विज्ञापन

रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर की बेटी ने लगाया फंदा, पति समेत तीन गिरफ्तार, दहेज प्रताड़ना का केस

अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Fri, 27 Mar 2020 03:41 PM IST
विज्ञापन
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
ख़बर सुनें
इंडियन आर्मी से रिटायर्ड ऑफिसर की बेटी ने दहेज प्रताड़ना से तंग आकर सेक्टर-44सी स्थित अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मृतका की पहचान मूलरूप से रायबरेली के एकता नगर निवासी अर्चना मिश्रा (26) के रूप में हुई है।
विज्ञापन

सेक्टर-34 थाना पुलिस ने आईपीसी 304बी और 340 के तहत मामला दर्ज कर मनोज कुमार मिश्रा (पति), सुदामा मिश्रा (सास) और साकेत मिश्रा (ससुर) को गिरफ्तार कर जांच में जुट गई है। पुलिस को दी शिकायत में सत्य भूषण मिश्रा ने बताया कि वह मूलरूप से यूपी के रायबरेली स्थित एकता नगर निवासी हैं और इंडियन आर्मी की इंटेलिजेंस सर्विस से रिटायर्ड हैं। शिकायत में बताया कि उनके तीन बेटे हैं और दो बेटियां हैं।
बीते 17 फरवरी वर्ष 2016 में उनकी बेटी अर्चना मिश्रा की शादी चंडीगढ़ के सेक्टर-44 में रहने वाले मनोज कुमार मिश्रा से हुई थी। आरोप है की शादी में दहेज के तौर पर दस लाख नकद और जेवरात दिए गए थे। शादी के शुरुआती दिनों में तो सब कुछ ठीक रहा लेकिन बाद में ससुराल वालों ने बिजनेस में और पैसा लगाने के लिए बेटी अर्चना पर और दहेज लेने का दबाव डालना शुरू कर दिया।
इसके बाद उन्हें इस संबंध में मनोज कुमार और उनके परिवार से बातचीत कर बेटी को परेशान न करने की गुहार लगाई। आरोप है कि बीती 23 मार्च की रात अर्चना ने फोन पर बताया कि ससुराल वाले लगातार दहेज की खातिर परेशान कर रहे हैं। बाद में किसी तरह बेटी को समझा-बुझाकर मामला शांत करवाया। इसके बाद 24 मार्च की रात पता लगा कि अर्चना ने घर में फंदा लगाकर जान दे दी है।

शिकायत के आधार पर सेक्टर 34 थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया। पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us