MyCity App MyCity App

उत्तराखंड: होईकोर्ट ने सड़क के लिए पेड़ों के कटान पर लगाई रोक, चीफ इंजीनियर से मांगा जवाब

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नैनीताल Updated Tue, 02 Jun 2020 12:11 AM IST
विज्ञापन
uttarakhand high court Order for Stop Tree cutting in chamoli on Prime Minister's Road Scheme
- फोटो : फाइल फोटो

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

सार

  • प्रधानमंत्री सड़क योजना के चीफ इंजीनियर से मांगा जवाब

विस्तार

नैनीताल हाईकोर्ट ने चमोली जिले में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सरकोट में बन रही सड़क के लिए जल स्रोत और पेड़ों को न काटे जाने के मामले में दायर जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने पेड़ों के कटान पर रोक लगा दी है। साथ ही मामले में सड़क योजना के चीफ इंजीनियर को चार जून तक जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं।
विज्ञापन

मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन एवं न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की खंडपीठ के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मामले की सुनवाई हुई। मामले के अनुसार ग्राम सरकोट निवासी विनोद कुमार कुनियाल ने हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर कर कहा था प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत जिला चमोली में कुछ गांवों को मोटर मार्ग से जोड़ने का प्रस्ताव पास हुआ था, लेकिन सड़क बनाने के लिए चीफ इंजीनियर के सड़क का एलाइनमेंट बदलने से जल स्रोत और इन्हें रिचार्ज करने वाले पेड़ों के कटने से जल स्रोतों पर खतरा मंडरा रहा है।
याचिकाकर्ता का कहना था कि सड़क का एलाइनमेंट बदल कर इसे दूसरी जगह से बनाया जाए ताकि जलस्रोतों पर इसका प्रतिकूल असर न पड़े। पक्षों की सुनवाई के बाद हाईकोर्ट की खंडपीठ ने पेड़ों के कटान पर रोक लगाते हुए सड़क योजना के चीफ इंजीनियर से चार जून तक जवाब दाखिल करने को कहा है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

सरयू में मशीनों से खुदाई मामले में याची को आपत्ति दाखिल करने के निर्देश

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us