विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक : 14-दिसंबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

स्वीडन के शाही दंपति को पसंद आई ऋषिकेश की वादियां, रामझूला पुल पर पैदल चलकर किया दीदार, तस्वीरें...

स्वीडन के राजा कार्ल गुस्ताफ अपनी पत्नी सेल्विया गुरुवार को ऋषिकेश के मुनिकीरेती पहुंचे।

5 दिसंबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

उत्तर काशी

शुक्रवार, 6 दिसंबर 2019

प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पेंशन योजना शुरू

असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पेंशन योजना का गंगोत्री विधायक गोपाल रावत ने श्रमिकों को पेंशन कार्ड भेंट कर शुभारंभ किया।
विधायक ने कहा कि देश व समाज के विकास में असंगठित श्रमिकों का योगदान रहा है, जिसे देखते हुए भाजपा सरकार ने श्रमिकों के लिए प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पेंशन योजना शुरू की। जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने भी होटल, ढाबों, कंस्ट्रक्शन साइट आदि स्थानों पर काम करने वाले सभी श्रमिकों से योजना का लाभ उठाने की अपील की। साथ ही श्रम विभाग को विशेष अभियान चलाकर असंगठित क्षेत्र के मजदूरों को योजना से लाभान्वित करने के निर्देश दिए।
श्रम अधिकारी एसएस रांगड़ ने बताया कि प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन पेंशन योजना के अंतर्गत 18 वर्ष से अधिक आयु के श्रमिकों को आयु के अनुसार 55 से 200 रुपये प्रतिमाह जमा कराने होंगे। 60 साल की उम्र पूरी होने पर श्रमिक को सरकार की तरफ से प्रत्येक माह तीन हजार रुपये की पेंशन मिलेगी। जनपद में कुल 3800 श्रमिक पंजीकृत हैं, जिनमें से 963 को पेंशन योजना से जोड़ा जा चुका है। जबकि अन्य मजदूरों को लाभान्वित करने के लिए 30 नवंबर से 6 दिसंबर तक पेंशन सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण, जिला विकास अधिकारी संजय सिंह, सहायक निदेशक मत्स्य प्रमोद शुक्ला आदि मौजूद रहे।
लोगों को मिलना चाहिए पेंशन योजना का लाभ
नई टिहरी। असंगठित क्षेत्र के कामगारों के लिए शुरू हुई प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना एवं व्यापारियों, स्वरोजगारियों को राष्ट्रीय पेंशन योजना के क्रियान्वयन को लेकर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक रूहेला ने बैठक ली।
जिला सभागार में आयोजित बैठक में सीडीओ रूहेला ने कहा कि दोनों योजना को प्रभावी तरीके से क्रियान्वित करने को 30 नवंबर से छह दिसंबर तक पेंशन सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा। इस दौरान जिले के कॉमन सर्विस सेंटरों पर योजना से संबंधित पेंशन कार्ड बनाए जाएंगे। उन्होंने योजनाओं की शुरूआत की। सीडीओ और बीस सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष दिनेश डोभाल ने 15 लाभार्थियों को पेंशन कार्ड वितरित किए। बताया कि केंद्र सरकार ने असंगठित क्षेत्र के कामगार जिनकी मासिक आय 15 हजार से कम है। इस मौके पर डीएफओ डा. कोको रोसे, डीडीओ आनंद सिंह भाकुनी, एसडीएम फिंचाराम चौहान, रजा अब्बास, अजयवीर सिंह, महाप्रबंधक उद्योग महेश प्रकाश, सहायक निदेशक मत्स्य अल्पना हल्दिया, समाज कल्याण अधिकारी अविनाष भदौरिया, व्यापार मंडल के अध्यक्ष अंबरीश पाल आदि मौजूद थे।
... और पढ़ें

पहली बैठक में पंचायत प्रतिनिधियों ने पारित किया पृथक यमुनोत्री जिले का प्रस्ताव

पंचायत चुनावों की सभी प्रक्रिया संपन्न होने के बाद शनिवार को ब्लॉक सभागार में बीडीसी की पहली बैठक हुई, जिसमें ब्लॉक के सभी नवनिर्वाचित क्षेत्र पंचायत सदस्यों व ग्राम प्रधानों ने प्रतिभाग किया। बैठक में अलग जिला बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया।
बैठक में खंड विकास अधिकारी डीएस भंडारी ने सभी लोगों को बीडीसी के कार्यों एवं उद्देश्यों की जानकारी दी। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए पर्यटन विभाग द्वारा संचालित की जा रही होम स्टे योजना के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि होम स्टे के तहत ब्लॉक में 65 योजनाओं को स्थापित करने का लक्ष्य रखा गया है, जिनमें से 19 आवेदनों पर पंजीकरण की कार्रवाई गतिमान है। उन्होंने सभी प्रतिनिधियों से आपसी समन्वय बनाकर ग्रामीणों को होम स्टे सहित अन्य सरकारी योजनाओं से लाभान्वित करने की अपील की। नव निर्वाचित ब्लॉक प्रमुख सरोज पंवार ने यमुनोत्री को पृथक जिला बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया। बैठक में ज्येष्ठ उप प्रमुख कृष्ण सिंह राणा, कनिष्ठ उप प्रमुख दर्शनी नेगी सहित अरविंद रावत, प्रेम चौहान, सोबन असवाल, शांति टम्टा, कुलदीप रावत, प्रकाश रावत, चैन सिंह, शकुंतला रावत, पवित्रा, सरिता आर्य आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

चरस तस्कर को चार साल का कठोर कारावास

चरस तस्करी के तीन साल पुराने मामले में जिला न्यायालय ने अभियुक्त को चार साल के कठोर कारावास और 25 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। अभी तक जमानत पर रिहा चल रहे तस्कर को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है।
23 अक्तूबर 2016 को पुरोला थाना पुलिस ने रुटीन चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति को 900 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस द्वारा चार्जशीट दाखिल करने के बाद अभियोजन पक्ष की ओर से पैरवी करते हुए प्रभारी जिला शासकीय अधिवक्ता पूनम सिंह ने न्यायालय के समक्ष साक्ष्य पेश किए, जिनके आधार पर दोष सिद्ध होने पर शनिवार को जिला न्यायाधीश कौशल किशोर शुक्ला ने एनडीपीएस एक्ट के तहत अभियुक्त को सजा सुनाई। उन्होंने अभियुक्त शेखर थापा निवासी हरिपुर रायवाला देहरादून को चार साल कठोर के कारावास व 25 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई। अभी तक जमानत पर रिहा चल रहे अभियुक्त को गिरफ्तार कर पुलिस ने नई टिहरी जेल भेज दिया।
... और पढ़ें

कांग्रेस ने किया चार धाम श्राइन बोर्ड गठन का विरोध

श्राइन बोर्ड को लेकर चल रहे विरोध के संबंध में बृहस्पतिवार को जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक हुई, जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में श्राइन बोर्ड गठन का विरोध कर इसे निरस्त करने की मांग की। साथ ही तीर्थ पुरोहितों के आंदोलन को समर्थन देते हुए उनके हक हकूकों व मंदिर समितियों के अधिकारों को कायम रखने की मांग की।
बैठक में पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने कहा कि सदियों से पुरोहित समाज दुर्गम परिस्थितियों को झेलते हुए गंगोत्री, यमुनोत्री, बदरीनाथ व केदारनाथ धामों की पूजा अर्चना व रखरखाव करता आ रहा है। पुरोहित समाज के कड़े परिश्रम के कारण ही आज कई आपदाओं के बावजूद चार धाम यात्रा में तीर्थयात्रियों का भारी सैलाब उमड़ रहा है, लेकिन अपने निजी हित के लिए प्रदेश सरकार ने सभी मंदिर समितियों व उप समितियों को समाप्त कर श्राइन बोर्ड का गठन कर दिया है। जिससे पुरोहित समाज के हक हकूक व सदियों से चली आ रही परंपराएं खतरे में पड़ गई हैं। साथ ही चारधाम यात्रा व स्थानीय लोगों की आर्थिकी के लिए भी बड़ा संकट खड़ा हो गया है। ऐसे में सरकार को जनभावनाओं का सम्मान करते हुए श्राइन बोर्ड गठित करने के निर्णय को निरस्त करना चाहिए। अन्यथा कांग्रेस पार्टी को तीर्थ पुरोहितों के अधिकारों की रक्षा के लिए आंदोलन करना पड़ेगा। बैठक में कांग्रेस जिलाध्यक्ष जगमोहन रावत, शीशपाल पोखरियाल, कमल सिंह रावत, भूपेश कुड़ियाल, जीत सिंह गुसांई, प्रताप पंवार, धमेंद्र रावत, मनोज बिष्ट आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

पीड़ित परिवार की मदद को आगे आए डीएम

घर के इकलौते कमाऊ सदस्य की हत्या के बाद दो वक्त की रोटी के लिए मोहताज हुए दारगढ़ गांव के एक परिवार के लिए डीएम डा. आशीष चौहान देवदूत बनकर आगे आए। उन्होंने निजी प्रयासों से परिवार को एक लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदान की। बृहस्पतिवार को बीडीओ ने गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता मुहैया कराई।
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद चुनावी रंजिश के चलते प्रखंड के दारगढ़ गांव में टीका सिंह की हत्या हो गई थी। मामले में पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। न्यायालय में विचाराधीन मामले में कार्रवाई चल रही है, लेकिन घर के इकलौते कमाऊ सदस्य की हत्या होने के बाद से परिवार भुखमरी की कगार पर है। मामला संज्ञान में आने पर डीएम डा. आशीष चौहान ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए निजी प्रयास से एक लाख रुपये की धनराशि एकत्र की। बृहस्पतिवार को खंड विकास अधिकारी श्रुति वत्स सेमवाल ने दारगढ़ गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार को एक लाख रुपये सहायता राशि प्रदान की। जिलाधिकारी की इस पहल की सभी लोग सराहना की है। चिन्यालीसौड़ ग्रामीण मंडल की अध्यक्ष पूनम रमोला ने कहा कि सभी लोगों को जिलाधिकारी की भांति जरूरतमंदों के प्रति संवेदनशील होना चाहिए।
... और पढ़ें

वरुणा घाटी एकादश ने जीती ट्राफी

आजाद मैदान में आयोजित बाड़ाहाट टी-20 क्रिकेट रनिंग ट्रॉफी टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में वरुणा घाटी एकादश ने यूके रायडर्स को पांच विकेट से हराया। विजेता टीम को रनिंग ट्रॉफी के साथ 31 हजार का नकद पारितोषिक प्रदान किया गया। जसपाल चौहान मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।
बृहस्पतिवार को यूके रायडर्स एवं वरुणा घाटी एकादश के बीच फाइनल मुकाबला हुआ। टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए यूके रायडर्स की टीम ने निर्धारित बीस ओवर में नौ विकेट खोकर 163 रन बनाए। उनकी ओर से आयुष रावत ने सर्वाधिक 48 रन बनाए, जबकि वरुणा घाटी की ओर से भरतवीर ने दो विकेट हासिल किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वरुणा घाटी एकादश ने 18 ओवर में ही पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। विजेता टीम की ओर से भरतवीर ने 45 और विनय असवाल ने 37 रनों की पारी खेली। यूके रायडर्स के जयवीर नेगी ने तीन विकेट हासिल किए।
प्रतियोगिता के समापन पर मुख्य अतिथि भटवाड़ी की ब्लाक प्रमुख विनीता रावत ने विजेता टीम को ट्रॉफी व 31 हजार रुपये नकद पारितोषिक प्रदान किया गया। उपविजेता टीम को ट्रॉफी एवं 21 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया। यूके रायडर्स के आयुष रावत को श्रेष्ठ गेंदबाज, वरुणा घाटी के सुरेंद्र सिंह को श्रेष्ठ बल्लेबाज तथा पेप्सी इलेवन के आदर्श रमोला को श्रेष्ठ विकेट कीपर का पुरस्कार दिया गया। इस मौके पर भाजपा नेता जगमोहन रावत, जिला पंचायत सदस्य मनीष राणा, मुकेश रावत आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

सड़क निर्माण नहीं होने पर फूटा गुस्सा

आजादी के दशकों बाद भी सड़क से महरूम मांडियासारी गांव के ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन कर शीघ्र सड़क का निर्माण कराने की मांग की। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि यदि 15 दिन के भीतर सड़क का कार्य शुरू नहीं हुआ, तो ग्रामीण परिवार समेत लोनिवि कार्यालय में धरना आंदोलन शुरू करेंगे।
मांडियासारी, मसोन आदि गांव आजादी के दशकों बाद भी सड़क से नहीं जुड़ पाए हैं। गांवों तक पहुंचने के लिए ग्रामीणों को करीब पांच किमी दुर्गम पैदल दूरी तय करनी पड़ती है। बार-बार मांग करने पर भी सड़क निर्माण शुरू नहीं होने से ग्रामीणों में भारी रोष है। बीते साल ग्रामीणों ने गांव में तीन माह तक धरना प्रदर्शन किया था। तब प्रशासन के आश्वासन पर ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया था। इसके बावजूद अभी तक सड़क का निर्माण शुरू नहीं होने से गुस्साए ग्रामीणों ने बुधवार को गांव के मंदिर परिसर में धरना प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों में प्रधान अनिल रावत, विजयपाल रावत, ममराज सिंह, मदन सिंह, सरोजनी, पमिता, बनिता, आशा देवी, जगदीप शाह, बाला, जयेंद्र सिंह, कृपाल सिंह, मंगल सिंह आदि शामिल रहे।
... और पढ़ें

जाम की समस्या से निपटने के लिए चलाया अभियान

बाजार क्षेत्र में गंगोत्री हाईवे पर लगने वाले जाम से निजात पाने के लिए बुधवार को पुलिस प्रशासन व बीआरओ ने व्यापार मंडल के सहयोग से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया।
बुधवार को बीआरओ ने पुलिस प्रशासन एवं व्यापार मंडल के सहयोग से यहां अतिक्रमण हटाओ एवं मरम्मत अभियान चलाया। इस दौरान जिला सहकारी बैंक से लेकर जोगत रोड तक हाईवे के किनारे फैली निर्माण सामग्री को हटाने के साथ ही सड़क में जगह-जगह गड्ढों को भरा गया। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण से पूरी जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। साथ ही सड़क दुर्घटनाओं की आशंका भी बनी रहती है। वहीं प्रशासन की इस कार्रवाई की सराहना करते हुए व्यापार मंडल अध्यक्ष कृष्णा प्रसाद नौटियाल ने सभी व्यापारियों से सड़क पर सामान नहीं रखने की अपील की। अभियान के दौरान थानाध्यक्ष विनोद थपलियाल, पूर्व पालिकाध्यक्ष शूरवीर रांगड़, कमल नेगी, ओमप्रकाश, राम सिंह अग्रवाल, सूरज डंगवाल आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

लंबी कूद प्रतियोगिता में राहुल व गायत्री अव्वल

युवा कल्याण विभाग की ओर से आयोजित ब्लॉक स्तरीय खेल महाकुंभ के तहत मंगलवार को विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।
इसी क्रम में भटवाड़ी ब्लॉक के मनेरा स्टेडियम में आयोजित अंडर-14 बालिका कबड्डी प्रतियोगिता में एचवीटी एकेडमी मनेरी की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। सहारा क्रिश्चियन एकेडमी जोशियाड़ा ने द्वितीय, महर्षि विद्या मंदिर ज्ञानसू ने तृतीय स्थान हासिल किया। वहीं खो-खो के बालक वर्ग में मनेरा स्टेडियम, बालिका वर्ग में ज्योतिपुरम तिलोथ की टीम ने बाजी मारी। उधर, डुंडा ब्लॉक में आयोजित बालिका वर्ग की खो-खो प्रतियोगिता में राइंका धनारी ने पहला, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन मातली ने दूसरा, सुमन ग्रामर स्कूल डुंडा ने तीसरा स्थान हासिल किया। बालक वर्ग में राइंका मातली, नवदीप एकेडमी, राइंका थाती की टीमें विजयी रहीं। नौगांव ब्लॉक में आयोजित बालिका वर्ग की कबड्डी में उच्चतर प्राथमिक विद्यालय डामटा की टीम अव्वल रही।
इस बीच राइंका चिन्यालीसौड़ में मंगलवार को प्रतियोगिताओं का शुभारंभ भाजपा की ग्रामीण मंडल अध्यक्ष पूनम रमोला ने किया। इस दौरान बालक वर्ग की लंबी कूद प्रतियोगिता में राहुल रतूड़ी, जय व समीर विजयी रहे। बालिका वर्ग में गायत्री, सिमरन व चारुल ने बाजी मारी। 200 मीटर दौड़ के बालक वर्ग में नितेश, आयुष व आशुतोष, बालिका वर्ग में मीनाक्षी, कंचन व सिमरन ने जीत दर्ज की। मेडिसिन बाल थ्रो के बालक वर्ग में उदय असवाल, बालिका वर्ग में सृष्टि अव्वल रहे। वहीं 60 मीटर दौड़ के बालक वर्ग में नितेश, बालिका वर्ग में सिमरन ने बाजी मारी। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी श्रुति वत्स, खंड शिक्षाधिकारी कृपाल सिंह चौहान, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी मानवेंद्र राणा, एडीओ सुधीर जोशी, धनराज सिंह भंडारी, भगवान सिंह बिष्ट, विकास भंडारी, विनोद जोशी, दिगपाल रावत, सरस्वती परमार, सुनीता सेमवाल आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

राष्ट्रीय विज्ञान प्रतियोगिता के लिए सोनम चयनित

भारत बचाओ रैली को सफल बनाने की तैयारियों में जुटी कांग्रेस

आगामी 14 दिसंबर को दिल्ली में होने वाली ‘भारत बचाओ रैली’ को लेकर मंगलवार को लोनिवि विश्राम गृह में जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक हुई, जिसमें अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के उत्तराखंड पर्यवेक्षक अनिल शर्मा ने सभी कार्यकर्ताओं को रैली से जुड़ी जानकारी दी।
कांग्रेस के प्रदेश पर्यवेक्षक अनिल शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण आज पूरा देश आर्थिक व सामाजिक असुरक्षा के दौर से गुजर रहा है, लेकिन सरकार लोक लुभावने वादों, सांप्रदायिक माहौल तथा लोकतंत्र को कुचलकर जनता को गुमराह करने में लगी है। ऐसे में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने देश को बचाने तथा सरकार की खामियों को उजागर करने के लिए दिल्ली में विशाल रैली करने का निर्णय लिया है। पूर्व गंगोत्री विधायक विजयपाल सजवाण ने कहा कि केंद्र और प्रदेश में बैठी भाजपा की डबल इंजन सरकार ने विकास की गाड़ी को पटरी से उतार दिया है। आज सभी देशवासी बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, महंगाई, साम्प्रदायिक तनाव आदि समस्याओं से जूझ रहे हैं। वहीं देश की सुरक्षा व आर्थिक स्थिति भी लगातार बिगड़ती जा रही है। बैठक में पालिकाध्यक्ष रमेश सेमवाल, कांग्रेस जिलाध्यक्ष जगमोहन रावत, शहर कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गौड़, महिला कांग्रेस अध्यक्षा मीना नौटियाल, दिवाकर भट्ट, कनकपाल परमार, मनोज मिनान, कमल सिंह रावत, दिग्विजय नेगी, कविता जोगेला, शीशपाल पोखरियाल, बचन लाल घलवान, कृष्ण प्रताप, संतोष कुमार, सुधीश पंवार, प्रताप प्रकाश पंवार आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

आराकोट बहुद्देशीय शिविर में छायी रहीं आपदा से ध्वस्त व्यवस्थाओं की शिकायतें

बीते अगस्त में आपदा की तबाही झेल चुके आराकोट बंगाण क्षेत्र के ग्रामीणों की समस्याओं के निस्तारण के लिए सोमवार को आराकोट में बहुउद्देशीय शिविर लगाया गया। शिविर में अधिकांश शिकायतें आपदा में तबाह हुई व्यवस्थाओं को लेकर रहीं। डीएम डा. आशीष चौहान ने शिविर में रखी गईं 204 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया।
शिविर में क्षेत्र पंचायत सदस्य केवला चौहान ने भूटाणू, गोरियाणा, मैंजणी, किरोली आदि गांवों में आपदा से क्षतिग्रस्त पेयजल व्यवस्था अभी तक दुरुस्त नहीं होने से ग्रामीणों को हो रही परेशानी की शिकायत की। राधा देवी समेत अन्य प्रभावितों ने मुआवजे की मांग की। बीना राणा ने आपदा में बही दीवार के निर्माण की मांग की। डीएम ने संबंधित अधिकारियों को शिकायतों के त्वरित निस्तारण के आदेश दिए। शिविर में ग्रामीणों को सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए इनसे लाभ उठाने की अपील की। इस मौके पर पुरोला विधायक राजकुमार, मोरी के ब्लाक प्रमुख बचन सिंह पंवार, ज्येष्ठ उपप्रमुख प्रदीप रांगड़, रीना राणा, उर्मिला राणा, उपेंद्र चौहान, प्रशिक्षु आईएएस मनीष सिंह, राजेंद्र चौहान, सोबन सिंह, गोपाल मटूड़ा, गोपाल भंडारी आदि मौजूद रहे।
... और पढ़ें

आईटीआई बनचौरा की अव्यवस्थाओं के विरोध में ग्रामीणों ने किया विरोध प्रदर्शन

औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान बनचौरा (आईटीआई) में कार्यरत कर्मचारियों का स्थानांतरण करने व संस्थान के नवनिर्मित भवन में विद्युत कनेक्शन नहीं जोड़ने के विरोध में सोमवार को ग्रामीणों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया।
सोमवार को बनचौरा बाजार में एकत्र हुए ग्रामीणों ने शासन प्रशासन व ऊर्जा निगम के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही सरकार का पुतला दहन कर आईटीआई की व्यवस्था सुधारने की मांग की। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि सालों से राइंका बनचौरा में संचालित हो रहे आईटीआई का नया भवन तैयार हुए करीब 7-8 माह हो चुके हैं, लेकिन ऊर्जा निगम की ओर से भवन में अभी तक बिजली का कनेक्शन नहीं जोड़ा गया है, जिससे नए भवन में कक्षाओं का संचालन नहीं हो रहा है। वहीं सरकार ने आईटीआई में कार्यरत कई कर्मचारियों का अन्यत्र स्थानांतरण कर दिया है, जिससे संस्थान की सभी व्यवस्थाएं प्रभावित होने के साथ ही छात्रों को भी नुकसान हो रहा है। कई बार गुहार लगाने के बावजूद संबंधित अधिकारियों द्वारा संस्थान की व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। ऐसे में अगर जल्द ही समस्याओं का निस्तारण नहीं किया गया, तो ग्रामीणों को उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। प्रदर्शनकारियों में व्यापार मंडल अध्यक्ष परमनाथ, सुमन भट्ट, लखपत नेगी, रणजीत सिंह, चैन सिंह नेेगी, राजेंद्र पडियार, नरेंद्र पंवार, आलेंद्र सिंह, भूपेंद्र बिष्ट आदि शामिल रहे।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election