महिला बैंक कर्मी से पुलिसवाले ने की बदसलूकी, वित्त मंत्री का आया ये बयान

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Wed, 24 Jun 2020 12:10 PM IST
विज्ञापन
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण - फोटो : DD

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
गुजरात के सूरत में महिला बैंक कर्मी के मारपीट का सनसनीखेज मामला सामने आया है। बैंक परिसर में हुई मारपीट से जुड़ा सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मामले को संज्ञान में लिया है। 
विज्ञापन

निर्मला सीतारमण ने जिले के कलेक्टर को मामले में तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। महिला पर हाथ उठाने वाला आरोपी सूरत सिटी पुलिस का सिपाही है। जानकारी के अनुसार, यह घटना मंगलवार को हुई। मंगलवार देर रात आरोपी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जा चुकी है।
 
तत्काल कार्रवाई के निर्देश 
मामले को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संज्ञान में लिया और सूरत कलेक्टर को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। इस संदर्भ में सीतारमण ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि, 'महिला बैंक कर्मी के साथ बदसलूकी मामले में सूरत के कलेक्टर डॉक्टर धवल पटेल से बात की गई है। वह फिलहाल छुट्टी पर हैं लेकिन उन्होंने आश्वासन दिया है कि आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।' 

उन्होंने कहा कि बैंक कर्मचारियों की सुरक्षा और सम्मान को नुकसान पहुंचाने की इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती। पुलिस आयुक्त ने भरोसा दिलाया है कि दोषी कांस्टेबल को तत्काल निलंबित किया जाएगा।

सीतारमण ने कहा, 'हमारी इस मामले पर नजदीकी नजर है। सभी बैंक कर्मियों की सुरक्षा हमारे लिए महत्वपूर्ण है। इस चुनौतीपूर्ण समय में बैंक कर्मी लोगों को सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। उनकी सुरक्षा और सम्मान को नुकसान पहुंचाने की अनुमति किसी को नहीं दी जाएगी।

पासबुक प्रिंटिंग को लेकर हुआ विवाद
पुलिसकर्मी का पासबुक प्रिंटिंग को लेकर महिला बैंक कर्मी से विवाद हुआ। घटना सूरत के कैनरा बैंक के सरोली ब्रांच की है। विवाद के चलते पुलिसकर्मी काउंटर का दरवाजा खोलकर अंदर चला गया और बैंक कर्मी के साथ मारपीट की। पहले उसने थप्पड़ मारा और फिर उसे गिरा दिया। आरोपी पुलिसकर्मी का नाम घनश्याम भाई है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us