विज्ञापन

पश्चिम बंगालः ममता बनर्जी के सामने असमंजस में भाजपा, स्थानीय निकाय चुनाव के लिए नहीं मिल रहे मुद्दे

Prabhakar Mani Tewariप्रभाकर मणि तिवारी Updated Mon, 17 Feb 2020 12:20 PM IST
विज्ञापन
पश्चिम बंगाल में भाजपा के लिए चुनौतियां कम नहीं हुई हैं।
पश्चिम बंगाल में भाजपा के लिए चुनौतियां कम नहीं हुई हैं। - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
दिल्ली चुनाव के नतीजों ने पश्चिम बंगाल की सत्ता पर काबिज होने का सपना देख रही बंगाल भाजपा को असमंजस में डाल दिया है। उनको यह समझ में नहीं आ रहा है कि दीदी यानी ममता बनर्जी और उनकी तृणमूल कांग्रेस के साथ किन मुद्दों पर लड़ा जाए। इस मुद्दे पर पार्टी में मतभेद भी गहराने लगे हैं।
विज्ञापन
एक गुट जहां रणनीति में बदलाव के पक्ष में है, वहीं प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के नेतृत्व वाला दूसरा गुट इसके खिलाफ है। इस गुट की दलील है कि अब रणनीति में किसी बदलाव से पार्टी के कार्यकर्ताओं व समर्थकों में गलत संदेश जाएगा।

रणनीति के सवाल पर मंथन के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता के दौरे पर आ रहे हैं। समझा जा रहा है कि वही पार्टी के प्रदेश नेतृत्व को इस दुविधा से निकालेंगे। वैसे, केंद्रीय नेतृत्व ने बंगाल के नेताओं को स्थानीय मुद्दे तलाशने का निर्देश दिया है ताकि अप्रैल-मई में होने वाले स्थानीय निकायों के चुनावो में इन मुद्दो पर सरकार को घेरा जा सके।

अगले साल के विधानसभा चुनावों से पहले इस साल अप्रैल-मई में कोलकाता नगर निगम समेत सौ से ज्यादा स्थानीय निकायों के चुनाव होने हैं। इनमें से खासकर कोलकाता नगर निगम को मिनी विधानसभा चुनाव कहा जाता है। 

भाजपा नेतृत्व ने बंगाल को अपनी नाक और साख का सवाल बनाते हुए यहां अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टी में विधानसभा चुनाव की रणनीति पर भी मतभेद पैदा हो गए हैं। उसके सामने दुविधा यह है कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (एनआरसी) पर पार्टी की आक्रामक रणनीति को आगे बढ़ाया जाए या कोई वैकल्पिक मुद्दा तलाशा जाए।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us