NCLAT से फ्लिपकार्ट को मिली राहत, दिवालिया प्रक्रिया से हुई बाहर

बिजनेस डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Fri, 28 Feb 2020 11:19 AM IST
विज्ञापन
NCLAT stops insolvency proceedings against flipkart
ख़बर सुनें
राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीली न्यायाधिकरण ( एनसीएलएटी ) ने ई - कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के खिलाफ दिवालिया की प्रक्रिया शुरू करने के एनसीएलटी के आदेश को खारिज कर दिया है। एनसीएलएटी की तीन सदस्यों वाली पीठ ने फ्लिपकार्ट को दिवालिया समाधान प्रक्रिया से राहत दी और एनसीएलटी द्वारा नियुक्त अंतरिम समाधान पेशेवर ( आईआरपी ) को कंपनी के रिकॉर्ड और संपत्तियों को तत्काल उसके प्रवर्तक को सौंपने के निर्देश दिए हैं।

24 अक्तूबर को स्वीकार की गई थी दिवालिया याचिका

इससे पहले 24 अक्तूबर, 2019 को राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण ( एनसीएलटी ) की बंगलूरू पीठ ने फ्लिपकार्ट के एक परिचालन कर्जदाता क्लाउडवाकर स्ट्रीमिंग टेक्नोलॉजिज द्वारा दायर दिवालिया याचिका को स्वीकार कर लिया था।

एनसीएलएटी ने दिया बयान 

एनसीएलएटी ने कहा, ‘हमने एनसीएलटी द्वारा 24 अक्तूबर, 2019 को पारित आदेश को खारिज कर दिया। इसके साथ ही परिचालन कर्जदाता क्लाउडवाकर स्ट्रीमिंग टेक्नोलॉजिज द्वारा धारा 9 के तहत दायर याचिका भी खारिज कर दी गई है।’

नीरज जैन की याचिका पर जारी किया गया आदेश 

न्यायाधिकरण ने कहा, ‘फ्लिपकार्ट इंडिया को कंपनी दिवालिया समाधान प्रक्रिया से बाहर कर दिया गया है।’ फ्लिपकार्ट इंडिया के निदेशक नीरज जैन द्वारा दायर याचिका पर एनसीएलएटी ने यह आदेश जारी किया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें कारोबार समाचार और बजट 2020 से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। कारोबार जगत की अन्य खबरें जैसे पर्सनल फाइनेंस, लाइव प्रॉपर्टी न्यूज़, लेटेस्ट बैंकिंग बीमा इन हिंदी, ऑनलाइन मार्केट न्यूज़, लेटेस्ट कॉरपोरेट समाचार और बाज़ार आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us