AUSvIND: चार दिन के भीतर दूसरा फाइनल हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया ने जीती त्रिकोणीय सीरीज

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Wed, 12 Feb 2020 12:13 PM IST
विज्ञापन
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्मृति मंधाना की फिफ्टी
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्मृति मंधाना की फिफ्टी - फोटो : ट्विटर

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
9 फरवरी को अंडर-19 विश्व कप का खिताबी मुकाबला गंवाने के बाद अब टीम इंडिया को एक और फाइनल में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। स्मृति मंधाना की तूफानी फिफ्टी के बावजूद भारतीय महिला टीम टी-20 इंटरनेशनल त्रिकोणीय सीरीज का फाइनल हार गई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने स्कोरबोर्ड पर निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 155 रन बनाए।
विज्ञापन

बेथ मूने ने नॉटआउट 71 रन की पारी खेली। वहीं रेचेल हायन्स ने आखिरी के ओवरों में 7 गेंद पर 18 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। जवाब में भारतीय महिला टीम की जवाब में भारतीय महिला टीम 20 ओवर में 144 रन पर ऑलआउट हो गई और मेजबान महिलाओं ने 11 रन से सीरीज अपने नाम की।
टीम इंडिया को 35 गेंदों में 41 रन की दरकार थी और उसके सात विकेट शेष थे, मगर अगले 29 रन बनाने में पूरी टीम खर्च हो गई। जेस जोनासन ने अपने करियर की बेस्ट गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 12 रन देकर 5 विकेट झटके।
स्मृति मंधाना ने 37 गेंदों पर 66 रन की बेहतरीन पारी खेली। जब तक क्रीज पर थीं, ऐसा लग रहा था कि भारत खिताब जीत जाएगा, लेकिन उनके आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया और मैच पलट गया। भारत की ओर से दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो-दो विकेट लिए। इस त्रिकोणीय सीरीज में भाग लेने वाली तीसरी टीम इंग्लैंड थी।

इस सीरीज को अगले हफ्ते से शुरू होने जा रहे महिला टी-20 विश्व कप की तैयारियों से भी जोड़कर देखा जा रहा था। इसके पहले बांग्लादेश से हारने के बाद भारतीय टीम अपना पांचवां अंडर-19 विश्व कप जीतने से भी चूकी थी।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X