न्यूज चैनल का फर्जी पत्रकार बन नशा सप्लाई के मामले में दो गिरफ्तार

Panchkula bureauपंचकुला ब्‍यूरो Updated Wed, 08 Apr 2020 10:57 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें
चंडीगढ़। सेक्टर 31 थाना पुलिस ने दो ऐसे नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है, जो न्यूज चैनल का फर्जी आईकार्ड दिखाकर खुद को पत्रकार बता रहे थे। पुलिस ने सेक्टर-52 निवासी मोनू उर्फ मुन्ना (19) और उतम (19) दोनों के पास से 50-50 ग्राम स्मैक/हेरोइन बरामद की है।
विज्ञापन

बुधवार आरोपियों को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष पेशकर दोनों को 2-2 दिन का रिमांड मिला है। सेक्टर 31 थाना प्रभारी राजदीप सिंह की अगुवाई में बुधवार को चंडीगढ़/जीरकपुर बैरियर के पास सब इंस्पेक्टर गुरजीवन सिंह की टीम ने नाका लगाया हुआ था। इस दौरान जीरकपुर की तरफ से टाटा टियागो कार नंबर (पीबी11-सीएच 0535) चंडीगढ़ की तरफ आ रही थी।
पुलिस टीम ने देखते ही कार को रुकवा लिया। उन्होंने एक निजी न्यूज चैनल का आईकार्ड दिखाकर खुद को पत्रकार बताया और कहा कि वह अपने एक बीमार दोस्त को पंचकूला के सेक्टर-9 में छोड़कर वापस चंडीगढ़ के सेक्टर 52 स्थित अपने घर लौट रहा है लेकिन बार-बार पुलिस पूछताछ के दौरान वह दोनों सही ढंग से जवाब नहीं दे पाए। शक के आधार पर पुलिस ने आईकार्ड खंगाला तो फर्जी निकला। तलाशी के दौरान दोनों के कब्जे से 50-50 ग्राम स्मैक/हेरोइन बरामद हुआ। जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।
अंबाला से खरीदा गया नशा, शहर में करना था सप्लाई
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि कार आरोपी उत्तम के भाई विकास की है। आरोपियों ने अंबाला स्थित बस स्टैंड के पास एक शख्स से मुलाकात की और सेक्टर 52 के रहने वाले विक्रम का नाम लेकर नशा खरीदा। आरोपी नशे को सस्ते दामों में खरीद कर शहर के अलग-अलग हिस्सों में ज्यादा रेटों में सप्लाई करने जा रहे हैं। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है।
आरोपी मुन्ना खिलाफ पहले भी मामले दर्ज पुलिस जांच में सामने आया कि कार चालक आरोपी मुन्ना मूलरूप से यूपी के गोरखपुर स्थित बेहलघाट का रहने वाला है और वह डेली बेसिस पर मजदूरी का काम करता है, सेक्टर 36 थाना पुलिस आरोपी के खिलाफ जुलाई 2015 में डकैती और अक्टूबर 2016 में एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर चुकी है। वहीं आरोपी उत्तम मूलरूप से बिहार के छपरा स्थित मंगोलपुर निवासी है और वह चंडीगढ़ के सेक्टर-52 में अपने भाई के साथ रहता है।
8 धाराओं के तहत केस दर्ज
सेक्टर-31 थाना पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ सख्ती बरतते हुए कुल आठ धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। जिनमें आईपीसी 419, 420, 467, 468, 471, 188, 270, और एनडीपीएस (21) शामिल है। वहीं पुलिस अब आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us