कितनी देर तक करना चाहिए सेक्स, ताकि हो सुखद अहसास और रोमांच

टीम डिजिटल/ अमर उजाला, दिल्ली Updated Mon, 13 Jun 2016 01:54 PM IST
सेक्स को कितना समय
सेक्स को कितना समय - फोटो : getty
ख़बर सुनें
अधिकतर लोगों में ये जानने की जिज्ञासा बनी रहती है कि सेक्स को कितना समय देना चाहिए। या फिर कहें कि सेक्स कितनी देर तक करना चाहिए? इसका मुख्य कारण यह है कि लोगों में सेक्स को लेकर काफी झिझक होती है। लोग सोचते हैं कि ज्यादा देर तक सेक्स करने से कई तरह की शारीरिक परेशानियां बढ़ जाती हैं। लेकिन असल में ऐसा नहीं है। आइए आपको बताते हैं कि सेक्‍स में कितना समय व्‍यतीत करना चाहिए।

हाल ही में कई महिलाओं से इस बारे में बातचीत की गई तो कई आश्चर्य जनक खुलासे सामने आए। सर्वे में महिलाओं से पूछा गया कि वो सेक्स में कितना समय व्यतीत करती हैं? तो इस पर अधिकतर महिलाओं का कहना था कि वे आमतौर पर 5 से 9 मिनट तक फॉरप्ले में व्यतीत करती हैं और 10 से 14 मिनट सेक्स के दौरान।
वहीं एक रिसर्च में ये खुलासा हुआ था कि महिलाओं के लिए सेक्सुअल इंटीमेसी में लगभग 106 मिनट व्यतीत करना एक आम बात है, जिसमें एक बड़ा वक्त फॉरप्ले में गुजरता है। हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि वास्तविकता कुछ और ही है।
अब सोचने की बात यह है कि क्या आप 106 मिनट तक सेक्स कर सकते हैं? क्या सेक्स के दौरान और फॉरप्ले के दौरान आप संतुष्ट हो पाते हैं?

यदि इसका जवाब ना है तो आपको एक बार फिर से सोचने की जरूरत है और जरूरत है अपनी सेक्स लाइफ को रिचार्ज करने की। साथ ही अपने पार्टनर को अधिक से अधिक समय देने की। 

Spotlight

Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X