दुनिया की नंबर-1 बल्लेबाज समृति की निगाहें विश्व कप जीतने पर, टी-20 से पहले कही ये बात

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 03 Mar 2019 07:45 PM IST
विज्ञापन
Smriti Mandhana
Smriti Mandhana

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
एक छोटा लक्ष्य पहले ही हासिल कर चुकी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना की नजरें अब विश्व कप जीतने पर टिकी हैं। बेहतरीन फार्म में चल रही स्मृति पिछले महीने आईसीसी महिला रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनी थी।
विज्ञापन

सोमवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत की अगुआई करने वाली स्मृति ने कहा कि उनका लक्ष्य अब शीर्ष पर कायम रहना और विश्व खिताब जीतना है।
चोटिल हरमनप्रीत कौर की जगह टी-20 कप्तान बनाई गई स्मृति ने कहा, 'एक बच्चे के रूप में जब आप खेलना शुरू करते हो तो आप हमेशा विश्व कप जीतने के बारे में सोचते हो। बेशक आईसीसी विश्व रैंकिंग में नंबर एक बनना जैसे व्यक्तिगत लक्ष्य भी होते हैं और इसे हासिल करना काफी संतोषजनक है लेकिन अब मुझे और कड़ी मेहनत करनी होगी। वहां पहुंचने से अधिक महत्वपूर्ण वहां बने रहना है।' 
उन्होंने कहा, 'एक बल्लेबाज के रूप में सबसे महत्वपूर्ण आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करना है। निश्चित तौर पर यह मेरे लिए छोटे लक्ष्यों में से एक है लेकिन निश्चित तौर पर मेरा बड़ा लक्ष्य विश्व कप जीतना है।' 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us