Ranji Trophy 2020: 13 साल बाद फाइनल में पहुंच सकता है बंगाल, सामने कर्नाटक की मजबूत टीम

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 28 Feb 2020 10:48 PM IST
विज्ञापन
रणजी ट्रॉफी
रणजी ट्रॉफी - फोटो : सोशल मीडिया

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
बंगाल को रणजी ट्रॉफी के फाइनल में 13 साल बाद पहुंचने के लिए शनिवार से यहां खेले जाने वाले सेमीफाइनल में कर्नाटक की चुनौती से पार पाना होगा। कर्नाटक की टीम में भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल और मध्य क्रम के बल्लेबाज मनीष पांडे की वापसी से मजबूत हुई है।
विज्ञापन

बंगाल की टीम पिछली बार 1989-90 सत्र में रणजी चैम्पियन बनी थी जो पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का प्रथम श्रेणी में पदार्पण सत्र था। टीम 2006-07 में दीप दासगुप्ता की कप्तानी में आखिरी बार फाइनल में पहुंची थी। आठ बार की चैम्पियन कर्नाटक की टीम पिछले कुछ वर्षों से निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर रही है और यह लगातार तीसरी बार है जब टीम ने अंतिम चार में जगह पक्की की है।
कोच अरुण लाल की निगरानी में बंगाल ने सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम अगले कुछ दिनों तक घरेलू परिस्थितियों का लाभ उठाना चाहेगी। टीम ने राजस्थान और पंजाब के खिलाफ लगातार दो मैच जीतकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की।
अंतिम आठ मुकाबले में बंगाल ने ओडिशा के खिलाफ पहली पारी में बढ़त के आधार पर सेमीफाइनल का टिकट कटाया। पूर्व कप्तान मनोज तिवारी के अलावा अनुस्तुम मजूमदार, विकेटकीपर श्रीवत्स गोस्वामी और नए हरफनमौला खिलाड़ी शाहबाज अहमद शानदार लय में है।

कर्नाटक की टीम भी राहुल और पांडे के आने से मजबूत हुई। कप्तान करुण नायर के अलावा 19 साल के देवदत्त पाडिक्कल शानदार लय में है। पाडिक्कल मौजूदा सत्र में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने। टीम ने क्वार्टर फाइनल में जम्मू कश्मीर को हराया था।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us