उत्तराखंड: बदरीनाथ और गंगोत्री हाईवे जगह-जगह बंद, मसूरी में भूस्खलन से दुकानें क्षतिग्रस्त

न्यूज़ डेस्क, अमर उजाला, चमोली Updated Wed, 29 Jul 2020 10:59 PM IST
विज्ञापन
uttarakhand weather today update: rain fall alert in many districts, badrinath highway blocked
- फोटो : amar ujala

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
मसूरी बुधवार की देर शाम को भारी बारिश होने पर मसूरी-टिहरी बस स्टैंड के पास भारी भूस्खलन से उसकी चपेट में आकर दो दुकाने में से एक दुकान क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं दूसरी दुकान खतरे की जद में है। क्षतिग्रस्त दुकान में रखा लाखों का सामान भी नष्ट हो गया। वहीं सड़क के नीचे कई झुग्गी झोपड़ियों के लिए भी खतरा पैदा हो गया है।
विज्ञापन

पुलिस द्वारा सभी झुग्गी झोपड़ियों को खाली कराकर वहां पर रह रहे लोगों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया है। मसूरी कोतवाल देवेंद्र असवाल ने बताया कि भूस्खलन की जद में आने के बाद एक दुकान भूस्खलन के साथ खाई में जा गिरी। लोगों को एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं। 
Uttarakhand Weather: दो दिन के हाई अलर्ट पर आपदा प्रबंधन तंत्र, जारी किया हेल्पलाइन नंबर  

बंदरकोट के पास दो घंटे बंद रहा गंगोत्री हाईवे 
ऑल वेदर रोड के तहत बंदरकोट में गंगोत्री हाईवे पर चल रहे सड़क चौड़ीकरण कार्य से आए दिन यातायात अवरुद्ध होने की समस्या के साथ ही हादसे का खतरा बना हुआ है। बुधवार को भी इस हिस्से में भूस्खलन से करीब दो घंटे तक हाईवे पर यातायात बाधित रहा।

ऑल वेदर रोड परियोजना के तहत गंगोत्री हाईवे पर बंदरकोट के निकट सड़क चौड़ीकरण हो रहा है। इस हिस्से में आए दिन भूस्खलन से गंगोत्री हाईवे अवरुद्ध हो रहा है। साथ ही यहां भूस्खलन से सड़क बदहाल होने के कारण हादसे की आशंका भी बनी हुई है। बुधवार सुबह करीब नौ बजे इस हिस्से में भारी भूस्खलन से गंगोत्री हाईवे अवरुद्ध हो गया। मौके पर तैनात मशीनों से सड़क खोलने का प्रयास किया गया, लेकिन पहाड़ी से भूस्खलन का सिलसिला निरंतर जारी रहने से सड़क खोलने में भारी मशक्कत करनी पड़ी। करीब दो घंटे बाद इस हिस्से में मलबा साफ कर यातायात बहाल किया गया।

मलबे की चपेट में आने से जेसीबी ऑपरेटर की मौत
मोरगी मोटर मार्ग पर काम करते समय पहाड़ी से गिरे मलबे की चपेट में आने से जेसीबी दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में घायल जेसीबी ऑपरेटर ने जिला अस्पताल लाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। बुधवार को मोरगी गांव की सड़क पर एक जेसीबी कार्य कर रही थी। पूर्वाह्न करीब 11 बजे अचानक पहाड़ी से भारी मलबा जेसीबी के ऊपर गिर गया। हादसे में जेसीबी ऑपरेटर नेपाली मूल का बाबूराम पुत्र डंबर सिंह ठाकुर हाल निवासी बड़ेथी चिन्यालीसौड़ गंभीर रूप से घायल हो गया। 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

भारी बारिश और भूस्खलन ने फिर बरपाया कहर  

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X