भारती एयरटेल को लगा झटका, तीसरी तिमाही में 1,035 करोड़ का घाटा

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 04 Feb 2020 10:58 PM IST
विज्ञापन
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल को फिर से झटका लगा है। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में उसे 1,035 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध घाटा हुआ है। जबकि पिछले वित्त वर्ष 2018-19 की इसी तिमाही में उसे 86 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था।
विज्ञापन

हालांकि इस दौरान कंपनी की आय में जरूर बढ़ोतरी हुई है। कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक दिसंबर 2019 को खत्म हुई तिमाही में कंपनी की आय 8.5 प्रतिशत बढ़कर 21,947 करोड़ रुपये रही, जो एक साल पहले इसी तिमाही में 20,231 करोड़ रुपये थी।
भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) गोपाल विट्टल ने एक बयान में कहा, 'उद्योग की वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए दिसंबर 2019 में शुल्क दरों में संशोधन स्वागत योग्य कदम है, लेकिन हमारा मानना है कि आने वाले समय में शुल्क में और बढ़ोतरी होनी चाहिए ताकि उद्योग उभरती प्रौद्योगिकी में निवेश करने में सक्षम हो।'
भारती एयरटेल इंडिया का राजस्व एक साल पहले की तीसरी तिमाही के मुकाबले सात प्रतिशत बढ़कर 15,797 करोड़ रुपये हो गया। इससे पहले वर्ष की दूसरी तिमाही में भारती एयरटेल ने अब तक का सबसे बड़ा 23,045 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया था। कंपनी द्वारा 28,450 करोड़ रुपये उच्चतम न्यायालय के फैसले के तहत सांविधिक बकाया के लिए रखे जाने से यह घाटा हुआ।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us