विज्ञापन
विज्ञापन
MyCity App MyCity App
विज्ञापन
विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020
Astrology Services

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 21-फरवरी-2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

गजब: गरीब बच्ची को देख पसीजा डॉक्टर का दिल, मशीन खराब थी तो हाथों से ही कर दिया ऑपरेशन

डॉक्टर को इस धरती का दूसरा भगवान कहा जाता है। इस कहावत को उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिला अस्पताल के डॉक्टर शुजा नाजिम ने सत्य करके दिखाया है।

16 फरवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन

देहरादून

मंगलवार, 18 फरवरी 2020

लोगों को दी घरेलू हिंसा, यौन अपराध की जानकारी

हिमगिरी जी यूनिवर्सिटी के लॉ डिपार्टमेंट की ओर से सहसपुर स्थित एसजीआरआर इंटर कॉलेज में विधिक जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में बतौर मुख्य वक्ता जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव और सिविल जज सीनियर डिविजन नेहा कुशवाह शामिल हुईं।
उन्होंने कहा कि संविधान में भारत के सभी नागरिकों को समान अधिकार प्रदान किए गए हैं, लेकिन कई लोगों को अपने इन अधिकारों के बारे में पता नहीं होता। विधिक सेवा शिविर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों को उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करना है। उन्होंने शिविर में शामिल लोगों को सेवा का अधिकार, लोक अदालत, घरेलू हिंसा, यौन अपराध, उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम, पंचायत राज और एफआईआर दर्ज कराने संबंधित नियमों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज उठाना हम सब की जिम्मेदारी है।
शिविर में कॉलेज के लॉ विभाग के अध्यक्ष प्रवीण राठी, ब्लॉक प्रमुख सीमा नेगी और प्रधानाचार्य रविंद्र कुमार ने भी विचार रखे। इस मौके पर राकेश सिंह नेगी, शराफत अली, मेहताब अली, मोहम्मद शाहनवाज, नीरज कुमार राजपूत, भूपनेश, सिद्धार्थ थपलियाल, आभा सिंह, मोहम्मद फैरान, तुफैल अहमद, डॉ. परीक्षित काला, सुधीर देवली, प्रशांत धीमान, प्रफुल्ल कुमार आदि शामिल रहे।
... और पढ़ें

जल्द शुरू होगा भद्रराज ट्रैकिंग मार्ग

बिन्हार क्षेत्र के दुर्गम गांव कोल में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। ग्राम प्रधान कलम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि विधायक मुन्ना सिंह चौहान और ब्लॉक प्रमुख जसविंदर सिंह बिट्टू शामिल हुए।
विधायक मुन्ना सिंह चौहान ने कहा कि क्षेत्र विकास उनकी पहली प्राथमिकता है। कहा कि बिन्हार क्षेत्र में बीते तीन साल में कई विकास कार्य शुरू किए जा चुके हैं। उन्होंने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि जल्द ही मटोगी से भद्रराज तक ट्रैकिंग मार्ग का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान ग्राम प्रधान ने क्षेत्र में बिजली, पानी और शिक्षा की व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग पर क्षेत्रीय विधायक को ज्ञापन भी सौंपा। विधायक ने शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर प्राथमिक विद्यालय मदर्सू में तैनात शिक्षक संतोष कुमार और प्राथमिक विद्यालय कोल में तैनात शिक्षक अमन उपाध्याय को स्मृति चिन्ह और शॉल ओड़ा कर सम्मानित किया।
इस मौके पर मनोज तोमर, गोविंद सिंह, डीएस पुंडीर, बलवंत तोमर, मनजीत सिंह, सुनील कुमार, चरण सिंह, दीपक तोमर, रवि ग्रोवर आदि शामिल रहे।
... और पढ़ें

अलग-अलग स्थानों पर खाई में गिरीं दो कारें, चार गंभीर

थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुई अलग-अलग स्थानों पर दो कारें गहरी खाई में जा गिरीं। इसमें चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को रेस्क्यू कर उपचार के लिए लेहमन अस्पताल और कालिंदी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां घायलों का उपचार जारी है।
पहली घटना सोमवार दोपहर करीब दो बजे खैरवा-तुनिया-कोटी मार्ग पर घटित हुई। इसमें कार सवार तीन लोग कार समेत 150 मीटर गहरी खाई में जा गिरे। कार कमरऊ हिमाचल प्रदेश से विकासनगर की ओर आ रही थी। तुनिया खैरवा गांव के पास चालक का वाहन से नियंत्रण बिगड़ गया, जिससे कार अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। सड़क से गुजर रहे लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को रेस्क्यू कर 108 एंबुलेंस सेवा की मदद से लेहमन अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों की पहचान चालक राम प्रकाश (40) पुत्र संतराम निवासी ख्युनल कमरु सिरमौर हिमाचल प्रदेश, राकेश शर्मा (26) पुत्र राम प्रकाश शर्मा निवासी सतोन पुरुवाला हिमाचल प्रदेश और अजबीर नेगी (24) पुत्र नत्थी सिंह नेगी निवासी मिंडाल चकराता के रूप में हुई।
वहीं दूसरी घटना कालसी-बैराटखाई मोटर मार्ग पर कोथी-भौंदी गांव के समीप हुई। जिसमें एक व्यक्ति कार समेत गहरी खाई में जा गिरा। जानकारी के अनुसार रविंद्र तोमर (24) पुत्र महेंद्र सिंह तोमर निवासी ग्राम लुहन थाना कालसी बीते रविवार देर रात अपने मित्र विनय तोमर (25) पुत्र कलम सिंह तोमर निवासी लख्सयार थाना कालसी के साथ विकासनगर से घर लौट रहा था। रात करीब 12:30 बजे कोंथी भौंदी गांव के पास चढ़ाई चढ़ने के दौरान कार अचानक बंद हो गई। कार में आई खराबी को देखने के लिए जैसे ही रविंद्र नीचे उतरा कार अनियंत्रित होकर बैक होने लगी। जब तक रविंद्र कुछ समझ पाता तब तक कार गहरी खाई में जा गिरी थी।
रविंद्र ने मामले की सूचना तत्काल कंट्रोल रूम पर पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर विनय तोमर को खाई से बाहर निकाला। विनय के पैर में चोट लगी है। इसके बाद उसे उपचार के लिए 108 एंबुलेंस सेवा से कालिंदी अस्पताल में भर्ती कराया गया। थानाध्यक्ष मनमोहन सिंह नेगी ने बताया कि सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
... और पढ़ें

हेमकुंड साहिब में अभी 20 फीट बर्फ, ढका है गुरुद्वारा, बड़े-बड़े हिमखंड पसरे, तस्वीरें

उत्तराखंडः वर्दी का खौफ दिखाकर कांस्टेबल ने छात्र को अगवा किया, ग्रामीणों ने छुड़ाया

वर्दी का खौफ दिखाकर चंपावत के पुलिस कांस्टेबल ने रविवार शाम हैड़ाखान क्षेत्र में 12वीं के छात्र का अपहरण कर लिया। ग्रामीणों को इसकी भनक लगी तो उन्होंने रास्ते में पिकप खड़ी कर कांस्टेबल की कार को रुकवा लिया। छात्र को छुड़ाने के साथ ही कांस्टेबल को भी पकड़ लिया गया। 

इतनी बड़ी घटना की सूचना देने के बाद भी रातभर पुलिस और प्रशासन का कोई अधिकारी गांव नहीं पहुंचा। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने सोमवार को धरना-प्रदर्शन कर हैड़ाखान-खनस्यू मोटर मार्ग पर छह घंटे तक तक जाम लगाया। एसपी चंपावत के कांस्टेबल को निलंबित करने पर ग्रामीणों ने धरना-प्रदर्शन खत्म किया। अभी यह पता नहीं चल सका है कि छात्र को अगवा कर ले जाने का मकसद क्या था। 

हैड़ाखान इंटर कॉलेज का 12वीं के  छात्र नीरज सिंह पुत्र तुला सिंह निवासी हैड़ाखान रविवार शाम सेना भर्ती की तैयारी के लिए अपने साथियों के साथ सड़क पर दौड़ लगा रहा था। इसी बीच, वहां पहुंचे कार सवार पुलिस वर्दीधारी ने नीरज से माचिस मांगी। नीरज ने माचिस न होने की बात कही। नीरज के दोस्त कुछ आगे पहुंचे तो कार सवार ने नीरज को जबरन कार में बैठा लिया और कार रौसिला की तरफ भगा दी। दोस्तों ने जब नीरज को कार में जाते देखा तो ग्रामीणों को इसकी सूचना दी। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर रौसिला में अपने परिचितों को इसकी जानकारी दी। 
... और पढ़ें

भारत माता मंदिर परिसर में युवती की मौत, शरीर पर बंदरों के काटने के निशान

अमर उजाला संवाद :  लोगों ने गिनाए नशाखोरी के कारण, नियंत्रण के भी सुझाए उपाय 

नशाखोरी करने वाले ज्यादातर लोग अपने परिवार की बेरुखी के शिकार होते हैं। जिंदगी की भागदौड़ में व्यस्त मां-बाप के पास इतना समय नहीं कि वह बच्चे के साथ बैठकर घंटाभर बात कर सकें। उनके शौक में शामिल हों और बच्चों के दोस्त बनकर रहें। ऐसे में बच्चा इंटरनेट, मोबाइल और दोस्तों के बीच अपने लिए जगह तलाशता है। लेकिन उसे सही और गलत की समझ नहीं होती। 

यही वक्त होता है, जब वो जाने-अनजाने में नशे की गिरफ्त में आ जाता है। शुरूआत में शौक या दोस्तों के दबाव में किया गया नशा, धीरे-धीरे उसके खून में जहर की तरह फैलने लगता है। बच्चा चाहकर भी उस जंजाल से बाहर नहीं निकल पाता। ये अब हर दूसरे घर की कहानी हो गई है।

सोमवार को पटेलनगर स्थित अमर उजाला कार्यालय में आयोजित बेस संवाद में अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोगों ने यह सब बातें कही। उन्होंने कहा कि नशे के बढ़ते चलन के लिए परिवार के सदस्यों के बीच बढ़ रही दूरी और संवादहीनता प्रमुख कारण है। मौजूद सभी लोगों ने कहा कि आज हर तरह का नशा आसानी से उपलब्ध है।

छोटे-छोटे स्कूली बच्चों तक को नशे की आदत डाली जा रही है। उम्र बढ़ने के साथ बच्चे न सिर्फ खुद नशा कर रहे हैं बल्कि इसके पैडलर भी बन रहे हैं। दून के स्कूल-कॉलेजों में पढ़ने वाले दूसरी जगहों के ज्यादातर बच्चे नशे की गिरफ्त में हैं। घर से बाहर रहने वाले इन बच्चों को टोकने वाला कोई नहीं होता। मां-बाप इन्हें पैसा भेजते हैं, जिसका उपयोग ये नशा खरीदने में करते हैं। 
... और पढ़ें

परीक्षा केंद्रों में गाड़ियों से चोरी करने वाले गैंग के तीन शातिर गिरफ्तार, ऐसे बनाते थे शिकार

samvad, base samvad
पुलिस ने परीक्षा केंद्रों में छात्रों के वाहनों से मोबाइल, डेबिट कार्ड चोरी करने वाले गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने डीएवी कालेज की पार्किंग में खड़े सात वाहनों को निशाना बनाया था। एक छात्रा की स्कूटी से मिले मोबाइल और डेबिट कार्ड की मदद से आरोपियों ने उसके खाते से 25 हजार रुपये उड़ा लिए थे।

आरोपियों ने पहले उसका सिम दूसरे मोबाइल में लगाकर ओटीपी हासिल किया और फिर डेबिट कार्ड का पिन बदल दिया था। गाजियाबाद का यह गैंग लंबे समय से उत्तराखंड के अलावा दिल्ली और बिहार में सक्रिय था।

डीएवी कालेज की पार्किंग में दस फरवरी को सात वाहनों से हुई चोरी की घटना का पुलिस ने सोमवार को खुलासा कर दिया। डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि बीएड की परीक्षा के दौरान चोरों ने स्कूटी की डिग्गियों का लॉक तोड़कर एटीएम कार्ड, मोबाइल, सिम कार्ड और नगदी चुरा ली थी।
... और पढ़ें

उत्तराखंडः चिन्यालीसौड़ हवाई अड्डे पर वायु सेना ने किया मल्टीपर्पस विमान का सफल ट्रायल

सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण चिन्यालीसौड़ हवाई अड्डे पर सोमवार को भारतीय वायु सेना द्वारा मल्टीपर्पज विमान की लैंडिंग और टेकऑफ का सफल ट्रायल किया गया। इस दौरान अधिकारियों ने हवाई अड्डे की व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया। 

सोमवार को भी आगरा एयर बेस से वायु सेना के अधिकारियों की एक टीम हेलीकॉप्टर से चिन्यालीसौड़ पहुंची, जहां उन्होंने जरूरी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके बाद दोपहर करीब 12 बजे ग्रुप कैप्टन वीजे सिंह सेना के एएन-32 मल्टीपर्पज विमान को लेकर हवाई पट्टी पर उतरे। इस बीच पायलटों ने इस विमान के साथ तीन बार सफल लैंडिंग और टेकऑफ किया।

साथ ही हवा पर चक्कर लगाते हुए हवाई अड्डे का आसमान से भी जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों ने हवाई अड्डे को विमानों की उड़ान के लिए सही बताते हुए संबंधित कर्मचारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए।
... और पढ़ें

वेलेंटाइन डे के दिन तलवार लहराकर निकाला था जुलूस अब पुलिस के डर से मोबाइल किए बंद

वेलेंटाइन डे के दिन शहर में तलवार लहराते हुए जुलूस निकालने के मामले में केस दर्ज होने के बाद से बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने मोबाइल बंद कर दिए हैं। पुलिस के डर से अपने फेसबुक अकाउंट से अपनी और अपने दोस्तों की फोटो भी हटा दी हैं।

उधर, बलवा व मारपीट के आरोपियों के भी मोबाइल बंद आ रहे हैं। पुलिस उनके परिजनों से पूछताछ कर रही है। शुक्रवार को वेलेंटाइन डे के दिन बजंरग दल के कार्यकर्ताओं ने शहर में तलवार लहराते हुए जुलूस निकाला था। इस मामले में सिविल लाइंस और गंगनहर कोतवाली पुलिस ने बजरंग दल के शिव प्रसाद त्यागी, संजय धीमान, सुनील कश्यप समेत 50 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया था।
... और पढ़ें

उत्तराखंडः शिक्षा मंत्री का ड्राइवर बताकर सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों ठगे, दो गिरफ्तार

पुलिस ने शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय का ड्राइवर बताकर कई लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में दो युवकों को आईएसबीटी के पास गिरफ्तार किया है। आरोपी पांच लाख में से बकाया 50 हजार रुपये की किश्त लेने आए थे। इन दोनों ने पीड़ित पक्ष को सरकारी विभाग में ऑपरेटर की नौकरी दिलाने का झांसा देकर यह रकम ठगी थी। 

सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर प्रदेश में ठगी की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। बड़ी बात यह है कि सचिवालय और दूसरे आला अफसरों के नामाें का सहारा लेकर बेरोजगारों को ठगा जा रहा है।

ताजा मामले में प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय का ड्राइवर बताकर कई लाख रुपये हड़पे गए हैं। उधम सिंह नगर के किच्छा निवासी रवि कुमार ने पुलिस को बताया कि उसका छोटा भाई शुभम बेरोजगार है। मेरे मुंह बोले मामा दिलीप कुमार उर्फ बबलू ने छोटे भाई अरविंद कुमार निवासी बरोटी वाला विकासनगर से अगस्त 2019 में मुलाकात कराई थी। 
... और पढ़ें

उत्तराखंडः भाजपा नेता पर फर्जी हैसियत प्रमाणपत्र से लाखों के टेंडर लेने का आरोप 

भाजपा नेता पर जालसाजी कर तहसील से अपनी पत्नी के नाम हैसियत प्रमाणपत्र हासिल करने और इसके जरिये विभिन्न विभागों में लाखों के टेंडर हासिल करने का आरोप लगा है। यही नहीं, डीएम और एसडीएम को भेजे गए शिकायती पत्र में यह भी आरोप लगाया गया है कि भाजपा नेता ने एक मंजिला भवन को बहुमंजिला दर्शाकर हैसियत प्रमाणपत्र लिया है।

सोत मोहल्ला निवासी फिरोज खान की ओर से भेजे गए शिकायती पत्र में कहा गया है कि भाजपा नेता ने 31 मई, 2019 को एसडीएम कार्यालय से अपनी पत्नी के नाम पर हैसियत प्रमाणपत्र हासिल किया। जिस संपत्ति पर यह प्रमाणपत्र लिया गया है, उस पर एक मंजिला भवन बना है जबकि हैसियत प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए इस भवन को बहुमंजिला दर्शाया गया है।
 
... और पढ़ें

वेंडिंग जोन के विरोध में व्यापारियों ने कैंट बोर्ड कार्यालय में किया हंगामा

गढ़ी-डाकरा में स्मार्ट वेंडिंग जोन बनाने को लेकर गढ़ी-डाकरा के व्यापारी इसके विरोध में उतर आए हैं। कुछ दिन पहले सर्वे करने गई टीम के साथ धक्का मुक्की कर कैंट ऑफिस में हंगामा करने के बाद सोमवार को व्यापारियों ने एक बार फिर कैंट बोर्ड दफ्तर में रायशुमारी के लिए बुलाई बैठक में जमकर हंगामा काटा। हंगामा देख मुख्य अधिशासी अधिकारी तनु जैन बैठक छोड़कर चली गईं। इसके बाद भी व्यापारी काफी देर तक नारेबाजी करते रहे। हालांकि बाद में सीईओ की तरफ से वेंडिंग जोन न बनाने का आश्वासन मिलने पर शांत हुए।
दरअसल, छावनी परिषद देहरादून गढ़ी-डाकरा व प्रेमनगर में वेंडिंग जोन बना रहा है। इसका शुरुआत से ही विरोध होने लगा है। बीते बुधवार गढ़ी में वेंडिंग जोन का सर्वे करने पहुंची टीम को स्थानीय व्यापारियों के गुस्से का सामना करना पड़ा था। यहां तक की सर्वे टीम व व्यापारियों के बीच धक्का-मुक्का भी हुई और सर्वे टीम को बैरंग लौटना पड़ा। व्यापारियों के विरोधी रुख को देखते हुए कैंट बोर्ड ने सोमवार को बैठक बुलाई थी। बैठक के दौरान जैसे ही वेंडिंग जोन का काम करने वाली कंपनी के प्रतिनिधि को इस विषय की जानकारी देने के लिए माइक दिया गया व्यापारी भड़क गए। व्यापारियों का कहना था कि वे यहां सीईओ की बात सुनने और अपनी बात रखने आए हैं। वह न तो वेंडिंग जोन के पक्ष में हैं और न कंपनी की कोई बात सुनने में दिलचस्पी है। इस पर कैंट कर्मियों व व्यापारियों के बीच बहस होने लगी। हंगामा बढ़ता देख सीईओ बैठक से निकलकर अपने कार्यालय में बैठ गईं। इस पर व्यापारी नारेबाजी करते हुए उनके कार्यालय के बाहर पहुंच गए।
कार्यालय अधीक्षक शैलेंद्र शर्मा ने व्यापारियों को समझाने का प्रयास किया पर वह नहीं माने और उनके साथ भी नोंकझोक हो गई। व्यापारी वेंडिंग जोन को लेकर स्थिति स्पष्ट क रने की मांग पर अड़े रहे। काफ ी देर हंगामे के बाद सीईओ ने व्यापारियों को अपने कक्ष में बुलाया और वेंडिंग जोन न बनाने की बात कही तब व्यापारी शांत हुए।
विरोध के कई कारण आ रहे सामने
देहरादून। गढ़ी-डाकरा में वेंडिंग जोन न बनाने देने का कारण हालांकि व्यापारी स्थायी कब्जे बता रहे हैं, लेकिन हकीकत कुछ और ही है। बताया जा रहा है कि कई व्यापारियों ने ठेली व फड़वालों को अपनी दुकान के बाहर अवैध रूप से जगह दी हुई है। एक जगह तो वेंडिंग प्वाइंट में ही ठेलियां लग रही हैं। इसकी एवज में व्यापारी ठेली-रेहड़ी वाले से किराया लेते हैं। व्यापारियों को आशंका है कि अगर यहां व्यवस्थित ढंग से वेंडिंग जोन बन जाएगा तो उनकी आय प्रभावित हो सकती है। लिहाजा वह इसक ा विरोध कर रहे हैं। वहीं बीते दिनों गढ़ी डाकरा के लोगों ने ही ठेलियों के कारण लगने वाले जाम आदि की समस्या सीईओ को बताई थी। साथ ही वह गढ़ी-डाकरा में अवैध रूप से खड़ी ठेलियों को हटाने की मांग कर चुके हैं। बहरहाल प्रदर्शन में वे लोग भी दिखे जो अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने पहुंचे थे।
गढ़ी-डाकरा में नहीं लगने दी जाएंगी अवैध ठेलियां
-सीईओ ने अवैध ठेलियां हटाने के दिए निर्देश
देहरादून। गढ़ी-डाकरा व प्रेमनगर में सड़क पर बेतरतीब ढंग से फ ल-सब्जी आदि की ठेलियों के खिलाफ कैंट बोर्ड सख्त कार्रवाई करेगा। सीईओ तनु जैन ने ऐसे सभी ठेलियों को चिह्नित कर जब्त करने और कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
बता दें, गढ़ी-डाकरा, प्रेमनगर में बेतरतीब ढंग से ढेलियां लगी रहती हैं। इससे यहां यातायात प्रभावित होता है और लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। शाम के वक्त पैदल निकल पाना भी मुश्किल हो जाता है। स्थानीय लोग कई बार इन पर कार्रवाई की मांग कैंट बोर्ड से कर चुके हैं। कैंट बोर्ड ने ठेली-रेहड़ियों को व्यवस्थित करने के लिए वेंडिंग जोन बनाने का निर्णय लिया था, पर यह मामला व्यापारियों के विरोध के कारण लटकता दिख रहा है। ऐसे में अब कैंट बोर्ड अनाधिकृत ठेली-रेहड़ी पर कार्रवाई करने जा रहा है। सीईओ तनु जैन ने इस संबंध में संबंधित कर्मचारियों से जानकारी तलब की है। ताकि जल्द कार्रवाई शुरू की जा सके। सीईओ ने कहा है कि अवैध रूप से कैंट की जमीन पर लगी ठेलियों को जब्त कर भारी जुर्माना वसूला जाएगा।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us