13 से 18 अक्तूबर तक होगी सुपर-750 डेनमार्क ओपन प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे लक्ष्य

न्यूज़ डेस्क, अमर उजाला, अल्मोड़ा Updated Sat, 10 Oct 2020 07:10 PM IST
विज्ञापन
लक्ष्य सेन
लक्ष्य सेन - फोटो : File Photo

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन डेनमार्क में 13 से 18 अक्तूबर तक होने जा रही सुपर-750 डेनमार्क ओपन प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगे। वह टीम के साथ डेनमार्क के लिए रवाना हो गए हैं। उनके पिता कोच डीके सेन भी कोच के रूप में टीम के साथ गए हैं।
विज्ञापन

उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ के सचिव बीएस मनकोटी ने बताया कि इस प्रतियोगिता के बाद भी लक्ष्य कई प्रशिक्षण और अन्य प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे। यूनियन गवर्नमेंट और साई की ओर से मिशन ओलंपिक सेल के अंतर्गत लक्ष्य के लिए डेनमार्क ओपन के बाद यूरोप में ही एक माह का प्रशिक्षण निर्धारित किया गया है।
डेनमार्क ओपन के बाद दस दिन तक वह पीटर गेड की अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे। इसके बाद वह डेनमार्क की नेशनल टीम के साथ 25 अक्तूबर तक अभ्यास करेंगे। बीएस मनकोटी ने बताया कि 27 अक्तूबर से एक नवंबर तक लक्ष्य जर्मनी में सारलोरलक्स ओपन में भी हिस्सा लेंगे।
लक्ष्य पिछले साल हुई सारलोरलक्स ओपन में विजेता भी रह चुके हैं। वहीं फ्रांस नेशनल बैडमिंटन संघ ने भी लक्ष्य को अपने नेशनल सेंटर में ट्रेनिंग के लिए आमंत्रित किया है। इस बीच, लक्ष्य अपने डेनिश क्लब आर्हश के लिए भी कुछ मैच खेलेंगे। वह सात नवंबर तक यूरोप में ही रहेंगे।

उनके पिता कोच डीके सेन पूरे समय उनके साथ ही रहेंगे। मनकोटी ने बताया कि कोविड के कारण लंबे समय से वह प्रतियोगिताओं में हिस्सा नहीं ले पाए थे। अब इस प्रतियोगिता के लिए वह काफी उत्साहित हैं। उत्तरांचल स्टेट बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष डॉ. अलकनंदा अशोक समेत कई लोगों ने उन्हें बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X