विज्ञापन

दिल्ली-एनसीआरः कोरोना के तीन नए मामले आए सामने, कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 39 हुई

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Updated Thu, 26 Mar 2020 09:05 PM IST
विज्ञापन
दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 39 हुए।
दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 39 हुए। - फोटो : PTI
ख़बर सुनें
दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन जारी है। आज इसका दूसरा दिन है और दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में लोग इसे मानते नजर आ रहे हैं। दुकानों पर कम भीड़ देखी जा रही है और सड़कों पर भी आज कम आवाजाही है। वहीं बुधवार का दिन राजधानी दिल्ली के लिए कुछ खास नहीं रहा। यहां बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना पाजिटिव के पांच नए केस सामने आए हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने बताया कि इसी के साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 36 हो चुकी है, जबकि एक महिला की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री ने बताया कि कोरोना के सामने आए पांच मामलों में से एक के हाल में ही विदेश यात्रा की जानकारी मिली है। वहीं अन्य इलाके जैसे नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, गाजियाबाद, फरीदाबाद आदि में कोई नया मामला सामने नहीं आया है। हमारी इस स्टोरी में पढ़ें दिनभर के सभी अपडेट्स.....
विज्ञापन

गाजियाबाद में दो नए मामले आए सामने

शालीमार गार्डन और वैशाली में रहने वाले दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। दोनों ही मरीज एमएमजी जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। इनमें से एक मरीज नोएडा में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आया था। जबकि दूसरे की  विदेश से लौटने की हिस्ट्री है।

दिल्ली में कोरोना के तीन नए मामले मिले कुल संख्या 39 हुई

दिल्ली में कोरोना के तीन नए मामलों की पुष्टि हुई है, इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 39 हो गई है। इसमें 29 मामले विदेश यात्रा संबंधी हैं, जबकि 10 लोगों को किसी के संपर्क में आने से संक्रमण हुआ है। पांच मरीजों को उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। दिल्ली में कोरोना से अब तक एक मरीज की मौत हुई है। अभी कोरोना के  32 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। 
जरूरी सेवाओं में तैनात कर्मियों के लिए बस की सुविधा

लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक बसों में सफर करने की इजाजत केवल जरूरी सेवाओं में कार्यरत लोगों को दी जा रही है। इन लोगों को आईडी कार्ड दिखाने के बाद ही बसों में एंट्री दी जा रही है। डीटीसी के ड्राइवरों ने इसके लिए सख्ती शुरू कर दी है। ड्राइवर प्रीतम सिंह ने बताया कि आईडी कार्ड देखने के साथ-साथ जरूरी कार्यों के लिए जाने वाले व्यक्ति या आवश्यक सेवाओं में तैनात कर्मियों को ही बसों में सफर की इजाजत दी जा रही है। ड्राइवर शैलेंद्र कुमार ने बताया कि यात्रियों की पहचान के बाद ही उन्हें बसों में प्रवेश का मौका दिया जा रहा है। 

मजनू का टीला में भी मिला जरूरतमंदों को खाना
 

दिल्ली पुलिस ने आज शहर के कई हिस्सों में जरूरतमंदों को भोजन वितरित किया, इस क्रम में  मजनू का टीला क्षेत्र में भी लोगों को भोजन कराया गया। 

आठ महीने की गर्भवती को रहना पड़ेगा भूखा !
 

सपना और संजय, पति-पत्नी दोनों जंतर-मंतर के पास सड़क पर रहते हैं। संजय का कहना है कि देश में लॉकडाउन चल रहा है। हमारा राशन को खत्म हो गया है, पता नहीं अब क्या होगा। मेरी पत्नी 8 महीने की गर्भवती है, मेरे दिल में दर्द होता है कि उसे भूखा रहना होगा।


नजफगढ़ इलाके में जरूरतमंदों को भोजन
 

दिल्ली पुलिस ने आज दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में जरूरतमंदों को भोजन वितरित किया

पुलिस ने बांटे खाने के पैकेट और राशन
दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में आज पुलिस ने खाने के पैकेट और राशन सामग्री बांटी। 

दिल्ली सरकार ने प्रेसवार्ता कर की कई घोषणाएं
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस उपायुक्त से बैठक की। इस बैठक के बाद दिल्ली के सीएम ने कई घोषणाएं कीं। दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि उन सभी स्वास्थ्य कर्मचारियों का टेस्ट कराया जाएगा जो कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज कर रहे हैं।

उपराज्यपाल बैजल ने कहा कि ऑनलाइन सर्विस प्रदाता/ई-रिटेलर्स जो जरूरी सामानों और सेवाओं की आपूर्ति करते हैं वह अपना काम जारी रख सकते हैं। सभी जरूरत के सामान की दुकानें 24 घंटे भी खुली रह सकती हैं ताकि कोई भीड़ न लगे। केजरीवाल ने कहा कि फूड होम डिलीवरी सेवाएं भी जारी रहेंगी, डिलीवरी ब्वॉय को सिर्फ अपना आईडी कार्ड दिखाना होगा। मोहल्ला क्लिनिक भी चलते रहेंगे लेकिन एहतियात के साथ।

दिल्ली पुलिस ने सस्पेंड किया सब्जी की दुकान तोड़ने वाला कांस्टेबल
दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को अपने एक कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया जिसकी तैनाती रंजीत नगर पुलिस स्टेशन में थी। कांस्टेबल राजबीर पर आरोप है कि उसने लॉकडाउन के चलते एक सब्जी की दुकान में तोड़फोड़ की थी।

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या हुई 36
 दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में संक्रमित लोगों की संख्या 36 हो चुकी है। वह बोले कि एक मोहल्ला क्लिनिक का डॉक्टर और चार अन्य लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। यह लोग उस महिला के संपर्क में आने से संक्रमित हुए जो साऊदी अरब से आई थी। डॉक्टर की पत्नी और बेटी भी पॉजिटिव पाए गए हैं। डॉक्टर के संपर्क में आए कुल 800 लोगों को 14 दिन के क्वारंटीन में भेज दिया गया है।

नोएडा में तीन और पॉजिटिव केस सामने आए
नोएडा में तीन और पॉजिटिव केस सामने आए हैं, इनका इलाज नोएडा के जिम्स अस्पताल में चल रहा है। इनमें एस गोल्ड शायर सोसायटी में दो केस और लॉजिक्स ब्लॉसम कंट्री में एक मामला सामने आया है।
1. 21 वर्षीय महिला, माता-पिता पॉजिटिव हैं।
2. 33 वर्षीय महिला, कोई यात्रा इतिहास नहीं है।
3. 39 वर्षीय पुरुष, कोई यात्रा इतिहास नहीं है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल आज फिर करेंगे प्रेसवार्ता
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आज फिर बैठक की और जल्द ही वह संयुक्त प्रेसवार्ता करने वाले हैं।

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी का आदेश- जरूरी सामान ले जा रहे वाहनों को पास की जरूरत नहीं
गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने आदेश दिया है कि वो वाहन जो जरूरत के सामान ले जा रहे हैं उन्हें किसी पास की जरूरत नहीं है। कोई पुलिसवाला उन्हें नहीं रोकेगा।

लोगों ने दुकानों के सामने चूने से बनाए घेरे, सामाजिक दूरी का पालन करने की निकाली तरकीब
लोग पब्लिक प्लेस जैसे बाजारों आदि में भी सामाजिक दूरी के नियम का पालन कर रहे हैं। चूने के घेरे बनाकर लोग उसमें खड़े होकर लाइन लगाए हुए हैं। ताकि वह एक-दूसरे से दूर रह सकें।


दिल्ली-एनसीआर में कुल मरीजों को संख्या
दिल्ली- 36 संक्रमित                      1 की मौत
नोएडा ग्रेटर नोएडा- 14  संक्रमित
गुरुग्राम-10 संक्रमित
फरीदाबाद- 2 संक्रमित
पलवल- 1 संक्रमित
गाजियाबाद- 3 संक्रमित
 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us