विज्ञापन

पहली-दूसरी कक्षा में अतिरिक्त विषय पढ़ाए जाने पर भड़के परिजन, अदालती आदेश तोड़ने का आरोप

संवाद न्यूज एजेंसी, चंडीगढ़ Updated Fri, 13 Mar 2020 12:06 PM IST
विज्ञापन
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो
ख़बर सुनें
चंडीगढ़ के स्कूलों में पहली और दूसरी कक्षा के विद्यार्थियों को भाषा और गणित के अलावा अतिरिक्त विषय पढ़ाए जा रहे हैं। इससे आक्रोशित सेक्टर-44 स्थित सेट जोसेफ स्कूल के खिलाफ स्कूल में पढ़ने वाले परिजनों ने शिक्षा विभाग को शिकायत दी है। परिजनों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों शिक्षा सचिव, स्कूल निदेशक, जिला शिक्षा अधिकारी सहित चंडीगढ़ कमीशन फॉर प्रोटक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (सीसीपीसीआर) और सीबीएसई रिजनल ऑफिस पंचकूला को शिकायत दी है।
विज्ञापन

चंडीगढ़ पेरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नितिन गोयल ने बताया कि परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाए हैं कि छोटी कक्षाओं को अतिरिक्त विषय पढ़ाए जा रहे हैं। इसके लिए उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों, सीबीएसई और सीसीपीसीआर को शिकायत पत्र सौंपा है। लेकिन शिक्षा विभाग की तरफ से अभी तक शिकायत-पत्र का कोई जवाब नहीं दिया गया है और इस संबंधी में न तो  कोई कार्रवाई ही की गई है।
शिकायत-पत्र परिजनों ने जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से 13 सितंबर, 2018 को जारी किए गए पत्र के अलावा मद्रास और पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों को आधार बनाया है।  शिकायत में बताया गया है कि स्कूल प्रबंधन पहली और दूसरी कक्षा में दो से ज्यादा विषय पढ़ा रहे हैं, जो नियमों का उल्लंघन है। इस संबंध में स्कूल प्रबंधन से बातचीत करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

पहली और दूसरी कक्षा को होमवर्क देने पर मनाही

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us