IPL 2020: रेगिस्तान में आज से 'महासंग्राम', मुंबई इंडियंस के सामने चेन्नई सुपरकिंग्स

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Sat, 19 Sep 2020 04:24 PM IST
विज्ञापन
मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स
मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स - फोटो : Amar Ujala

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
कोरोना के बीच शनिवार से संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल क्रिकेट के उत्सव की शुरुआत हो जाएगी। आईपीएल-13 का पहला मुकाबला गत विजेता मुंबई इंडियंस और उपविजेता चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच अबुधाबी में होगा। खाली स्टेडियम में जैव वातावरण के बीच आठ टीमें अगले 53 दिनों में 60 मुकाबलों के लिए जब टकराएंगी तो पूरी दुनिया की निगाह इस टूर्नामेंट पर होगी, न सिर्फ मैदान के अंदर बल्कि मैदान के बाहर भी। सही मायनों में जिन हालातों में यह टूर्नामेंट होने जा रहा है ऐसी परिस्थितियों में क्रिकेट का इतना बड़ा टूर्नामेंट कभी नहीं खेला गया।
विज्ञापन

जैव सुरक्षा वातावरण में अब तक सफलतापूर्वक द्विपक्षीय सीरीज तो आयोजित की गई हैं, लेकिन आईपीएल का आयोजन सबसे बड़ी परीक्षा होगी। यह टूर्नामेंट सफलता पूर्वक कराया गया तो विश्व कप जैसे आयोजन की राह आसान हो जाएगी। इस बार 10 डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) होंगे। गर्मी को ध्यान में रखते हुए डबल हेडर तीन अूक्तूबर से एक नवंबर के बीच रखे गए हैं। जिस दिन दो मुकाबले होंगे उस दिन पहला मैच दोपहर 3.30 से और दूसरा मैच शाम 7.30 बजे से होगा।
टूर्नामेंट के पहले मैच में एक बार फिर से आमने-सामने होंगी इस चर्चित टी-20 लीग की दो सबसे सफल टीम और पिछले बार की फाइनलिस्ट मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स। दोनों ही टीमें जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज करना चाहेंगी। रोहित शर्मा की अगुवाई में जहां मुंबई की टीम अपने रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगी, वहीं लंबे अंतराल के बाद मैदान पर वापसी कर रहे धोनी सीएसके को जीत के साथ लीग में आगे बढ़ाना चाहेंगे।
हालांकि रिकॉर्ड की बात करें तो रोहित द्वारा मुंबई की कप्तानी संभालने के बाद से चेन्नई के खिलाफ मुंबई का पलड़ा भारी रहा है और चार बार की विजेता टीम ने 10-6 से जीत दर्ज की है। वहीं रोहित की कप्तानी के बाद से मुंबई की टीम अब तक चार बार विजेता रही है। हालांकि रोहित के साथ एक रिकॉर्ड यह भी है कि उनकी कप्तानी में कभी भी मुंबई ने लीग का अपना पहला मुकाबला नहीं जीता है।






वहीं बात करें चेन्नई की तो उनके साथ भी कुछ ऐसा ही रहा है, उन्होंने भी अपने शुरुआती मुकाबलों में दस में से पांच में जीत दर्ज की है। मुंबई की टीम जहां युवाओं से भरी हुई है वहीं धोनी की सीएसके रिटायर हो चुके और अनुभवी खिलाड़ियों से भरी हुई है।

सुरेश रैना और हरभजन सिंह जैसे स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में चेन्नई को जहां प्लेइंग इलेवन चुनने में कुछ परेशानी हो सकती है, वहीं मुंबई में लगभग पिछले साल वाले ही खिलाड़ी मैदान में उतर सकते हैं।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X