बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

स्मिथ के टिप्स से पराग को रणजी में मिली मदद, 492 रन बनाने के साथ ही 12 विकेट भी झटके

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Published by: Rajeev Rai Updated Fri, 10 Apr 2020 07:44 AM IST
विज्ञापन
रियान
रियान - फोटो : file

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
असम के युवा ऑलराउंडर रियान पराग को आईपीएल के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ द्वारा दी गई टिप्स का फायदा रणजी ट्रॉफी में मिला। पृथ्वी शॉ की विश्व कप विजेता अंडर-19 टीम के अहम सदस्य रहे 18 वर्षीय पराग ने पिछले साल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। उनके लिए सबसे अच्छी चीज स्मिथ की लाल गेंद क्रिकेट के लिए दिए गए बल्लेबाजी टिप्स रहे। 
विज्ञापन


पराग ने कहा, ‘निश्चित रूप से मैंने स्टीव और जोस बटलर से काफी बातें की थीं। उन्होंने आईपीएल के दौरान मेरी काफी मदद की थी। जब आप स्मिथ जैसी काबिलियत वाले खिलाड़ी के साथ बल्लेबाजी करते हो और 30,000 से ज्यादा लोग आपको देखते हैं तो यह काफी कठिन हो जाता है। वह मुझे सलाह देते कि संयमित रहो और दबाव के बारे में ज्यादा मत सोचो।’


पराग ने उनकी इस सलाह की बदौलत रणजी सत्र में असम के लिए एक शतक और तीन अर्द्धशतकों की मदद से 492 रन बनाए। साथ ही अपनी आफ ब्रेक गेंदबाजी से 12 विकेट भी झटके।

स्टीव का गेंद छोड़ने का तरीका है पसंद:  
पराग ने कहा,‘मुझे स्टीव का गेंद को छोड़ने का तरीका पसंद है। आप जब गेंद को देखते हो तो आपको सोचना होता कि वह ऐसे गेंद क्यों फेंकते हैं। इसकी वजह क्या है। गेंद को छोड़ना मुश्किल कला है जिसके वह महारती हैं। सौभाग्य से मैंने रणजी सत्र में इसका कुछ इस्तेमाल किया।’

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us