संचालन किया। इस मौके पर रुद्रपुर के डॉ. दीपक रस्तोगी, डॉ. चंद्रशेखर जोशी, पूरन बिष्ट, पंकज भट्ट, अंजू भट्ट, जीडी जोशी, कमलेश अटवाल, रवि पांडे, कैलाश पांडे, शरद सक्सेना, बीसी जोशी, निर्मल नियोलिया, डॉ. लता जोशी, केदार रौतेला, डॉ. सिराज अहमद, नरेंद्र रौतेला, डॉ. धीरज चंदोला, नक्षत्र पांडेय आदि रहे।
... और पढ़ें

काशीपुर: मंदिर के पास गेहूं के खेत में लावारिस पड़ा मिला नवजात, अस्पताल में भर्ती

उत्तराखंड के काशीपुर में आज सुबह एक नवजात बच्चा मंदिर के पास गेंहू के खेत में पड़ा हुआ मिला। नवजात को ऐसे लावारिस पड़ा देख लोगों ने उसे उठाकर अस्पताल में भर्ती कराया। 

जानकारी के अनुसार, श्यामपुर मंदिर के पास राहगीरों को एक बच्चे के रोने की आवाज सुनाई दी। लोग खेत की तरफ गए तो वहां कपड़े में लिपटा एक नवजात (लड़का) पड़ा हुआ था। एक महिला ने बच्चे को उठाया और अस्पताल ले गई। 

डॉक्टरों का कहना है कि नवजात स्वस्थ है। वह करीब जन्म के एक से दो घंटे भीतर ही वहां फेंका गया होगा। डॉक्टरों ने ही उसकी नाल काटी। नवजात की अभी जांच की जा रही है। बता दें कि हाल ही में नैनीताल के सात नंबर क्षेत्र में भी एक नवजात बच्ची नग्नावस्था में नाले में पड़ी हुई मिली थी। 
... और पढ़ें

चारधाम यात्रा 2020: पहली बार ऑनलाइन बनेंगे ग्रीन कार्ड, यह अनिवार्यता भी खत्म

उत्तराखंड में इस वर्ष चारधाम यात्रा के लिए वाहनों के ग्रीन कार्ड ऑनलाइन बनाए जाएंगे। साथ ही ट्रिप कार्ड में पहली बार यात्रियों का विवरण दर्ज होगा। परिवहन विभाग ने 10 सीटर वाहनों को फिटनेस जांच के लिए आरटीओ कार्यालय नहीं लाने की रियायत दी है।  

चारधाम यात्रा अप्रैल में शुरू हो रही है। यात्रा के लिए वाहन चालकों को इस बार ग्रीन कार्ड बनाने के लिए परिवहन विभाग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। 25 मार्च तक परिवहन विभाग ने सभी वाहन चालकों के ग्रीन कार्ड बनाने का लक्ष्य तय किया है। ऑनलाइन आवेदन के लिए एनआईसी ने परिवहन विभाग के लिए नया सॉफ्टवेयर तैयार कर लिया है, जिसकी टेस्टिंग का कार्य चल रहा है। 

इस बार 10 सीटर वाहनों को चारधाम यात्रा में जाने से पहले फिटनेस जांच के लिए अनिवार्य रूप से परिवहन विभाग कार्यालय लाने की बाध्यता भी खत्म कर दी गई है, लेकिन यात्रा के दौरान रूटों और चौकियों पर वाहनों की चेकिंग की जाएगी। यदि कोई वाहन बगैर फिटनेस संचालित मिला तो चालक को चारधाम यात्रा के लिए ब्लैक लिस्टेड कर दिया जाएगा।
... और पढ़ें
चारधाम यात्रा चारधाम यात्रा

उत्तराखंड: काशीपुर में रोडवेज बस ने कांवड़िये को कुचला, शव की नहीं हो सकी शिनाख्त 

काशीपुर के कुंडा थाने के ग्राम मिस्सरवाला में रोडवेज बस ने एक कांवड़िये को कुचल दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मोर्चरी भेजा। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। इधर, हादसे की भनक लगते ही कांवड़ियों में आक्रोश फैल गया। कांवड़ियों ने कई स्थानों पर जाम लगाकर हंगामा किया। उन्होंने रोडवेज की एक बस में आंशिक तोड़फोड़ की। बाद में आरोपी की गिरफ्तारी का आश्वासन मिलने पर कांवड़िये शांत हुए। 

मंगलवार को शामली (मेरठ) से रोडवेज की बस (यूके 07 पीए 2038) हल्द्वानी जा रही थी। दोपहर करीब 2:40 बजे ग्राम मिस्सरवाला के सामने बस चालक ने हरिद्वार से झूलेश्वरी की ओर जा रहे एक कांवड़िये को टक्कर मार दी। हादसे में कांवड़िये की मौके पर ही मौत हो गई। साथ चल रहे अन्य कांवड़ियों ने 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर कुंडा थाना प्रभारी राजेश यादव पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। 

वहीं बस हादसे में कांवड़िये की मौत की खबर फैलते ही हरिद्वार से आ रहे कांवड़ियों में आक्रोश भड़क गया। कांवड़ियों के एक जत्थे ने गंगेबाबा रोड पर जाम लगाकर हल्द्वानी डिपो की बस (यूके 07 पीए 1936) को रोककर उसमें तोड़फोड़ करने का प्रयास किया लेकिन बस में सवार यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए वे शांत हो गए। इसके बाद कांवड़ियों ने बैलजूड़ी मोड़ पर जाम लगा दिया। 
... और पढ़ें

उत्तराखंडः दिल्ली-पंतनगर-दून के बीच आज से रोजाना फ्लाइट, जानें नया शेड्यूल

एयर इंडिया की दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के बीच सप्ताह में चार दिन संचालित हो रही हवाई सेवा नियमित हो गई है। बुधवार से यह सेवा बदले शेड्यूल के आधार पर संचालित होगी। इस नियमित उड़ान के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने 28 मार्च तक के लिए अनुमति दी है, लेकिन यात्रियों के रुझान पर यह अवधि बढ़ाई जा सकती है।

एयरपोर्ट डायरेक्टर एसके सिंह ने बताया दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के बीच एयर इंडिया अब तक सप्ताह में चार दिन (बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार) फ्लाइट का संचालन कर रही थी। इसे यात्रियों की मांग पर 28 मार्च तक के लिए नियमित कर दिया गया है। एयर इंडिया इस रूट पर पूर्ववत एटीआर-72 (72 यात्री क्षमता) विमानों का ही संचालन करेगी। उन्होंने बताया एयर इंडिया जल्द एक नई फ्लाइट दिल्ली वाया देहरादून-पंतनगर भी शुरू करने जा रही है।

इस शेड्यूल पर संचालित होगी फ्लाइट

फ्लाइट संख्या              कहां से              समय             कहां को            समय
   91815                  दिल्ली              10:00              पंतनगर            11:00  
   91823                  पंतनगर             11:25              देहरादून            12:25
   91824                  देहरादून             12:50              पंतनगर            01:50
   91816                  पंतनगर             02:15               दिल्ली             03:15
... और पढ़ें

राज्य की चीनी मिलों ने 22 लाख क्विंटल चीनी का उत्पादन किया

काशीपुर। राज्य की सभी सात चीनी मिलों ने पेराई सत्र 2019-20 में 9 फरवरी तक 22 लाख 5 पांच हजार क्विंटल चीनी का उत्पादन किया है।
गन्ना एवं चीनी आयुक्त कार्यालय प्रशासनिक अधिकारी कमल जोशी ने बताया कि सहकारी चीनी मिल बाजपुर व नादेही ने 4.13 लाख, कॉरपोरेशन की चीनी मिल किच्छा व डोईवाला ने 8.03 लाख, जिला हरिद्वार की निजी चीनी मिल लिब्बर हेडी ने 4.80 लाख, इकबालपुर चीनी मिल ने 1.79 लाख, लक्सर चीनी मिल ने 7.43 लाख क्विंटल चीनी का उत्पादन किया। तीनों प्राइवेट चीनी मिलों ने 14.02 क्विंटल चीनी का उत्पादन किया। सहकारी, सरकारी और निजी चीनी मिलों ने 9 फरवरी तक 22 लाख क्विंटल चीनी का उत्पादन किया है।
11 अप्रैल को होगा प्रदेश व्यापी आंदोलन
सितारगंज। विभिन्न मांगों को लेकर 11 अप्रैल को होने वाले प्रदेश व्यापी आंदोलन के लिए अखिल भारतीय किसान सभा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मंगलवार को किसानों ने मंडी समिति परिसर में बैठक कर रणनीति बनाई। जिलाध्यक्ष त्रिलोचन सिंह ने कहा कि किसान सभा का संदेश गांव-गांव तक पहुंचाया जाएगा।
किसानों ने कहा कि जंगली जानवरों से फसलों की सुरक्षा और हिमाचल प्रदेश की तरह बंदरों और जंगली जानवरों को पकड़ने का प्रबंध करने, जंगली जानवरों से फसलों के नुकसान की भरपाई करने, जनहानि की दशा में मोटर दुर्घटना प्रतिकार कानून की तर्ज पर भुगतान देने, फसल के लाभकारी मूल्य के लिए स्वामीनाथन की रिपोर्ट लागू करने, किसानों को ऋणमुक्त करने, प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना का किसानों को तत्काल लाभ देने, कृषि यंत्रों पर 70 फीसदी तक की छूट देने, गन्ना भुगतान कराने और शक्तिफार्म की जमीनों से धारा 20 हटाने आदि की मांग जा रही है।
उन्होंने अधिक से अधिक किसानों से आंदोलन में शिरकत करने का आह्वान किया। वहां जिला मंत्री जंगीर सिंह, सीटू के अध्यक्ष डॉ. जगदेव सिंह, गुरजंट सिंह, राधेश्याम सिंह, जीवन सिंह, प्रताप सिंह, प्यारा सिंह, उमराव सिंह, कल्याण सिंह, कुंवर सिंह, बलवीर सिंह, गुरनाम सिंह, मनखुशी, खड़क सिंह, लोहर सिंह, परितोष आदि थे।
... और पढ़ें

ज्वैलरी शोरूम सहित दो जगहों स्थानों से आभूषण और नकदी चोरी

सितारगंज मंडी समिति में बैठक कर आंदोलन की रणनीति बनाते अखिल भारतीय किसान सभा के कृषक।
बाजपुर। नगर क्षेत्र में चोरियां का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। चोरों ने सोमवार रात एक ज्वैलरी शोरूम सहित दो स्थानों से लाखों के आभूषणों समेत 35 हजार की नकदी चुरा ली। शातिर चोर शोरूम से सीसीटीवी की डीवीआर भी अपने साथ ले गए। सूचना पर पहुंची पुलिस अफसरों ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। समाचार लिखे जाने तक देर शाम तक केस दर्ज नहीं हुआ था।
रेलवे क्रॉसिंग के पास मुख्य मार्ग पर कपकोट गांव (हरिपुरा, बाजपुर) निवासी पलाश पांडेय का हरि अंबे ज्वैलर्स के नाम से शोरूम है। सोमवार देर रात चोरों ने शोरूम के जीने की दीवार काटकर गल्ले में रखी 35 हजार की नकदी, 170 ग्राम सोने के आभूषण, हीरे की चार अंगूठी, तीन किलो चांदी के आभूषण, एलईडी, सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर और ग्राहकों के मरम्मत के लिए आए सोने के गहनों सहित अन्य सामान चोरी कर लिया।
चोर शोरूम की सीढ़ी के गेट पर लगे चैनल का ताला तोड़कर दीवार काटकर भीतर घुसे। चोरों ने तिजोरी को काटने की कोशिश भी की लेकिन उसमें सफल नहीं हुए। इससे तिजोरी में रखे आभूषण बच गए। शोरूम स्वामी के अनुसार शोरूम से करीब 12 लाख के सामान और नकदी की चोरी हुई है। खबर मिलते ही सीओ दीपशिखा अग्रवाल, इंस्पेक्टर एनबी भट्ट ने पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। सीओ ने बताया कि आसपास के सीसीटीवी कैमरे के फुटेजों को खंगाला जा रहा है।
इधर, मलेरिया रोड निवासी अब्दुल समद के बेटे की 16 फरवरी को बरात हरिद्वार गई थी। इस दौरान घर पर महिलाएं थीं। सोमवार रात को महिलाएं गीत गाने गाकर सो गईं। इस बीच चोर घर में घुसे और चांदी के छल्ले, अंगूठी और मोबाइल फोन लेकर फरार हो गए। मंगलवार को सुबह अब्दुल समद की पत्नी महरूल निशा कूड़ा डालने गई तो वहां खाली बैग पड़ा मिला। अब्दुल समद ने चोरी की कोतवाली में तहरीर दी है।
26 दिनों में चोरी की 11 वारदातें
बाजपुर। नगर और ग्रामीण क्षेत्र में 26 दिनों में चोरी की 11 वारदातें हो चुकी हैं। इसमें से पुलिस ने सोमवार को समीर इलेक्ट्रॉनिक्स शोरूम में हुई चोरी का खुलासा कर दो बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। लेकिन चोरों ने फिर चोरी कर पुलिस के सामने चुनौती पेश कर दी है। संवाद
शोरूम सहित अन्य चोरियों का खुलासा करने के लिए पुलिस टीमें जुटी हैं। एसओजी को भी विशेष तौर पर लगाया गया है। पुराने चोर गिरोहों को चिह्नित कर उनकी खोजबीन की जा रही है। तहरीर के आधार पर केस दर्ज किया जाएगा। - दीपशिखा अग्रवाल सीओ बाजपुर।
... और पढ़ें

रोडवेज बस ने कांवड़िये को कुचला, हंगामा

हल्द्वानी/काशीपुर। कुंडा थाना के ग्राम मिस्सरवाला में रोडवेज बस की टक्कर से एक कांवड़िये की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में शव कब्जे में लेकर मोर्चरी भेजा। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। इधर, हादसे की भनक लगते ही कांवड़ियों में आक्रोश फैल गया। कांवड़ियों ने कई स्थानों पर जाम लगाकर हंगामा किया। कांवड़ियों ने रोडवेज डिपो की एक बस में आंशिक तोड़फोड़ की। आरोपी की गिरफ्तारी का आश्वासन देने पर शिवभक्त जैसे-तैसे शांत हुए।
मंगलवार को शामली (मेरठ) से हल्द्वानी डिपो की रोडवेज की बस (यूके 07 पीए 2038) हल्द्वानी आ रही थी। दोपहर करीब 2:40 बजे ग्राम मिस्सरवाला के सामने बस के चालक ने हरिद्वार से झूलेश्वरी की ओर कांवड़ लेकर जा रहे एक कांवड़िये को टक्कर मार दी। हादसे में कांवड़िये की मौके पर ही मौत हो गई। साथ चल रहे कांवड़ियों ने 112 नंबर डायल कर घटना की सूचना पुलिस को दी।
सूचना पर कुंडा थाना प्रभारी राजेश यादव पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। वहीं बस हादसे में कांवड़िये की मौत की खबर फैलते ही हरिद्वार से कांवड़ लेकर आ रहे कांवड़ियों में आक्रोश भड़क गया। कांवड़ियों के एक जत्थे ने गंगेबाबा रोड पर जाम लगाकर हल्द्वानी डिपो की बस (यूके 07 पीए 1936) को रोककर उसमें तोड़फोड़ करने का प्रयास किया लेकिन बस में सवार यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए वे शांत हो गए। इसके बाद कांवड़ियों ने बैलजूड़ी मोड़ पर जाम लगा दिया।
सूचना पर एसडीएम सुंदर सिंह, एसपी क्राइम देवेंद्र पिंचा, एएसपी राजेश भट्ट, जसपुर विधायक आदेश चौहान, कोतवाल चंद्रमोहन सिंह और कुंडा प्रभारी राजेश यादव वहां पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए।
आरोपी चालक-परिचालक रुद्रपुर के बाद बस छोड़कर भागे
काशीपुर। मिस्सरवाला में कांवड़िये को टक्कर मारकर फरार हुए रोडवेज बस के चालक और परिचालक सड़क किनारे बस खड़ी कर फरार हो गए। रुद्रपुर कोतवाली पुलिस के अनुसार सूचना मिलने पर रुद्रपुर पुलिस ने बस को पुलिस लाइन में खड़ा कराया। आरोपी बस चालक शामली (मेरठ) का निवासी बताया गया है। समाचार लिखे जाने तक मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी थी।
... और पढ़ें

शक में पति ने ही ले ली जसवीर की जान, मुंह दबाकर मारा

जसपुर। पति ही जसवीर कौर का हत्यारा निकला। उसे अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह था। पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए पति समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने सोमवार को कोतवाली में ग्राम सुआवाला की जसवीर कौर हत्याकांड का खुलासा किया। एसएसपी ने बताया कि 12 फरवरी की शाम को पुलिस को एलबीएस कॉलेज के पास गन्ने के खेत में एक महिला का शव पड़े होने की सूचना मिली थी। मृतका की शिनाख्त जसवीर कौर उर्फ सिमरन कौर पत्नी हरविंदर सिंह उर्फ हैप्पी के रूप में हुई थी। मौके से मृतका का पर्स, मोबाइल, एक जूता व मेकअप का सामान बरामद हुआ था।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जसवीर की मौत उसका मुंह दबाने की वजह से होना बताई गई थी। मृतका के भाई राजेंद्र सिंह ने अपने जीजा हरविंदर उर्फ हैप्पी, उसके पिता चरणजीत सिंह, सास रानो कौर व देवर हरजीत के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस हत्याकांड के खुलासे के लिए पांच पुलिस टीमें का गठन किया गया था। इसके अलावा एसओजी टीम भी लगाई गई थी। पूछताछ में पता लगा कि हरविंदर उर्फ हैप्पी को अपनी पत्नी जसवीर के चरित्र पर शक था। 6 फरवरी को वह अपने ममेरे भाई की शादी में गई थी। अगले दिन वह वापस ससुराल लौट आई। आठ फरवरी को जसविंदर का अपने पति हैप्पी के साथ झगड़ा हुआ तो हैप्पी ने उसका मोबाइल छीनकर अपने पास रख लिया। 11 फरवरी की रात दोनों के बीच फिर विवाद हुआ।
आवेश में हैप्पी ने मुंह दबाकर जसवीर कौर की हत्या कर दी। इसके बाद अपने पिता, भाई और भतीजे की मदद से शव को ले जाकर गन्ने के खेत में फेंक दिया। वारदात को दुष्कर्म का रूप देने के लिए आरोपियों ने मृतका के शव को अर्द्धनग्न कर दिया और मौके पर आपत्तिजनक वस्तुएं डाल दी। पुलिस ने आरोपी पति हरविंदर सिंह, ससुर चरणजीत सिंह और तरनजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया जबकि चौथा आरोपी हरजीत फरार बताया गया है।
जसपुर। करीब डेढ़ दशक तक चले प्रेम संबंधों का दुखद अंत हो गया। 15 वर्ष पूर्व जसवीर कौर ने हरविंदर सिंह हैप्पी से प्रेम विवाह किया था। दोनों की एक पुत्र एक पुत्री है। पिछले कुछ समय से हैप्पी को पत्नी के चरित्र पर शक था। हत्याकांड का खुलासा करने वाली टीम में कोतवाल उमेद सिंह दानू, एसएसआई ललित जोशी, एसआई गोविंद सिंह, विनय मित्तल, सहदुल बहार, गणेश दत्त, मनोज जोशी, अर्जुन सिंह, भूमिका पांडे , कुलदीप कुमार, ज्ञानेंद्र कुमार आदि शामिल थे। एसएसपी ने पुलिस टीम को ढाई हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है।
... और पढ़ें

ट्रक की टक्कर से बाइक सवार मां-बेटी की मौत

काशीपुर। ट्रक की टक्कर से बाइक सवार मां-बेटी की मौत हो गई, जबकि पिता चोटिल हो गया। तीनों दवा लेने काशीपुर आ रहे थे।
मुरादाबाद के थाना ठाकुरद्वारा के ग्राम रामपुर घुंघर निवासी राजेश कुमार शर्मा मुरादाबाद रोड पर सिद्धेश्वरी पेपर मिल में कार्यरत हैं। सोमवार को स्वास्थ्य खराब होने पर राजेश पत्नी लक्ष्मी शर्मा (40) और बेटी प्रिया शर्मा (15) को लेकर सुबह करीब 11 बजे डॉक्टर को दिखाने जा रहे थे। ढांडी पुल पर पीछे से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक सवार मां-बेटी ट्रक के नीचे आकर गंभीर रूप से घायल हो गईं, जबकि बाइक से दूर गिरकर राजेश चोटिल हो गए। कुछ देर बाद प्रिया की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि लक्ष्मी को राहगीरों की मदद से निजी अस्पताल पहुंचाया गया। वहां डॉक्टर ने लक्ष्मी को मृत घोषित कर दिया।
सूचना पर एसआई गणेश पांडे और एसआई अमित शर्मा अस्पताल पहुंच गए। पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। मृतक प्रिया आरएसएम इंटर कॉलेज, सूरज नगर (ठाकुरद्वारा) में हाईस्कूल की छात्रा थी। परिवार में एक बहन रानी (20) के अलावा दो भाई नितिन (18) और आयुष (13) हैं। हादसे से परिवार में कोहराम मच गया। खबर लिखे जाने तक केस दर्ज नहीं हुआ था।
घायल क्लीनर ने इलाज के दौरान दम तोड़ा
काशीपुर। आठ दिन पूर्व ट्रक और बस की टक्कर में घायल हुए बस के क्लीनर की इलाज के दौरान मौत हो गई।
मुरादाबाद के थाना ठाकुरद्वारा निवासी अनुज (34) पुत्र घनश्याम एक निजी बस में क्लीनर था। आठ फरवरी को ठाकुरद्वारा तिराहा पर उसकी बस की एक डंपर से टक्कर हो गई थी। हादसे में अनुज गंभीर रूप से घायल हो गया था। बस यूनियन के स्टाफ ने अनुज को निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। रविवार की रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव यूनियन के स्टाफ के सुपुर्द कर दिया। मृतक के परिजनों के बारे में कोई जानकारी न होने के कारण बस चालकों, परिचालकों और मुंशियों ने उसका अंतिम संस्कार किया।
मृतका प्रिया की फाइल फोटो।
मृतका प्रिया की फाइल फोटो।- फोटो : KASHIPUR
... और पढ़ें

वन आरक्षी भर्ती परीक्षा देकर लौट रहे बाइक सवार दो युवकों की मौत

खटीमा। वन आरक्षी भर्ती परीक्षा देकर लौट रहे बाइक सवार दो युवकों की नानक सागर के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत हो गई। घटना के समय दोनों युवकों ने हेलमेट पहना हुआ था। टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि एक हेलमेट चकनाचूर हो गया था जबकि दूसरा छिटककर दूर जा गिरा था। दो युवकों की मौत से गांव मातम पसर गया।
रविवार को कुआखेड़ा निवासी योगेश सिंह राणा (28) पुत्र स्व. हरवंश सिंह राणा और पंकज सिंह राणा (31) पुत्र नरेश सिंह बाइक (यूके 06 एसी 6353) से वन आरक्षी भर्ती परीक्षा देने हल्द्वानी गए थे। परीक्षा के बाद देर शाम दोनों घर लौट रहे थे। रात करीब आठ बजे नानक सागर बाईपास के पास सामने से आए अज्ञात वाहन ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में योगेश की मौके पर ही मौत हो गई।
राहगीरों की सूचना पर पहुंची नानकमत्ता पुलिस पहुंची, जहां उन्होंने गंभीर रूप से घायल पंकज सिंह को आपातकालीन सेवा 108 से खटीमा के सरकारी अस्पताल पहुंचाया। यहां डॉ. केसी पंत ने प्राथमिक इलाज के बाद गंभीर हालत में रेफर कर दिया लेकिन पंकज ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। घटना से दोनों युवकों के परिवारों में कोहराम मच गया। सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिए गए।
घर का इकलौता इकलौता था पंकज
खटीमा। मृतक पंकज सिंह राणा अपने पीछे पत्नी मेनका और पांच वर्षीय पुत्र ग्रंथ सिंह राणा को बिलखता छोड़ गया। पंकज घर का इकलौता था। पंकज पूर्व में आपातकालीन सेवा 108 में पिथौरागढ़ में कार्य कर चुका है। वर्ष 2019 से पंकज ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल दियूरी गांगी में शिक्षक था। वहीं, मृतक योगेश सिंह राणा तीन भाइयों में सबसे छोटा था। बड़ा भाई विनोद सिंह राणा और दूसरे नंबर का भाई पवन सिंह राणा खेती करते हैं। योगेश अपने पीछे पत्नी ज्योति और चार वर्षीय पुत्री जयशिखा को बिलखता छोड़ गया है।
एक ही गांव के दो युवकों की मौत से गांव में मातम
खटीमा। कुआखेड़ा के दो युवकों की सड़क हादसे में मौत से गांव में मातम पसर गया। दोनों परिवारों के परिजनों और रिश्तेदारों का रो-रो कर बुरा हाल है। रविवार की सुबह से ही बड़ी संख्या में ग्रामीण पोस्टमार्टम हाउस में जुटे रहे।
... और पढ़ें

माधोटांडा में बस हादसा, तीन घायलों का खटीमा में हुआ इलाज

खटीमा। लखनऊ में स्वराज सेनानी सम्मेेलन में हिस्सा लेने जा रहे खटीमा के करीब 50 से अधिक लोगों से भरी बस यूपी के माधोटांडा में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में घायल तीन लोगों ने सरकारी अस्पताल में इलाज कराया।
रविवार सुबह कुमराह निवासी प्रीति, सूजिया निवासी संगीता और सैजना निवासी नेहा राना को पीलीभीत के सरकारी अस्पताल से खटीमा अस्पताल लाया गया। डॉ. वीपी सिंह और डॉ. केसी पंत ने तीनों का प्राथमिक इलाज किया। बताया कि प्रीति और नेहा के सिर पर चोट तो संगीता के कान में चोट आई है। इधर, घायल संगीता ने बताया कि कुमाऊं से करीब 60 बसों का काफिला शनिवार की रात लखनऊ के लिए रवाना हुआ था। रात 11 बजे खटीमा के 51 शिक्षकों से भरी 51 बस हादसे का शिकार हो गई।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us