भारत के पूर्व दिग्ग्ज बल्लेबाज ने रहाणे को क्यों बताया बेस्ट, टेस्ट में 5वें क्रम के लिए की सिफारिश

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Updated Sat, 20 Jun 2020 06:31 AM IST
विज्ञापन
SANJAY MANJREKAR PREFER AJINKYA RAHANE OVER KL RAHUL FOR 5TH POSITION IN TEST MATCH

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर का मानना है कि अजिंक्य रहाणे भले ही टेस्ट क्रिकेट में अपने पहले दो वर्षों की तरह प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन तब भी वह इस पारंपरिक प्रारूप में भारत के नंबर 5 बल्लेबाज के लिए सबसे उपयुक्त हैं। इस पूर्व टेस्ट बल्लेबाज का मानना है कि लोकेश राहुल ने सीमित ओवरों की क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इसे पांच दिवसीय प्रारूप में रहाणे की जगह उन्हें रखने का मानदंड नहीं माना जा सकता है। 
विज्ञापन

उन्होंने कहा कि कर्नाटक के बल्लेबाज को घरेलू प्रथम श्रेणी मैचों में बड़े स्कोर बनाने की जरूरत है। मांजरेकर ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपने ट्विटर फॉलोअर्स के सवालों के जवाब देते हुए कहा, लोकेश राहुल ने नंबर पांच पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हां रहाणे अब वैसे खिलाड़ी नहीं लगते जैसे वह अपने टेस्ट कॅरिअर के पहले दो वर्षों में दिख रहे थे। लेकिन मैं उन्हें फिर से उसी फॉर्म में वापसी करते हुए देखना चाहूंगा।
उन्होंने कहा कि रहाणे ने हालांकि हाल में टेस्ट क्रिकेट में कुछ रन बनाए हैं लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता होनी चाहिए। भारत की तरफ से 37 टेस्ट खेलने वाले मांजरेकर ने कहा, कभी कभार ही ऐसा होता है लेकिन ऐसा हमेशा नहीं होता जैसा कि वह चाहते हैं। लेकिन उनके प्रदर्शन के आधार पर मुझे नहीं लगता कि टेस्ट मैचों में उनकी जगह राहुल के नाम पर विचार करना सही होगा। जहां तक राहुल का सवाल है तो मांजरेकर ने उनके प्रशंसकों को याद दिलाया कि यह बल्लेबाज जब वेस्टइंडीज में आखिरी बार टेस्ट मैचों में खेले थे तो सफल नहीं रहे थे। उन्होंने कहा, आखिरी बार जब वह (राहुल) टेस्ट क्रिकेट खेले थे तो बहुत प्रभावशाली नहीं रहे थे। राहुल को टेस्ट स्तर पर मध्यक्रम में जगह बनाने के लिए घरेलू स्तर पर ढेरों रन बनाने होंगे जैसा कि मयंक अग्रवाल ने भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए किया।

ऑस्ट्रेलिया में रोहित-मयंक करें ओपनिंग 

 जहां तक इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे का सवाल है तो मांजरेकर ने सलामी जोड़ी के रूप में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल को चुना, जबकि पृथ्वी शॉ को रिजर्व बल्लेबाज के रूप में रखा। मांजरेकर ने कहा, पिछली बार जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच खेले तब रोहित शर्मा उपलब्ध नहीं थे। पृथ्वी की जिस तरह की तकनीक है वह उस तरह की परिस्थितियों, पिचों पर चल सकते हैं। हालांकि पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर शॉ टीम का हिस्सा थे लेकिन वह इस सीरीज से पहले अभ्यास मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। मांजरेकर ने कहा, लेकिन अगर रोहित शर्मा फिट हैं तो फिर उन्हें मौका मिलना चाहिए। मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा असल में सलामी बल्लेबाज होंगे और पृथ्वी शॉ आपका दूसरा विकल्प होंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X