विज्ञापन

भारत में पांच अप्रैल की रात कैसी होगी, इटली ने दिखाई इसकी झलक, लोगों ने घरों के सामने जलाईं मोमबत्तियां

इंटरनेशनल डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 04 Apr 2020 10:27 AM IST
विज्ञापन
Italy
Italy - फोटो : AFP
ख़बर सुनें
कोरोना वायरस इटली पर कहर बन कर गिरा है। इस महामारी से इटली में 14,681 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 119,827 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। दुनिया भर में सबसे ज्यादा मौतें इटली में ही हुई हैं। हालांकि, इस दौरान भी इटली ने अपनी हिम्मत नहीं हारी है। संकट की इस घड़ी में भी इटली में लोगों ने मोमबत्तियां जला कर कोरोना वायरस के खिलाफ अपने हौसलों को दिखाया है।
विज्ञापन


दरअसल कोरोना वायरस के कारण पूरी इटली में लॉकडाउन है। हालांकि, इस बीच यहां के निवासियों ने सामाजिक अलगाव को हराने के लिए अपने घरों के सामने मोमबत्तियां जलाई। लोगों ने सबसे पहले अपनी खिड़कियों के सामने खड़े होकर गाना गाया। इसके बाद लोगों ने अपनी बालकनियों और खिड़कियों के सामने मोमबत्तियां जलाईं।


इटली के लोगों का यह अंदाज इसलिए भी खास है, क्योंकि शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से पांच अप्रैल की रात को नौ बजे घर की लाइटें बंद कर घर के दरवाजे या बालकनी में नौ मिनट के लिए एक दीया जलाने की अपील की है। 

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों से शाम पांच बजे थाली या घंटी बजाने की अपील की थी। उस समय भी एक खास वाक्या तब देखने को मिला था, जब प्रधानमंत्री मोदी की अपील से पहले ही इटली में लोगों को घंटी बजाते हुए देखा गया था। यानी कि प्रधानमंत्री के भारत में अपील से पहले ही इटली के लोगों ने अपने घरों की खिड़कियों और बालकनियों में आकर घंटी बजाई थी।

इटली की दोनों ही घटनाओं को सोशल मीडिया पर लोगों का काफी साथ मिल रहा है। मुश्किल भरे समय में इटली के इस जज्बे को हर जगह सराहा जा रहा है। बता दें कि कोरोना वायरस से अब तक दुनियाभर में 59,172 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, इस महामारी से 1,098,762 लोग प्रभावित हो चुके हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us