विज्ञापन
विज्ञापन
MyCity App MyCity App
विज्ञापन
एक माह तक वृंदावन बिहारी जी मंदिर में कराएं चन्दन तुलसी इत्र सेवा , मिलेगा नौकरी व व्यापार से जुड़े समस्याओं का समाधान
Puja

एक माह तक वृंदावन बिहारी जी मंदिर में कराएं चन्दन तुलसी इत्र सेवा , मिलेगा नौकरी व व्यापार से जुड़े समस्याओं का समाधान

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

ऊधमसिंह नगर : चिटफंड कंपनी खोलकर दिल्ली के युवक से हड़पे 25 लाख, केस दर्ज

पुलिस ने चिटफंड कंपनी के नाम पर 25 लाख रुपये हड़पने के आरोप में चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बाजपुर क्षेत्र के निवासी चार युवकों ने मिलकर दिल्ली में एक कंपनी खोली।

कंपनी संचालकों ने गुमराह कर 18 महीने पहले पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर निवासी अंकित कुमार से 25 लाख रुपये की धनराशि जमा कराकर रकम दोगुनी करने का भरोसा दिया। कंपनी संचालकों ने अंकित कुमार को मात्र दो लाख रुपये की धनराशि वापस की। उसके बाद दिए गए चेक बाउंस हो गए।


अंकित कुमार ने डीआईजी अपराध उत्तराखंड को शिकायती पत्र भेजकर कार्रवाई की मांग की थी। इधर, एसएसआई महेश कांडपाल ने बताया कि अंकित कुमार की तहरीर पर बाजपुर के गांव गोबरा निवासी राजीव कुमार, ऋषि कुमार, गांव महौली जंगल निवासी अमरदीप और बाजपुर निवासी मोहम्मद कासिम के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

एसएसआई ने बताया कि आरोपियों को कंपनी में जमा कराई राशि के एवज में दोगुनी राशि किस्तों के रूप में वापस करनी थी, लेकिन उन्होंने वादी को राशि वापस नहीं लौटाई। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
... और पढ़ें

रुड़की: बंदी रक्षकों ने जेल में बंद बदमाश के नाम पर दुकान मालिक से मांगी रंगदारी, दी जान से मारने की धमकी

उत्तराखंड में रुड़की जेल के दो बंदीरक्षकों ने जेल में बंद एक बदमाश के नाम पर मोबाइल दुकान के स्वामी को हत्या का डर दिखाकर रंगदारी मांगी है। दुकान स्वामी की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने दोनों बंदीरक्षकों को पकड़ लिया है।

पुलिस ने दुकान स्वामी की तहरीर पर बदमाश और दोनों बंदीरक्षकों पर रंगदारी मांगने समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने दोनों बंदीरक्षकों से गहनता से पूछताछ शुरू कर दी है।


पुलिस के अनुसार, रुड़की उप कारागार में बंदीरक्षक नितिन नागर निवासी रायसी लक्सर और उपनल कर्मचारी सतेंद्र राणा निवासी सोहलपुर गाढ़ा (रुड़की) तैनात हैं। मंगलवार को दोनों सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र स्थित लालकुर्ती में एक मोबाइल की दुकान पर पहुंचे।

यहां दोनों ने मोबाइल की दुकान के मालिक को जेल में बंद बदमाश साबिर निवासी गंगानगर कॉलोनी, ज्वालापुर के बारे में जानकारी दी। साथ ही बताया कि उन लोगों को साबिर ने ही भेजा है।
... और पढ़ें

रुड़की: तीन युवकों ने युवती से की छेड़छाड़, विरोध करने पर परिजनों को पीटा, घर में फेंका धमकी भरा पत्र

उत्तराखंड के रुड़की में तीन युवकों ने एक युवती से छेड़छाड़ और विरोध करने पर मारपीट कर दी। आरोप है कि युवकों ने युवती के घर धमकी भरा पत्र लिखकर भी फेंका है। इससे पीड़ित परिवार दहशत में है।

पीड़ित पक्ष ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र स्थित एक गांव निवासी एक व्यक्ति ने बताया कि काफी समय से तीन युवक उसकी भतीजी का पीछा कर छेड़छाड़ करते आ रहे हैं। कई बार समझाने के बाद भी वे अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।


मंगलवार सुबह एक बार फिर युवकों ने उसकी भतीजी का रास्ता रोक लिया और अश्लील हरकतें करने लगे। भतीजी ने घर आकर परिजनों को आपबीती सुनाई। युवती के परिजन तीनों युवकों के घर शिकायत करने पहुंचे तो उन्होंने उनके साथ मारपीट कर दी। इसके बाद युवकों ने युवती के घर धमकी भरा पत्र लिखकर फेंक दिया।

वहीं मोबाइल पर भी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। पीड़ित पक्ष ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को तहरीर दी। कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि मामले में जांच कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। तीनों युवकों का पता लगाया जा रहा है।
... और पढ़ें

शांतिकुंज दुष्कर्म प्रकरण: पुलिस ने दिल्ली पहुंचकर दर्ज किए पीड़िता के बयान, हरिद्वार कोर्ट में पेश करने की तैयारी

छत्तीसगढ़ की युवती से दुष्कर्म के आरोपों में फंसे हरिद्वार के शांतिकुंज प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या के प्रकरण में पुलिस ने दिल्ली में डेरा डाल दिया है। पुलिस टीम ने दिल्ली में पीड़िता के बयान दर्ज किए हैं। जल्द ही पीड़िता को हरिद्वार की कोर्ट में पेश करने की तैयारी है। बता दें कि मामले में डॉ. पंड्या ने हाईकोर्ट से गिरफ्तारी पर स्टे ले लिया है।

पिछले दिनों लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में रह रही छत्तीसगढ़ की युवती ने शांतिकुंज प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या पर दुष्कर्म का आरोप लगाकर दिल्ली में मुकदमा दर्ज कराया था। उनकी पत्नी शैलबाला पर भी पीड़िता ने मुंह खोलने पर हत्या की धमकी देने का आरोप लगाया था।


आरोप था कि वर्ष 2010 में शांतिकुंज में रहने के दौरान डॉ. पंड्या ने उसके साथ दुष्कर्म किया। तब वह नाबालिग थी। शिकायत करने पर डॉ. पंड्या की पत्नी शैलबाला ने भी गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी थी।
... और पढ़ें

हरिद्वार: स्क्रैप गोदाम में घुसकर चौकीदार की हत्या, लोहे की रॉड और ईंट से सिर पर किए कई वार

हरिद्वार के पथरी क्षेत्र के गांव एक्कड़ कलां में स्क्रैप के गोदाम में घुसकर चौकीदार की नृशंस हत्या कर दी गई। लोहे की रॉड और ईंट से सिर पर कई वार किए गए हैं। घटनास्थल से साक्ष्य एकत्र करने के बाद पुलिस गहनता से जांच में जुट गई है।

गोदाम से मृतक का मोबाइल फोन, एक घरेलू गैस सिलिंडर, एलईडी टीवी भी गायब मिले हैं। एसएसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण कर जल्द खुलासे के निर्देश दिए है। ज्वालापुर की सोनिया बस्ती (कस्साबान) निवासी शाहिद (50) पुत्र भूरा अपने बुआ के बेटे अफजल और सैफ अली पुत्रगण अखलाक के स्क्रैप के गोदाम में चौकीदार था।


करीब छह माह से चौकीदारी कर रहा शाहिद गोदाम में ही रहता था। बृहस्पतिवार की सुबह जब गोदाम मालिक सैफ वहां पहुंचा तो चारपाई पर शाहिद का खून से लथपथ शव पड़ा हुआ था।
... और पढ़ें

हरिद्वार: लिव इन में रह रही युवती की हत्या के मामले में फरार सहेली और प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हरिद्वार के सिडकुल में मध्यप्रदेश की युवती की गला दबाकर हुई हत्या के मामले में भवन स्वामी की तरफ से सिडकुल पुलिस ने मृतका के प्रेमी व उसकी सहेली के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में युवक की लोकेशन दिल्ली के आसपास आई है। तीन पुलिस टीमें आरोपियों की धरपकड़ के लिए रवाना हो गई है। इधर, सिडकुल पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार है।

रविवार की देर रात सिडकुल की महादेवपुरम कालोनी में एक चार मंजिला भवन में ग्वालियर, मध्यप्रदेश निवासी युवती का शव बरामद हुआ था। सामने आया था कि वह अपने प्रेमी के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी। रविवार की देर रात जब किराना कारोबारी अपनी बकाया रकम लेने पहुंचा था तब युवती के प्रेमी से उसकी मुलाकात भवन कैंपस में ही हुई थी।


युवक ने बकाया देने में टाल मटोल की थी तो किराना कारोबारी सीधे कमरे में जा पहुंचा था। कमरे पर लगा तोड़कर किराना कारोबारी ने अंदर प्रवेश किया था तो अंदर बाथरूम में युवती का शव बरामद हुआ था। युवती के हाथ पैर बांधे हुए थे और उसके शव केा प्लास्टिक के बोरे एवं गर्म कपड़े में बांधकर अटैची में डाला हुआ था।
... और पढ़ें

हरिद्वार: प्रेमी के साथ फ्लैट में रह रही युवती की हत्या, बाथरूम के अंदर अटैची में बंद मिला शव

हरिद्वार में लड़की की हत्या
हरिद्वार के सिडकुल क्षेत्र में लिव इन रिलेशनशिप में रह रही मध्यप्रदेश की युवती की गला दबाकर हत्या कर दी गई। उधार की रकम लेने फ्लैट पर आए पड़ोस के दुकानदार की वजह से घटना का खुलासा हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस ने बाथरूम में अटैची के अंदर रखा शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

उधर, पुलिस के पहुंचने से पहले ही प्रेमी उसी बिल्डिंग में रह रही मृतका की सहेली के साथ फरार हो गया। लिहाजा पुलिस ने प्रथमदृष्टया संदेह के घेरे में आए प्रेमी और युवती की धरपकड़ के प्रयास तेज कर दिए हैं।


सिडकुल क्षेत्र की महादेवपुरम कॉलोनी की एक बिल्डिंग में लिव इन रिलेशनशिप में रह रहा युगल पास की एक किराना की दुकान से खरीदारी करता था। दोनों पर कई हजार का उधार बकाया था। रविवार रात करीब दस बजे दुकानदार रकम लेने बिल्डिंग में पहुंचा तो नीचे ही वह युवक मिल गया।
... और पढ़ें

हरिद्वार: बिजनौर की युवती से सामूहिक दुष्कर्म, अश्लील वीडियो और फोटो वायरल करने की दी धमकी

हरिद्वार में सिडकुल क्षेत्र में किराए पर रह रही बिजनौर की युवती से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी लेबर कांट्रेक्टर, उसके भाई और तीन दोस्तों के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या की धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

बिजनौर निवासी एक युवती यहां सिडकुल क्षेत्र के एक गांव में किराए पर रहती है। एक औद्योगिक इकाई में कार्यरत युवती कुछ समय पूर्व फार्मा कंपनी में नौकरी तलाश कर रही थी। आरोप है कि एक फार्मा कंपनी के बाहर उसकी मुलाकात एक युवक से हुई। उसने युवती को बताया कि वह उसी कंपनी का लेबर कांट्रेक्टर है और उसकी जल्द ही नौकरी लगवा सकता है।

इस पर युवती ने अपना मोबाइल नंबर युवक को दे दिया। कुछ समय बाद युवक ने जल्द नौकरी लगने की बात कहकर उसकी नौकरी छुड़वा दी। नजदीकी बढ़ने पर युवक ने उसे अपने व्यवसाय में साझेदार बनाने का झांसा देकर कुछ रकम भी ले ली। आरोप है कि युवक ने उसे शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए। उसे देहरादून और ऋषिकेश घुमाने भी ले गया।
... और पढ़ें

हरिद्वार : सौतेले पिता ने नाबालिग बेटी से किया दुष्कर्म,  किशोरी की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज

एक सौतेले बाप ने अपनी नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म कर दिया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार धनौरी क्षेत्र के एक गांव में बिहार की एक महिला ने मेरठ निवासी एक व्यक्ति के साथ दूसरी शादी की थी। महिला के पहले से तीन बच्चे हैं। दिहाड़ी पेशा यह लोग गांव में किराये के मकान में रहते हैं।

बृहस्पतिवार देर शाम किशोरी धनौरी पुलिस चौकी पहुंची और तहरीर देकर आरोप लगाया कि उसकी मां गांव में ही काम करने गई हुई थी और वह घर पर अकेली थी। घर में अकेला देखकर उसके सौतेले बाप ने उसके साथ दुष्कर्म किया। तहरीर में किशोरी ने आरोप लगाया कि पूर्व में भी सौतेल बाप ने कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया, लेकिन डर के कारण वह चुप रही।

सौतेला बाप जान से मारने की धमकी देता था। धनौरी चौकी प्रभारी यशवंत खत्री ने बताया कि पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया गया है। किशोरी की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है।
... और पढ़ें

उत्तराखंड: खाकी पर गंभीर आरोप, पुलिसकर्मी ने क्वारंटीन सेंटर में नवविवाहिता से की छेड़छाड़

ऊधमसिंह नगर के किच्छा के तहत सूरजमल अग्रवाल कॉलेज में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में रविवार सुबह ड्यूटी पर तैनात नशे में धुत एक पुलिसकर्मी ने नवविवाहिता से छेड़छाड़ कर दी। 


पड़ताल : क्वारंटीन सेंटर्स में पॉलिथीन में आ रही चाय, पानी को करना पड़ रहा इंतजार 


एसएसपी बरिंदरजीत सिंह ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है। आरोपी के खिलाफ पुलभट्टा थाने में दुष्कर्म के प्रयास सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं इसी क्वारंटीन सेंटर में नशे में मिले एक अन्य पुलिस कर्मी सुरेश गिरी को निलंबित किया गया है। रविवार को इस सेंटर में चार महिलाएं और 38 पुरुष थे। शनिवार को दिल्ली से लौटे एक दंपती को यहां क्वारंटीन किया गया था।
... और पढ़ें

छात्रवृति घोटाला: रानीखेत पुलिस ने की पहली गिरफ्तारी, हापुड़ की यूनिवर्सिटी का कर्मचारी गिरफ्तार

उत्तराखंड में एससी-एसटी ओबीसी दशमोत्तर छात्रवृत्ति अनियमित्ता मामले में रानीखेत पुलिस ने पहली गिरफ्तारी की है। 14,23080 रुपये के गबन मामले में एसआईटी की जांच के बाद इसी साल 10 जनवरी को मुकदमा दर्ज हुआ था।

रानीखेत क्षेत्र के विद्यालयों से 18 छात्र-छात्राओं के छात्रवृत्ति के फर्जी  फॉर्म भरवाए गए थे। इस मामले में उपनिबंधक मोनार्ड यूनिवर्सिटी हापुड़ के छात्रवृत्ति सेक्सन इंचार्ज को रानीखेत पुलिस ने हापुड़ से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, इसके बाद उसे जेल भेज दिया है।


विवेचना में जुटी एसएसआई बसंती आर्या ने बताया कि छात्रवृत्ति घोटाले की जांच एसआईटी टीम द्वारा की गई। 10 जनवरी 2020 को कोतवाली रानीखेत में उपनिबंधक मोनार्ड यूनिवर्सिटी हापुड़ व अज्ञात बिचौलियों के विरुद्ध, जिला समाज कल्याण कार्यालय अल्मोड़ा से प्राप्त छात्रवृत्ति की धनराशि 14,23080  रुपये के कूटरचित दस्तावेज तैयार कर आपराधिक षडयंत्र रचकर गबन करने के संबंध में अभियोग पंजीकृत किया गया था।
... और पढ़ें

रुड़की: पंचायत में हुआ परिवार का अपमान, तो युवक ने मासूम का अपहरण और हत्या कर लिया बदला

उत्तराखंड के रुड़की में बाइक चुराने पर चाचा और परिवार की पंचायत में हुई बदनामी इतनी नागवार गुजरी कि बदला लेने के लिए युवक ने अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर एक मासूम की अपहरण कर हत्या कर दी। यही नहीं, आरोपियों ने मासूम के परिजनों से फिरौती भी मांगी थी। इसके बाद हत्या कर मासूम का शव खेत में गड्ढा खोदकर दबा दिया। पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद शव बरामद कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही कोर्ट में पेश कर उन्हें जेल भेज दिया।

बृहस्पतिवार को एसएसपी डी सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस ने मंगलौर कोतवाली में प्रेसवार्ता कर बताया कि 14 मई को गांव खेड़ाजट्ट निवासी फूल सिंह ने नौ साल के बेटे आकाश कुमार के लापता होने की सूचना दी थी। पुलिस ने तत्काल अपहरण का केस दर्ज कर लिया था। उसी दिन फूल सिंह के बड़े बेटे रोहित के पास फोन आया था।


फोन करने वाले ने आकाश के अपहरण करने की बात कहते हुए ढाई लाख की फिरौती मांगी थी। एसएसपी ने एसपी देहात एसके सिंह के निर्देशन में पुलिस और सीआईयू की टीम गठित कर मामले का खुलासा करने के निर्देश दिए थे। पुलिस मोबाइल नंबर की लोकेशन निकाल रही थी। बृहस्पतिवार सुबह पुलिस ने खेड़ाजट्ट निवासी सोनू पुत्र महिपाल को हिरासत में लेकर पूछताछ और गांव के ही गौरव पुत्र पृथ्वी सिंह व अर्जुन सिंह पुत्र महेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी के अनुसार, पूछताछ में गौरव ने बताया कि कुछ महीने पूर्व उसके चाचा सतेंद्र और रोहित ने फूल सिंह की बाइक चोरी कर ली थी। मामला सामने आया तो गांव में पंचायत कर उसके चाचा और परिवार को बेइज्जत किया गया था। यही नहीं, पंचायत के फरमान पर नई बाइक खरीदकर फूल सिंह को देनी पड़ी थी। इसी अपमान का बदला लेने के लिए उसने सोनू और अर्जुन के साथ मिलकर फूल सिंह के बेटे आकाश के अपहरण की योजना बनाई थी।

गौरव ने दोनों को बताया था कि फूल सिंह ने हाल ही में 2.60 लाख का प्लाट खरीदा है। फूल सिंह प्लाट बेचकर फिरौती की रकम दे देगा। योजना के अनुसार, तीनों ने गांव के पास मंदिर के बगल में एक खेत में 15 से 20 दिन तक गहरा गड्ढा खोदा था। 13 मई की शाम तीनों आकाश को मोबाइल पर गेम खिलाने के बहाने मंदिर के पास ले गए। यहां रात तक उसे गेम खिलाया। इसके बाद तीनों ने मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी और शव गड्ढे में दबा दिया था। एसएसपी ने बताया कि तीनों की निशानदेही पर शव को बरामद कर लिया है। जिस मोबाइल से फिरौती मांगी गई थी, वह भी बरामद कर लिया है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन