विज्ञापन
Home ›   Video ›   Business ›   Business Diary ›   watch business and tech news including government not bringing gold scheme

क्या घर में रखे सोने पर टैक्स लगाने की तैयारी में है सरकार? देखें कारोबार और टेक की बड़ी खबरें

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 31 Oct 2019 04:31 PM IST

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, सरकार कालेधन को पीली धातु यानी सोना खरीदने में इस्तेमाल करने वालों के लिए जल्द ही आम माफी योजना ( Gold Amnesty Scheme ) का एलान कर सकती है। हालांकि इस संदर्भ में सूत्रों ने कहा है कि सरकार आम माफी योजना पर काम नहीं कर रही है। सरकार की गोल्ड एमनेस्टी स्कीम लॉन्च करने की कोई योजना नहीं है। 

आज के दौर में अधिकतर लोग रिलायंस जियो (Reliance Jio) के नेटवर्क का इस्तेमाल करते हैं। वहीं, सिक्यॉरिटी कंपनी Symantec की रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि यूजर्स पर साइबर अटैक हो सकता हैं। साथ ही साइबर सिक्योरिटी कंपनी ने एक एक्सहेल्पर नाम के मैलवेयर (वायरस) का भी पता लगाया है। सूत्रों की मानें तो हैकर्स इस वायरस के जरिए यूजर्स का निजी डाटा चोरी या फिर लीक करेंगे। वही दूसरी तरफ इस मैलवेयर की बात करें तो यह यूजर्स के डिवाइस में वायरस वाले एप्स डाउनलोड करने के साथ ऐड दिखाता है।

दिग्गज सोशल मीडिया एप व्हाट्सएप (Whatsapp) ने इजरायल की जासूसी कंपनी एनएसओ ग्रुप (NSO) पर गंभीर आरोप लगाया है। इंस्टेंट मैसेजिंग एप ने कहा है कि यह कंपनी भारतीय पत्रकारों और समाजिक कार्यकर्ताओं की जासूसी कर रही थी। व्हाट्सएप ने हैकिंग की पुष्टि करते हुए इजरायली जासूसी कंपनी पर मुकदमा भी ठोका है। 

बाजार में उथल-पुथल मचाने को लेकर ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन, एपल और अलीबाबा का सबसे अधिक खौफ रहता है। केपीएमजी की एक ताजा सर्वे रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। इसके मुताबिक, दुनिया की ऐसी शीर्ष-10 कंपनियों में अमेजन, एपल और अलीबाबा के अलावा डीजेआई, गूगल, नेटफ्लिक्स, एयरबीएनबी, माइक्रोसॉफ्ट, फेसबुक एवं बायदू शामिल हैं। यह सूची प्रौद्योगिकी क्षेत्र की 740 से अधिक कंपनियों के बीच सर्वेक्षण कराने के बाद तैयार की गई है। 

अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें  
विज्ञापन

Latest

Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X