स्मृति मंधाना ने खेली तूफानी पारी, 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ अपने नाम किया रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 29 Jul 2018 08:45 PM IST
विज्ञापन
KIA Super League: Smriti Mandhana smashes joint fastest T20 half century

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
भारतीय टी-20 टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने कमाल कर दिया। इंग्लैंड में खेली जा रही किया सुपर लीग में बाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने 19 गेंदों में ताबड़तोड़ 52 रन ठोकते हुए इतिहास रच दिया। इसी के साथ वह किया सुपर लीग टी-20 में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाली महिला क्रिकेटर बन गईं। हालांकि ओवरऑल रिकॉर्ड की उन्होंने बराबरी की। 
विज्ञापन

महिला टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड अब संयुक्त रूप से स्मृति मंधाना और न्यूजीलैंड की सोफी डेविन (18 गेंद) के नाम दर्ज हो चुका है।
रविवार को किया सुपर लीग में वेस्टर्न स्टोर्म की तरफ से खेलते हुए मंधाना ने लॉफबरो लाइटनिंग के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और महज 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। वर्षाबधित मैच में स्मृति मंधाना ने जमकर छक्के-चौके की बरसात की।
19 गेंदों में 52 रन की पारी के दौरान मंधाना ने 5 चौके और 4 छक्के लगाए। बारिश के कारण मैच केवल 6-6 ओवर का ही कर दिया गया था। स्मृति की टीम वेस्टर्न स्ट्रोम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 ओवर में 2 विकेट पर 85 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

स्मृति मंधाना इंग्लैंड की किसी भी टी-20 लीग में खेलने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी हैं। लीग के पहले मैच में भी उन्होंने 20 गेंदों पर 48 रन की तूफानी पारी खेली थी। 22 वर्षीय इस महिला क्रिकेटर को भारतीय महिला क्रिकेट टीम का भविष्य माना जा रहा है।

40 टी-20 मुकाबलों में इस युवा खिलाड़ी ने 826 रन बनाए, जिसमें 76 उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है। वहीं 41 वनडे मैच में 37.53 की औसत से स्मृति 1464 रन बना चुकी हैं, जहां 135 उनका बेस्ट था।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us