लॉकडाउनः चंडीगढ़ के गवर्नमेंट और गवर्नमेंट एडेड स्कूलों में अगले आदेशों तक रहेंगी गर्मी की छुट्टियां

अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Fri, 15 May 2020 01:16 PM IST
विज्ञापन
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने सभी गवर्नमेंट एंड गवर्नमेंट एडेड स्कूलों में अगले आदेशों तक ग्रीष्मावकाश बढ़ा दिया है। शिक्षा निदेशक रुबिन्दर जीत सिंह बराड़ ने बताया कि अभी दो हफ्ते तक छुट्टियां बढ़ाने की प्लानिंग है। 18 मई के बाद छुट्टियों की तारीखों का एलान कर दिया जाएगा। वहीं प्राइवेट स्कूलों को भी रेगुलर क्लासेज नहीं लगाने के निर्देश हैं।
विज्ञापन

बता दें शिक्षा विभाग ने 15 अप्रैल से 15 मई तक गर्मियों की छुट्टियां घोषित की गई थी। शहर में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए इसे लगभग दो हफ्ते तक और बढ़ा दिया है। फाइनल तारीखों का एलान 18 मई को लॉकडाउन- 4 की घोषणा के बाद अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद किया जाएगा।
वहीं सरकारी स्कूलों में छुट्टियों में भी कक्षा 7 से 12वीं तक की ऑनलाइन क्लासेज लग रही है। हालांकि विद्यार्थियों को रेगुलर क्लासेज लगने पर सारा सिलेबस दोबारा से करवाया जाएगा। क्योंकि सरकारी स्कूलों में 80 प्रतिशत बच्चे ही रोजाना ऑनलाइन क्लासेस का लाभ ले पा रहे हैं।
प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष एचएस मामिक ने बताया कि लॉकडाउन- 4 की घोषणा के बाद वो प्राइवेट स्कूलों में छुट्टियों पर विचार करेंगे। तब तक बच्चों की ऑनलाइन क्लास लग रही हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us