हैदराबाद की इस कंपनी ने लगाया 8 बैंकों को 1394 करोड़ का चूना, CBI ने दर्ज किया मुकदमा

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Fri, 23 Mar 2018 11:28 AM IST
विज्ञापन
cbi lodges case against hyderabad company for 1394 crore loan fraud

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
देश में बैंकों से धोखाधड़ी के मामले थम नहीं रहे हैं। अब आठ बैंकों के संघ से 1394.43 करोड़ के घपले का मामला सामने आया है। सीबीआई ने इस मामले में हैदराबाद स्थित एक कंस्ट्रक्शन और इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी टॉटेम इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड और इसके प्रमोटरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।  
विज्ञापन

यूबीआई ने की थी शिकायत
सीबीआई ने आठ बैंकों के  संघ में शामिल यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) की शिकायत पर कंपनी और इसके प्रमोटर और डायरेक्टर टॉट्टेमपुड़ी सलालिथ और टॉट्टेमपुड़ी कविता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इनसे पूछताछ की जा रही है। यूबीआई ने अकेले कंपनी को 313.84 करोड़ रुपये का लोन दिया था। सभी बैंकों से लिए गए लोन को न चुकाने पर 30 जून 2012 को इसे एनपीए घोषित कर दिया गया था। 
2015 में हुई थी डिफॉल्टर घोषित
आयकर विभाग ने 2015 में 400 करोड़ रुपये से अधिक का कर नहीं चुकाने पर कंपनी का नाम अपनी कर डिफाल्टरों की सूची में शामिल किया था और कंपनी का पता बताने वाले को 15 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की थी।

उस समय कंपनी के प्रमोटरों को पहुंच से बाहर बताया गया था लेकिन सीबीआई ने उनके नए आवास का पता लगाकर वहां छापेमारी की। एजेंसी ने कंपनी के प्रमोटरों के देश से बाहर जाने से रोकने के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया था। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

कनिष्क गोल्ड के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us