गेंदबाजों ने दिखाया दम, तीसरे टी-20 में इंग्लैंड को पटकते हुए न्यूजीलैंड ने बनाई 2-1 की बढ़त

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 05 Nov 2019 10:56 AM IST
विज्ञापन
ईश सोढ़ी
ईश सोढ़ी - फोटो : ट्विटर

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
कॉलिन डि ग्रैंडहोम के अर्धशतक के बाद अंतिम ओवर्स में गेंदबाजों के बेहतरीन खेल के बूते न्यूजीलैंड ने तीसरे टी-20 में इंग्लैंड को 14 रन से हराते हुए सीरीज में 2-1 से बढ़त ले ली। अब पांच मैच की टी-20 सीरीज का चौथा और निर्णायक मुकाबला 8 नवंबर को नेपियर में खेला जाएगा।
विज्ञापन

नेल्सन में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान कीवियों ने कॉलिन ग्रैंडहोम के ताबड़तोड़ अर्धशतक के बूते (35 गेंदों में 55 रन) सात विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 180 रन टांगे। जवाब में इंग्लिश टीम 166 रन ही बना पाई। एक वक्त इंग्लैंड आसानी से मैच अपने नाम करते नजर आ रहा था।
इंग्लिश टीम 15वें ओवर में दो विकेट पर 139 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन तेज गेंदबाजों लाकी फर्ग्युसन (25 रन पर दो विकेट) और ब्लेयर टिकनर (25 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने सात विकेट पर 166 रन ही बना सकी।
इंग्लैंड की ओर से सलामी बल्लेबाज डेविड मालन ने 55 रन की पारी खेलने के अलावा जेम्स विंस (49) के साथ दूसरे विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी भी की, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। न्यूजीलैंड के ग्रैंडहोम ने रॉस टेलर (24 गेंद में 24 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी भी की।

इंग्लैंड ने क्षेत्ररक्षण में पहले दो मैचों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया, लेकिन गेंदबाजी में अनुशासन की कमी दिखी। टीम ने आठ वाइड और दो नोबाल फेंकी। मार्टिन गप्टिल ने सात चौकों की मदद से 17 गेंद में 33 रन बनाकर न्यूजीलैंड को तेज शुरुआत दिलाई। वह हालांकि पैट ब्राउन की गेंद पर टॉम करन को कैच दे बैठे।

चार गेंद बाद करन ने सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो को भी शाकिब महमूद के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने छह रन बनाए। पदार्पण कर रहे लेग स्पिनर मैट पार्किंसन ने अपनी पांचवीं ही गेंद पर टिम सीफर्ट (07) को बोल्ड कर दिया, जिससे आठवें ओवर में टीम का स्कोर तीन विकेट पर 69 रन हो गया।

ग्रैंडहोम और टेलर ने इसके बाद पारी को संवारा। ग्रैंडहोम ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के मारे। करन ने ग्रैंडहोम को लॉन्ग ऑन पर टाम बेनटन के हाथों कैच कराके इस साझेदारी को तोड़ा।

साकिब ने इसके बाद टेलर को पगबाधा किया। टेलर ने डीआरएस का सहारा नहीं लिया जबकि रीप्ले में दिखा कि गेंद विकेटों से नहीं टकरा रही थी। जिमी नीशाम (20) और मिशेल सेंटनर (15) ने इसके बाद टीम का स्कोर 180 रन तक पहुंचाया। करन इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 29 रन देकर दो विकेट चटकाए।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us