खाली स्टेडियम, टलता IPL और अरबों का नुकसान दे रहा कोरोना वायरस

Vimal Kumarविमल कुमार Updated Sat, 14 Mar 2020 09:25 AM IST
विज्ञापन
ipl 2020
ipl 2020 - फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
तो आखिरकार भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट सीरीज रद्द हो ही गई। हैरानी की बात है कि बीसीसीआई को इतना ज्यादा वक्त लगा इस फैसले तक पहुंचने में। खासकर, ये देखते हुए इस वक्त बोर्ड का अध्यक्ष कोई राजनीति से जुड़ा शख्स ना होकर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली थे जो अक्सर अपने शानदार फैसलों के लिए भारतीय क्रिकेट में महान बने। 
विज्ञापन

खिलाड़ी के तौर पर गांगुली की खासियत यही रही थी कि वो तार्किक तौर से भारतीय क्रिकेट के लिए ज्यादातर मौकों पर बेहतरीन फैसले लेने में सफल रहे। लेकिन, शुक्रवार को दोपहर में आईपीएल 2020 का कार्यक्रम 2 हफ्तों से ज्यादा समय के लिए टालने  के बाद भी गांगुली और बीसीसीआई को कुछ घंटे लग गये ये फैसला लेने में कि अब लखनऊ और कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खाली स्टेडियम में भी मैच कराना मुमकिन नहीं। 
दरअसल, कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में इस तरह की भगदड़ मची है कि आप खेल प्रशासकों को बहुत ज्यादा दोष नहीं दे सकते हैं। ये पुराना दौर नहीं है कि क्रिकेट का कैलेंडर खाली रहता है और क्रिकेट सीजन के हिसाब से चलता था। आज नहीं तो कल, इस महीने नहीं तो अगले महीने, इस साल नहीं तो अगले साल। क्रिकेट सीरीज की तारीखें बदल जाया करतीं थी। लेकिन, अब नये दौर में टीवी राइट्स की बेशुमार दौलत ने हर किसी को अंधा कर रखा है। एक सीरीज खत्म होती नहीं है कि दूसरी सीरीज आपका इंतजार कर रही होती है। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us