काफी कुछ सिखाता है न्यूजीलैंड का शहर वेलिंग्टन

Vimal Kumarविमल कुमार Updated Sat, 01 Feb 2020 08:32 PM IST
विज्ञापन
वेलिंग्टन क्रिकेट ग्राउंड
वेलिंग्टन क्रिकेट ग्राउंड - फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
मौजूदा टी-20 सीरीज में मेजबान टीम वेलिंग्टन पहुंचने से पहले ही सीरीज गंवा चुकी थी। लेकिन, स्थानीय दर्शकों में चौथे टी-20 को लेकर उत्साह कहीं से कम नहीं था। इसकी कई वजह रही। एक तो मैच शुक्रवार शाम को हो रहा था जिसका मतलब था आप पूरे परिवार के साथ इस मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। एक तरह से पूरे परिवार के साथ फ्राइडे नाइट एन्जॉय कर सकते थे।
विज्ञापन

भारतीय समर्थकों और स्थानीय समर्थकों में एक बड़ा अंतर देखने को मिला। भारतीय समर्थक जहां स्टेडियम के बाहर 3-4 घंटे पहले ही पहुंचने लगे (भारत की ही तरह) वहीं स्थानीय दर्शक इत्मिनान से मैच से ठीक पहले ही पहुंचते दिखे।
एक और बड़ा अंतर ये देखने को मिला स्थानीय दर्शकों में बुजुर्ग लोगों की संख्या भी ठीक-ठाक रही। भारत से आने वाले पत्रकारों के लिए ये थोड़ा चौंकाने वाला नजारा रहा क्योंकि आम-तौर पर टी-20 को युवा और बच्चों के बीच लोकप्रिय खेल माना जाता है, लेकिन बुजुर्ग दर्शकों में की महिलाओं को मौजूदगी अपने आप में एक सुखद अनुभव रहा।
यूं तो वेलिंग्टन की आबादी करीब 2.5 लाख ही है, लेकिन यहां क्रिकेट के लिए दो विश्व-स्तरीय स्टेडियम है। वेस्टपेक स्टेडियन मल्टी स्पोर्ट वाला मैदान है जहां रग्बी का एक लंबा और महान इतिहास रहा है। लेकिन, इस मैदान पर वन-डे और टी-20 का आयोजन होता है जबकि बेसिन रिजर्व जो दूसरा मैदान है वहां टेस्ट मैचों का आयोजन होता है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विंडी वेलिंग्टन और मैदान

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us