घर में खड़ी गाड़ी और कट गया फास्टैग, दो गुना टोल वसूल रहे टोलप्लाजा, वाहन चालकों संग ज्यादती

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, आगरा Updated Tue, 03 Mar 2020 12:02 AM IST
विज्ञापन
टोल प्लाजा
टोल प्लाजा - फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
राष्ट्रीय राजमार्गों पर स्थित टोल प्लाजा पर ‘फास्टैग’ अनिवार्य होने के दो माह बाद भी वाहन चालकों को जाम में फंसना पड़ रहा है। मथुरा के व्यवसायी की गाड़ी का फास्टेग भुगतान हो गया, जबकि उनकी गाड़ी घर में खड़ी थी। इसी तरह ट्रांसपोर्ट व्यवसायी का फास्टेग रीड नहीं कर पाने पर उससे दोगुना जुर्माना भरना पड़ गया। 
विज्ञापन

राजमार्ग के टोल प्लाजा पर फास्टैग को लेकर पैदा हो रहीं परेशानियों की यह दो उदाहरण हैं। वृंदावन के व्यवसायी भरत यादव की पजेरो गाड़ी संख्या यूके 06 डब्ल्यू-2222 घर में खड़ी थी।
27 जनवरी को उनके फास्टैग एकाउंट से फतेहपुर रामपुर टोल से 135 रुपये कट गए। इसी तरह जाखौली टोल से उनके फास्टैग से 25 रुपये 30 दिसंबर 2019 को कट गए थे। भरत ने बताया कि उन्होंने एनएचएआई के अधिकारी से बात की तो उन्होंने बताया कि मेल पर शिकायत करो। आज तक रिफंड नहीं मिल सका है। 
ट्रांसपोर्ट कैरियर एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक शर्मा ने बताया कि वह दिल्ली जा रहे थे। महुअन टोल पर उनकी कार पर लगे फास्टैग को मशीनें रीड नहीं कर सकीं, जबकि रिचार्ज था। इसके बाद भी कर्मचारियों ने जुर्माने के तौर पर दोगुना टोल वसूल लिया। यह तो वाहन चालकों के साथ ज्यादती है। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us