कंबोडिया: पॉर्न फिल्म बनाने के आरोप में विदेशी पर्यटकों को वापस भेजा

बीबीसी Updated Wed, 14 Feb 2018 07:56 PM IST
विज्ञापन
बीबीसी
बीबीसी

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
पॉर्न फिल्म बनाने के आरोप में कंबोडिया ने 10 विदेशी पर्यटकों में से सात को निर्वासित कर दिया है। देश के उत्तर-पश्चिम सीम रीप में एक पार्टी के दौरान यौन कर्म की नकल की तस्वीरें सामने आई थीं जिसके बाद जनवरी में इन लोगों को को गिरफ्तार किया गया था। इनमें से सात लोग ब्रिटेन, न्यूजीलैंड और कनाडा के हैं जिन्हें पिछले सप्ताह जमानत दे दी गई थी और अब ये देश छोड़ चुके हैं।
विज्ञापन


बाकी के तीन लोग ब्रिटेन, नॉर्वे और नीदरलैंड्स के हैं जिन पर कथित तौर पर पार्टी आयोजित करने का मामला चलेगा। सभी दस लोगों ने अपने खिलाफ लगे आरोपों से इनकार किया है। उनका कहना है कि वे निर्वस्त्र नहीं थे और न ही उन्होंने कोई पॉर्न सामग्री बनाई है। रिपोर्टों के अनुसार, जिन सात लोगों को निर्वासित किया गया है उनके जमानती फैसले में कंबोडिया छोड़ना और वापस न आना शामिल था, हालांकि उनके खिलाफ आरोपों को वापस नहीं लिया गया है।


इस घटना की तस्वीरें एक वेबसाइट पर डाली गई थीं जिसमें कई जोड़े कपड़ों या स्विम वियर में एक होटल में यौन कृत्य का अभिनय कर रहे थे। सीम रीप शहर कंबोडिया के पर्यटन आकर्षण के केंद्र अंकोरवाट मंदिर परिसर का प्रवेश द्वार है।

पर्यटकों में यह शहर हाल के दिनों में काफी प्रसिद्ध हुआ है। पिछले कुछ सालों में इस शहर की 'नाइटलाइफ' भी तेजी से विकसित हुई है। जाहिरन, कई बार यह नाइटलाइफ कंबोडिया की सामाजिक रूप से रूढ़िवादी संस्कृति से मेल नहीं खाती।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X