विज्ञापन

स्टीव स्मिथ फिर से बन सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, खत्म हुआ दो साल का प्रतिबंध

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Mon, 30 Mar 2020 07:56 AM IST
विज्ञापन
steve smith
steve smith - फोटो : File
ख़बर सुनें

सार

  • गेंद से छेड़छाड़ के बाद 2018 में लगा पर प्रतिबंध
  • तत्काल ऑस्ट्रेलियाई टीम की फिर से कमान मिलने की संभावना कम  

विस्तार

स्टीव स्मिथ की कप्तानी पर लगा दो साल का प्रतिबंध भी रविवार को खत्म हो गया। अब वह फिर से ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभालने के योग्य हो गए हैं। कोरोना वायरस की वजह से सभी क्रिकेट गतिविधियां बंद हैं। दक्षिण अफ्रीका के 2018 के दौरे के दौरान केपटाउन में गेंद से छेड़छाड़ के चलते स्मिथ पर एक साल जबकि उनकी कप्तानी पर दो साल का प्रतिबंध लगाया था। उन्होंने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर वापसी की थी। अब उनकी कप्तानी पर लगा प्रतिबंध भी हट गया। उनके साथ डेविड वॉर्नर (एक साल) और कैमरून बेनक्रॉफ्ट (9 माह) को भी सजा मिली थी।
विज्ञापन

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को न्यूजीलैंड में सीरीज खत्म होने के बाद आईपीएल में भाग लेना था। लेकिन अभी इसके आयोजन पर चीजें स्पष्ट नहीं हुई हैं और ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड और बांग्लादेश के दौरे पर भी बादल छाए हुए हैं। आईपीएल को भी फिलहाल 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है। स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने भी पिछले साल कप्तानी से हटा दिया था। हालांकि क्रिकेट बहाल होने पर स्मिथ की कप्तान बनने की संभावना काफी कम है। टिम पेनी ने टेस्ट कप्तान और आरोन फिंच ने सीमित ओवरों के कप्तान के रूप में शानदार प्रदर्शन किया है।  
फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं स्मिथ:
स्मिथ क्रिकेट ब्रेक के दौरान खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इसके लिए घर में जिम करने के अलावा दस किमी दौड़ लगा रहे हैं और गिटार भी बजा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा लग नहीं रहा है कि आईपीएल होने वाला है। अगर आईपीएल होता है तो बढ़िया है और अगर नहीं होता तो दुनिया में बहुत चीजें रहेंगी। इसलिए अपना पूरा ध्यान खेल पर लगा रहा हूं।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us