MyCity App MyCity App

#LadengeCoronaSe: इनके लिए सबसे पहले वर्दी का फर्ज, शादी स्थगित कर ड्यूटी पर पहुंचीं डीएसपी और कांस्टेबल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रुद्रप्रयाग/बागेश्वर Updated Tue, 14 Apr 2020 07:46 PM IST
विज्ञापन
डीएसपी संगीता/कांस्टेबल कविता
डीएसपी संगीता/कांस्टेबल कविता - फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

सार

  • महिला कांस्टेबल कविता बोलीं,  इस समय आम नागरिकों की मदद करना जरूरी
  • डीएसपी संगीता ने कहा, हमारे लिए ड्यूटी ही प्राथमिकता
  • आज (14 अप्रैल) को ही होनी थी दोनों की शादी

विस्तार

कोरोना महामारी के चलते उत्तराखंड में जो हालात हैं उसे संभालने के लिए पुलिस 24 घंटे चप्पे-चप्पे पर तैनात है। ऐसे में कई पुलिसकर्मी हैं जो अपने घर तक नहीं जा रहे। इसके बीच ही रुद्रप्रयाग की कांस्टेबल कविता और बागेश्वर की डीएसपी संगीता ने भी मिसाल पेश की है। दोनों ने अपनी शादी स्थगित कर ड्यूटी ज्वाइन कर ली है। 
विज्ञापन

रुद्रप्रयाग जिले की घोलतीर पुलिस चौकी में तैनात कांस्टेबल कविता पंत ने अपना विवाह भी स्थगित कर दिया गया है। अब, नई तिथि पर विवाह होगा। मूल रूप से पौड़ी जनपद निवासी कविता का विवाह 14 अप्रैल को देहरादून निवासी संजय पोखरियाल से होना था। लेकिन इन दिनों लगातार ड्यूटी के कारण उन्हें अपना विवाह स्थगित करना पड़ा। उनका कहना है कि, इस समय स्वयं के बजाय उनकी जिम्मेदारी आम नागरिकों के लिए अधिक है।
लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए उन्हें जागरूक करना है। साथ ही विभाग व शासन के दिशा-निर्देशों के तहत कार्य करना है, जिससे किसी भी विषम परिस्थिति से आसानी से निपटा जा सके। वर्ष 2016 बैच की कविता पंत ने अपने कर्तव्य व फर्ज को महत्वपूर्ण मानते हुए एक मिसाल पेश की है।
उन्होंने बताया कि अपने माता-पिता के साथ ही ससुराल पक्ष से बातचीत के बाद ही हमने यह निर्णय लिया है। इधर, पुलिस अधीक्षक नवनीत सिंह ने भी महिला कांस्टेबल की प्रशंसा की है। कहा कि इस तरह के जोश, जब्जे और निर्णय क्षमता, अन्य के लिए प्रेरणा है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

डीएसपी संगीता ने पहले ड्यूटी का चुना

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us