IPL में नई फ्रैंचाइजी के लिए दिवाली बाद जारी हो सकता है टेंडर, टाटा-अडानी समेत कई की दिलचस्पी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 12 Nov 2020 01:21 PM IST
विज्ञापन
बीसीसीआई-आईपीएल
बीसीसीआई-आईपीएल - फोटो : Amar Ujala

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
आईपीएल के 13वें चरण के सफल आयोजन के बाद बीसीसीआई काफी उत्साहित है। बोर्ड अब इसे और रोमांचक बनाने के मूड में है और इसके लिए एक नई फ्रैंचाइजी को शामिल करने की तरफ बढ़ रही है। सूत्रों की मानें तो बीसीसीआई अपने पिछले साल के प्लान को आगे बढ़ाते हुए 2021 के लिए एक नई टीम को शामिल कर सकती है। इसके लिए बोर्ड की तरफ से दिवाली के बाद टेंडर भी जारी किया जा सकता है। हालांकि ऐसी अटकलें हैं कि नए सीजन के लिए दो नई टीमों को शामिल किया जा सकता है लेकिन फिलहाल उसपर संशय बना हुआ है। इसे लेकर बोर्ड के उच्चाधिकारियों और आईपीएल गवर्निंग कॉउंसिल की अगले 72 घंटे में एक बैठक हो सकती है, जिसमें तस्वीर साफ हो सकती है।
विज्ञापन


उधर रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल की नई टीम के लिए टाटा, अडानी, आरपीजी-संजीव गोयनका ग्रुप और देश के टॉप बैंकर उदय कोटक ने दिलचस्पी दिखाई है। इसमें ये भी कहा जा रहा है कि अहमदाबाद में नया मोटेरा स्टेडियम बनने के बाद नई फ्रैंचाइजी अहमदाबाद से भी हो सकती है।


वैसे नई फ्रैंचाइजी को शामिल करने में कई सारी दिक्कतें भी सामने आ रही हैं। बीसीसीआई के लिए सबसे बड़ी चिंता आईपीएल विंडो और केंद्रीय राजस्व का है। क्योंकि नई टीम को जोड़ने का मतलब है कि टूर्नामेंट में मुकाबले बढ़ेंगे और उसकी वजह से लीग की अवधि भी बढ़ेगी जिससे मुश्किलें बढ़ सकती है। इतना ही नहीं बोर्ड ने 2023 तक के लिए केंद्रीय राजस्व पूल तैयार किया हुआ है और अगर नई फ्रैंचाइजी आई तो इसमें भी कई बदलाव करने होंगे। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X