विज्ञापन

दो संगठनों की हिंसक भिड़ंत में 210 घायल, 30 लोगों पर केस दर्ज

ब्यूरो/अमर उजाला, बटाला(पंजाब) Updated Mon, 04 Sep 2017 09:27 AM IST
विज्ञापन
Batala News
Batala News
ख़बर सुनें
कस्बा घुमाण में शनिवार की देर शाम दिव्य ज्योति जागृति संस्थान नूर महल की युवा परिवार सेवा समिति के सदस्यों और श्री गुरु ग्रंथ साहिब सत्कार कमेटी के सदस्य के बीच हिंसक झड़प के बाद रविवार को क्षेेत्र में शांति रही। शनिवार को हुए इस टकराव में दोनों दोनों पक्षों के करीब दस लोग घायल हो गए थे। वहीं रविवार को थाना घुमाण में कुलविंदर सिंह निवासी गांव कालड़ा थाना आदमपुर जिला जालंधर हाल डेरा दिव्या ज्योति नूर महल के बयानों के आधार पर पुलिस ने करीब 30 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 
विज्ञापन

अमृतसर के एक निजी अस्पताल में दाखिल घायल कुलविंदर सिंह ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि शनिवार को वह समिति के सदस्यों के साथ गांव पैरोशाह में नशा छुड़ाओ कैंप लगाने के प्रचार कर रहे थे। इसी दौरान सत्कार कमेटी के सदस्य बलबीर सिंह निवासी मुछल, सतनाम सिंह, गुरनाम सिंह, निशान सिंह, गुरमीत सिंह, किरपाल सिंह, गुरनाम सिंह, सुखा सिंह, जगदीश सिंह और इनके साथ कृपाण से लैंस करीब 22 अज्ञात लोगों ने उनके लड़कों को घेर कर पिटाई की और सेवा समिति के चार सदस्यों को गाड़ी में डालकर थाना घुमाण ले आए। सूचना मिलते ही वह घायल लडकों को घुुमाण केे अस्पताल ले जा रहे थे। रास्ते में सत्कार कमेटी के सदस्यों ने उन पर तेजधार हथियारों से हमला कर दिया। कुलविंदर सिंह ने पुलिस को बताया कि रंजिश केवल इसी बात की है कि उनके समिति के लड़के गांवों में कैंप लगाकर नशा छोड़ने का प्रचार करते है और आरोपी उन्हें ऐसा करने से रोकते हैं।  
वहीं श्री गुरु ग्रंथ साहिब सत्कार कमेटी के सदस्यों का कहना था कि यह लोग नशा छुड़ाओ कैंप की आड़ में लोगों को नूर महल संस्था के साथ जोड़ रहे हैं। यह लोग गांव के लोगों से जबरदस्ती से पैसों की उगाही कर रहे थे। जब वह समिति के 6 सदस्यों को काबू करके पुलिस के हवाले करने जा रहे थे तो अन्य सदस्यों और सत्कार कमेटी के सदस्यों के बीच भिंड़त हो गई।   
विज्ञापन
आगे पढ़ें

पुलिस ने इन लोगों पर किया मामला दर्ज

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us