विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020
Astrology Services

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान - 8 अप्रैल 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

अनिल थापरः कूड़ा बीनने वाले बच्चों को पाठशाला खोल कर रहे शिक्षित, मिल चुका राज्य पुरस्कार

समाज सेवी अनिल थापर स्लम एरिया निवासी और कूड़ा बीनने वाले बच्चों के हाथ में किताब थमाने का काम करना अपने जीवन का अहम हिस्सा मानते हैं।

16 मार्च 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

चंडीगढ़

रविवार, 5 अप्रैल 2020

गोशाला में कुत्तों के लिए बन रही हैं रोटियां

रात 9 बजे दिया, मोमबती जलाएं लेकिन टीवी-फ्रिज बंद न करें: बदनौर

चंडीगढ़। पंजाब के गवर्नर और चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने शनिवार को यूटी सचिवालय के वॉर रूम में ट्राइसिटी के अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की। इसमें कई अहम निर्णय लिए गए। प्रशासक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार को रात 9 बजे सभी शहरवासी दीये, मोमबत्ती, मोबाइल का टॉर्च आदि जलाएंगे।
उन्होंने कहा कि इस दौरान शहरवासी अपने अन्य इलेक्ट्रिक उपकरण टीवी, फ्रिज, एसी आदि को बंद न करें ताकि लोड वेरिएशन को संभाला जा सके। उन्होंने शहरवासियों से घर में दीपक जलाते समय सुरक्षित रहने की भी अपील की। प्रशासक ने स्वास्थ्य विभाग व डॉक्टरों के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि जल्द ही कोरोना संक्रमित अन्य मरीज भी ठीक होकर घर लौट जाएंगे। उन्होंने लोगों को घरों में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा। स्वास्थ्य सचिव अरुण कुमार गुप्ता ने कहा कि शहर के सभी अस्पतालों में पीपीई, मास्क और दवाइयों की कोई कमी नहीं है। डॉक्टरों की हर संभव मदद की जा रही है।
कर्फ्यू का सख्ती से हो रहा पालन : परिदा
एडवाइजर मनोज परिदा ने कहा कि शहर में कर्फ्यू का सख्ती से पालन हो रहा है। प्रशासन का ध्यान मुख्य तौर पर वरिष्ठ नागरिकों, अनाथ और ओल्ड एज होम पर है। वहां हर तरह की सहायता पहुंचाई जा रही है। वित्त सचिव एके सिन्हा ने बताया कि किसी भी कर्मचारी की तनख्वाह न रुके, इसके लिए पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं। लेबर डिपार्टमेंट शहर के इंडस्ट्रीज एसोसिएशन व अन्य के संपर्क में है, ताकि किसी भी कर्मचारी को समस्या न आए।
ड्रोन से हुई सोशल डिस्टेंसिंग की निगरानी
चंडीगढ़ पुलिस के डीजीपी संजय बेनीवाल ने बताया कि शहर में कानून व्यवस्था नियंत्रण में है। कर्फ्यू तोड़कर बाहर घूमने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। शनिवार को शहर के विभिन्न हिस्सों में सीटीयू की बसों और सेक्टरों की अन्य दुकानों की ड्रोन से निगरानी की गई। यह भी देखा गया कि दुकानों और सीटीयू की बसों के बाहर लगी भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रही है या नहीं। जहां भी नियम टूटते दिखे, वहां पर तुरंत टीम भेजकर लोगों को अलग-अलग होने के निर्देश जारी किए गए।
खाने की कोई कमी नहीं : डीसी
डीसी मनदीप सिंह बराड़ ने बताया कि प्रशासक के आह्वान पर शहरवासियों ने एक करोड़ 4 लाख 66 हजार 574 रुपये दान किए हैं। उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न हिस्सों में पैक्ड फूड पहुंचाए जा रहे हैं। खाने की कोई कमी नहीं है। शनिवार को भी 52 हजार से ज्यादा पैक्ड फूड जरूरतमंदों के बीच बांटे गए हैं। नगर निगम के कमिश्नर केके यादव ने बताया कि कोरोना वायरस से मौत के बाद अंतिम संस्कार के लिए पीजीआई के साथ गठजोड़ किया गया है। शव को रेडक्रॉस की गाड़ी क्रिमिएशन ग्राउंड तक लेकर आएगी, यहां दिशा-निर्देशों के अनुसार अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस बैठक में एडवाइजर मनोज परिदा, स्वास्थ्य एवं गृह सचिव अरुण कुमार गुप्ता, वित्त सचिव अजॉय कुमार सिन्हा, डीजीपी संजय बेनीवाल, नगर निगम के कमिश्नर केके यादव, डीसी मनदीप सिंह बराड़ व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
... और पढ़ें

सब्जियों के साथ अब फलों की भी होगी रेट

चंडीगढ़। शहर में लॉकडाउन के दौरान सीटीयू बसों में फल, सब्जियों की डिलीवरी के दौरान अब फलों की रेट लिस्ट भी लगा दी गई है, ताकि लोगों से अधिक कीमत न ली जा सके। सीटीयू बसों पर बिक रहे फल और सब्जियों के अधिक रेट वसूलने की शिकायतें आने के बाद शुक्रवार को प्रशासन ने फलों की रेट लिस्ट इन बसों पर लगाने का फैसला लिया था। इस संबंध में प्रशासन के अधिकारी ने बताया कि शनिवार को जितनी भी बसें शहर में फल सब्जियों की बिक्री के लिए सब्जी मंडी से निकलीं, उन सभी पर रेट लिस्ट लगा दी गई। फल सब्जियों के रेट मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी द्वारा निर्धारित किए गए हैं, ताकि लोगों को ओवरचार्जिंग के चलते किसी भी प्रकार की परेशानी का ना करना पड़े। लोगों ने आरोप लगाया था कि पहले सब्जियां और अब फलों की बिक्री पर वेंडरों द्वारा उनसे मनमाने रेट वसूले जा रहे हैं, जिसके चलते वह काफी परेशान है। बता दे कि सीटीयू बसों द्वारा शहर की कॉलोनियों में प्रशासन द्वारा फल, सब्जियां व राशन लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। ... और पढ़ें

कोरोना महामारी से 'जंग' जीतने लगा है चंडीगढ़, तीन मरीज हुए बिल्कुल ठीक, अस्पताल से मिली छुट्टी

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

मोहाली में दो और कोरोना पॉजीटिव केस आए सामने, अब 61 हुई संक्रमित मरीजों की संख्या

पंजाब में शनिवार को मोहाली में दो और फरीदकोट जिले में एक नया कोरोना संक्रमित मामला सामने आया। इसके साथ ही प्रदेश में मरीजों की संख्या 61 हो गई। राज्य में कोरोना  पॉजिटिव मरीजों की संख्या नवांशहर में सबसे अधिक 19 है, जबकि मोहाली में 12, होशियारपुर में 7, जालंधर में 6, अमृतसर 5, लुधियाना में 4, मानसा 3 और फरीदकोट, पटियाला व रोपड़ में एक-एक मामला सामने आया है। इनमें से पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

हरिन्द्रा नगर निवासी 35 वर्षीय नौजवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिला प्रशासन ने तुरंत हरकत में आते हुए करीब 600 घरों वाले नगर को पूरी तरह से सील कर दिया। साथ ही युवक के संपर्क में आए परिजनों और करीबी रिश्तेदारों समेत दोस्तों के सैंपल ले लिए हैं। मरीज के पॉजिटिव होने की प्राथमिक रिपोर्ट तो शुक्रवार देर शाम ही आ गई थी। शनिवार को लिखित रिपोर्ट आने के बाद सिविल सर्जन डॉ. राजिंदर कुमार ने इसकी पुष्टि कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार, युवक कोटकपूरा रोड पर मनी एक्सचेंज व हवाई टिकटों इत्यादि का कारोबार करता है। वह इसी काम के सिलसिले में 12 मार्च को दिल्ली गया था। उस समय उसने दिल्ली में एक विवाह समारोह में भी भाग लिया था। कुछ दिन पहले तकलीफ महसूस होने पर उसे अस्पताल लाया गया था, जहां से उसे लुधियाना रेफर कर दिया गया। वहां उसे दाखिल नहीं किया गया था। 2 अप्रैल को तबियत ज्यादा खराब होने पर उसे फरीदकोट के गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल करवाया गया। वहां कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर उसके सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे।

सिविल सर्जन डॉ. राजिंदर कुमार ने बताया कि प्राथमिक रिपोर्ट आने के बाद शुक्रवार रात ही हरिन्द्रा नगर को सील कर दिया गया था। शनिवार सुबह से ही सेहत विभाग द्वारा मरीज के घर समेत आसपास के क्षेत्र को सैनिटाइज किया जा रहा है। उसके संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार करके उनकी सेहत की जांच का कार्य भी शुरू कर दिया गया है। कुछ लोगों को क्वारंटीन किया गया है और कुछ के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। डीसी कुमार सौरभ राज ने बताया कि पॉजिटिव मरीजा का मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचार हो रहा है और उसकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है।
... और पढ़ें

कोरोनाः संक्रमण कैसे रुकेगा, पॉजिटिव मरीज एक साथ रखे जा रहे...चंडीगढ़ में घोर लापरवाही

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से कैसे रुकेगा, पॉजिटिव मरीजों को तो एक साथ रखा जा रहा है। चंडीगढ़ में यह लापरवाही बरती जा रही है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से जहां यूटी प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तक चिंतित हैं, वहीं सेक्टर-32 स्थित जीएमसीएच में भर्ती पॉजिटिव मरीजों को एक साथ रखकर अस्पताल प्रबंधन घोर लापरवाही कर रहा है।

अस्पताल के ए ब्लॉक में पांचवें तल पर कोरोना के 14 मरीजों को भर्ती किया गया है। गंभीर मसला यह है कि इनमें से कुछ एक ही परिवार के हैं और कुछ आपस में दोस्त हैं। इसलिए परिवार के सदस्यों को एक की कमरे में और दोस्तों को भी एक साथ रखा गया है। इससे संक्रमण फैलते रहने का खतरा बना हुआ है। कायदे से इन सभी मरीजों को अलग-अलग रखा जाना चाहिए, ताकि संक्रमण को दूर किया जा सके।

एक रूम में रहने के कारण यह पॉजिटिव मरीज एक ही शौचालय का भी प्रयोग कर रहे हैं। ऐसे में अगर इनमें से किसी पर इलाज का असर हो रहा होगा तो पॉजिटिव के संपर्क में रहने के कारण रिपीट टेस्ट लगातार पॉजिटिव ही आ रहा है। चौंकाने वाली बात यह है कि अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ भी खुलकर कुछ नहीं बोल रहे हैं।
... और पढ़ें

कोरोना और लॉकडाउनः यूटी प्रशासक का फरमान- स्कूलों में होगी ऑनलाइन पढ़ाई, व्यवस्था कराएं अफसर

चंडीगढ़ के स्कूलों में अब ऑनलाइन पढ़ाया जाएगा। राष्ट्रपति ने सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करने के निर्देश दिए हैं। वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ चंडीगढ़ प्रशासक वीपी सिंह बदनौर की बैठक हुई थी।

उसके बाद उन्होंने यूटी सचिवालय के वॉर रूम में शुक्रवार को ट्राइसिटी के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करने के निर्देश दिए हैं। प्रशासक ने यूटी के अधिकारियों को इस बारे में तेजी से कार्य करने के आदेश जारी किए।

प्रशासक ने बताया कि केंद्र सरकार ने 1000 पीपीई, 5000 मास्क और 10000 हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन भेज दिए हैं ताकि इनका इस्तेमाल चिकित्सा संस्थाओं में हो सके। वहीं, पीजीआई के डायरेक्टर प्रोफेसर जगत राम ने कहा कि पड़ोसी राज्य संदिग्ध केसों को तब तक न भेजें जब तक उनकी अच्छे से जांच न हो गई हो, ताकि पीजीआई में बढ़ रही भीड़ को कम किया जा सके।

इसके अलावा प्रशासक ने शहर की 50 एनजीओ, चैरिटेबल संस्थाओं, गुरुद्वारा कमेटी, मंदिरों आदि का धन्यवाद किया, जिन्होंने समय रहते जरूरतमंद लोगों तक खाना पहुंचाया। नगर निगम के कमिश्नर केके यादव ने बताया कि शहर के सभी सेक्टरों में फल और सब्जियों का वितरण जारी है। कहा कि सीटीयू की बसों में बेची जाने वाली सब्जियों में दाम को बढ़ाकर बेचने की शिकायतें आ रही थीं, इसलिए शनिवार से सभी सब्जियों पर दाम लिखे होंगे।
... और पढ़ें

पीजीआई विशेषज्ञ बोले- कोरोना से लड़ने में मदद करेगी शुद्ध हवा, फेफड़े ठीक होंगे तो बढ़ेगी इम्यूनिटी

VP Singh Badnore
इस समय पूरे देश की हवा शुद्ध है, खासकर चंडीगढ़ की। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक, शुक्रवार को चंडीगढ़ की हवा का गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 26 दर्ज किया गया है। यह स्थिति पिछले 10 दिन से बनी हुई है। इसका असर स्वास्थ्य व कोरोना पर देखने को मिल सकता है।

विशेषज्ञों का मानना है कि यदि शुद्ध वायु का स्तर इसी तरह से जारी रहा तो इससे कोरोना से लड़ने में मदद मिलेगी। इस बारे में पीजीआई के डिपार्टमेंट आफ कम्युनिटी मेडिसिन एंड स्कूल आफ पब्लिक हेल्थ एडिशनल प्रोफेसर रविंद्रा खैवाल का मानना है कि वायु प्रदूषण से फेफड़ों की कार्यक्षमता पर असर पड़ता है। हृदय संबंधी बीमारियां भी बढ़ती हैं। प्रदूषण कम होने से फेफड़े अच्छी तरह से काम करते हैं। इससे शरीर की इम्युनिटी बढ़ेगी और वायरस का मुकाबला करने में मदद मिलेगी।
... और पढ़ें

कोरोना: मोहाली में फंसे लिथुआनिया के नागरिक को 'बजरंगी भाईजान' ने पहुंचाया वतन, बोला- थैक्यू

दुनिया भर में कोरोना महामारी के चलते भारत में लगे कर्फ्यू के दौरान मोहाली में फंसे एक लिथुुआनिया के नागरिक को उसके देश पहुंचाने के लिए पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर ने बड़ी बजरंगी भाईजान की भूमिका निभाई है। पुलिस इंस्पेक्टर के प्रयास से जहां विदेशी युवक अपने देश सकुशल पहुंच पाया है। वहीं, उक्त विदेशी ने अपने देश में जाकर वहां पंजाब पुलिस के प्रयास की प्रशंसा की और भारत के तुरंत कोरोना मुक्त होने की दुआ भी मांगी है।

इस लिथुुआनियन नागरिक ने भारत के लोगों से अपील की है कि कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस बनाए रखें। इस नेक काम को अंजाम देने वाले हैं थाना फेज-8 के एडिशनल एसएचओ सब इंस्पेक्टर अमनदीप सिंह। जी हां अमनदीप सिंह का कहना है कि उन्होंने बस अपना काम किया है। ये ही सच्ची मानवता है और वह आगे भी इसी तरह अपनी ड्यूटी निभाते रहेंगे।

फेज-9 की मार्केट में परेशान घूम रहा था लिथुुआनियन नागरिक आर्थर
एडिशनल एएसचओ अमनदीप सिंह ने बताया कि गत 25 मार्च सुबह करीब साढ़े 9 बजे वह ड्यूटी के दौरान राउंड पर निकले हुए थे। जब वह फेज-9 की मार्केट में पहुंचे तो उन्हें अचानक एक विदेशी युवक दिखाई दिया। जब वह उसके पास गए तो वह फोन पर किसी से बात कर रहा था। जब उन्होंने उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका नाम आर्थर है और वह लिथुुआनिया का रहने वाला है।

भारत में लॉकडाउन की वजह से वह परेशानी में है। उन्होंने उससे पूछा कि वह उसकी क्या सेवा कर सकते है तो आर्थर ने जवाब दिया कि वह अपने देश की अंबेसी से संपर्क कर रहा है। इस पर अमनदीप सिंह ने आर्थर से कहा कि मेरा फोन नंबर नोट कर लो अगर आपकी अंबेसी में बातचीत नहीं हो पाती तो मेरे फोन पर कॉल कर लेना। इसके बाद वह उसे अपना फोन नंबर देकर आ गए।
... और पढ़ें

कोरोनाः पंजाब और हरियाणा के बाद चंडीगढ़ में भी 190 कैदियों को पैरोल पर छोड़ने की तैयारी

कोरोना वायरस से बचाव के लिए चंडीगढ़ में सेक्टर-51 मॉडल जेल प्रशासन अब करीब 190 कैदियों को पैरोल पर छोड़ने की तैयारी में है। जेल प्रशासन अधिकारियों के अनुसार कानूनी प्रक्रिया पूरा होते ही अगले हफ्ते तक इन कैदियों को पैरोल पर छोड़ दिया जाएगा, जबकि इससे पहले 23 और फिर 40 विचाराधीन कैदियों को अंतरिम जमानत पर छोड़ा जा चुका है। सभी 60-60 दिन की अंतरिम जमानत पर छोड़े गए थे। जेल प्रशासन के अनुसार पैरोल पर छोड़े जाने वाले सभी कैदी चंडीगढ़ के अलग-अलग हिस्सों से हैं।

ये सभी चोरी, मारपीट, धोखाधड़ी, स्नैचिंग, सहित अन्य धाराओं में विचाराधीन हैं। इसके साथ ही जेल प्रशासनिक अधिकारियों ने कैदियों के अच्छे आचरण और केस के आधार पर एक लिस्ट तैयार की है, जिनमें पोक्सो एक्ट, एसिड अटैक जैसे जघन्य अपराध की धाराओं में सजा काट रहे कैदियों को नहीं छोड़ा जाएगा। जेल प्रशासन के अनुसार इन सभी कैदियों की लिस्ट बनाई है, जो जघन्य अपराध की धाराओं में सजा काट रहे हैं।

पहले से जमानत पर छूटे कैदियों का बढ़ा पैरोल
मॉडल जेल में करीब 1100 कैदी और विचाराधीन कैदी बंद हैं। सूत्रों के अनुसार अभी 14 कैदी 40 दिन के पैरोल पर बाहर चल रहे हैं। जेल प्रशासन ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण व अन्य कैदियों की सुरक्षा के मद्देनजर सभी का पैरोल 20-20 दिन बढ़ा दिया है। जेल प्रशासन कोई लापरवाही नहीं बरतना चाहता है। सवाल यह है कि अगर कोई कोरोना वायरस का संदिग्ध पाया जाता है तो जेल प्रशासन को इन कैदियों को रखने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है। 
... और पढ़ें

चंडीगढ़ः पीजीआई के शवगृह में दो दिन से रखे हैं कोरोना मरीजों के शव, दहशत में आए कर्मचारी

चंडीगढ़ पीजीआई के शवगृह में दो दिन से कोरोना मरीजों के शव रखे हैं। इससे शवगृह में ड्यूटी कर रहे कर्मचारियों में दहशत है। पीजीआई प्रशासन भी परेशान है, लेकिन नगर निगम और प्रशासन के बीच तालमेल न होने से शव को यहां रखना पड़ रहा है।

पीजीआई के कोरोना वार्ड में भर्ती बद्दी निवासी महिला की वीरवार शाम मौत हो गई थी। इसके बाद उसका शव मॉर्चरी में भेज दिया गया। लेकिन अब तक उसे हटाने के आदेश का इंतजार हो रहा है। इसी बीच शुक्रवार को पंजाब के बंगा निवासी एक कोरोना के संदिग्ध मरीज की मौत के बाद उसका शव भी रख दिया गया।

अलग-अलग शिफ्टों में वहां ड्यूटी कर रहे 30 कर्मचारियों ने इसे लेकर चिंता जताई है। इस बारे में पीजीआई प्रवक्ता डॉ. अशोक कुमार का कहना है कि शव से संक्रमण फैलने का खतरा नहीं है, क्योंकि मानकों को पूरा करते हुए शव को रखा गया है। जहां तक उसे हटाने की बात है तो उसका निर्णय नगर निगम और प्रशासन के स्तर पर होना है।
... और पढ़ें

पंजाब सीएम बोले- हालात देख लेंगे कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला, आला अफसरों को किस्तों में मिलेगा वेतन

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि कर्फ्यू को 14 अप्रैल से आगे बढ़ाने के बारे में कोई भी फैसला उस समय के हालात पर निर्भर करेगा। उन्होंने कहा कि वह राज्य के हालात पर रोजाना निजी तौर पर निगरानी रख रहे हैं। मुख्यमंत्री उन मीडिया रिपोर्टों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिनमें कहा गया था कि कोविड-19 के मद्देनजर सूबे में कर्फ्यू को 14 अप्रैल को नहीं हटाया जाएगा।

कैप्टन ने स्पष्ट किया कि उन्होंने पहले कहा था कि इस बारे में कोई पक्का फैसला या समय सीमा नहीं बताई जा सकती। लोगों की जानें और सूबे को बचाने के लिए पाबंदियां जरूरत मुताबिक जारी रहेंगी। कैप्टन ने कहा कि राज्य में कर्फ्यू/लॉकडाउन को हटाने या आगे बढ़ाने के बारे में कोई भी फैसला पूरी तरह उस समय के हालातों पर निर्भर करेगा।

सीएम ने कहा कि अगर हालातों में सुधार होता है तो ऐसी सख्त पाबंदियों की जरूरत नहीं पड़ेगी। अगर स्थिति गंभीर होती है तो सरकार के पास कर्फ्यू या लॉकडाउन या किसी अन्य जरूरी कदमों के जरिये कंट्रोल रखने के बिना और कोई चारा नहीं होगा। उन्होंने यह भरोसा भी दिलाया कि राज्य सरकार कर्फ्यू के चलते नागरिकों को पेश आ रही मुश्किलों को कम करने के लिए अधिक से अधिक कदम उठा रही है।
... और पढ़ें

आतंकी दविंदर सिंह भुल्लर को 42 दिन की पैरोल, घर में रहने के साथ रहेंगी कई और बंदिशें

दिल्ली बम धमाकों के मामले में सजा काट रहे आतंकी प्रोफेसर दविंदर सिंह भुल्लर को पेरोल पर रिहा कर दिया गया है। शनिवार को अमृतसर केंद्रीय जेल से रिहा किए 59 कैदियों में भुल्लर भी शामिल था। भुल्लर को 42 दिन की पेरोल दी गई है।

कड़ी सुरक्षा के बीच भुल्लर को उसके रंजीत एवेन्यू स्थित निवास भेजा गया। पेरोल के दौरान भुल्लर को किसी भी व्यक्ति से मिलने की इजाजत नहीं होगी। न ही वह घर से बाहर जा सकेगा।

इमरजेंसी में घर से बाहर जाने से पहले उसे नजदीक के थाने को सूचित करना होगा। थाने की मंजूरी मिलने पर ही वह घर से बाहर निकल सकेगा। बता दें कि भुल्लर को दिल्ली बम धमाकों में फांसी की सजा हुई थी। सिख संगठनों व एसजीपीसी के प्रयासों के बाद केंद्रीय ग्रह मंत्रालय ने भुल्लर की फांसी को उम्रकैद में बदल दिया था।

कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से घबराई पंजाब सरकार ने प्रदेश की अलग-अलग जेलों से छह हजार कैदियों को पेरोल पर रिहा करने का निर्णय किया है। अमृतसर केंद्रीय जेल से अब तक 529 कैदियों को पेरोल पर रिहा किया जा चुका है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us