हरियाणा विधानसभा चुनावः सुषमा स्वराज की बहन का भाजपा ने काटा टिकट, पुराने चेहरे दरकिनार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Tue, 01 Oct 2019 12:35 PM IST
विज्ञापन
haryana assembly elections, BJP Cuts Ticket of Sushma Swaraj's sister Vandana Sharma
- फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
हरियाणा में भाजपा ने अबकी बार 75 पार का लक्ष्य हासिल करने के लिए काफी नए चेहरों पर भरोसा जताया है। 26 उम्मीदवार जिन्होंने पिछला चुनाव लड़ा था, उन्हें इस बार तवज्जो नहीं दी गई। जबकि एक पुराने उम्मीदवार नूह से संजय का टिकट बदलकर उन्हें सोहना से चुनाव मैदान में उतारा गया है। टिकट न वाले 26 उम्मीदवारों में पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की बहन डॉ. वंदना शर्मा भी शामिल हैं। 
विज्ञापन


उन्होंने पिछला चुनाव सफीदों विधानसभा से भाजपा के टिकट पर लड़ा था और आजाद उम्मीदवार जसवीर देसवाल से लगभग 15 सौ मतों से हार गई थीं। इस बार पार्टी ने उन पर भरोसा नहीं जताया। इस समय वंदना हरियाणा लोकसेवा आयोग की सदस्य हैं। 26 उम्मीदवारों में ऐसे भी नेता है, जो भाजपा छोड़ चुकें हैं। पिहोवा से पिछली बार जयभगवान शर्मा भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे, लेकिन लोकसभा चुनाव में वह जजपा में शामिल हो गए थे और चुनाव भी लड़ा। 


कलायत में धर्मपाल शर्मा को भी इस बार टिकट नहीं मिली है। कैथल में सुरेंद्र सिंह, पुंडरी में रणधीर सिंह, राई में कृष्णा गहलावत का पत्ता कटा है। गोहाना में रामचंद्र जांगड़ा, बड़ौदा में बलजीत सिंह मलिक, जुलाना में संजीव, कालांवाली में राजेंद सिंह, डबवाली में देव कुमार शर्मा, रानियां में जगदीश नेहरा, सिरसा में सुनीता सेतिया, उकलाना में सीमा गैबीपुर, हांसी में छतर पाल सिंह, नलवा में मास्टर हरि सिंह, दादरी में सोमवीर, गढ़ी सांपला किलोई में धर्मवीर हुड्डा, झज्जर में दरियाव सिंह, पुन्हाना में इकबाल, हथीन में हर्ष कुमार, होडल में राम रतन की जगह नए चेहरे उतारे गए हैं। फिरोजपुर झिरका में भी नया चेहरा उतारा गया है।

पृथला व फरीदाबाद में भी पार्टी ने नए चेहरों पर दांव खेला है। पार्टी की नए चेहरे मैदान में उतारने की रणनीति कितनी कारगर सिद्ध होती है, ये चुनाव नतीजे ही बताएंगे। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X