विज्ञापन
विज्ञापन

Delhi Election 2020: 16 को रामलीला मैदान में शपथ लेंगे केजरीवाल, मंत्रिमंडल में नहीं होंगे बदलाव

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली Updated Wed, 12 Feb 2020 06:04 PM IST
Delhi Assembly Election Results 2020 Live Updates News in Hindi Arvind Kejriwal aap bjp congress
मनीष सिसोदिया - फोटो : एएनआई

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

खास बातें

आम आदमी पार्टी (आप) की जीत के बाद आज सुबह  केजरीवाल के आवास पर सभी विधायकों की बैठक हुई, जिसमें उन्हें आप के विधायक दल का नेता चुना गया है। अब 16 फरवरी को रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल शपथ ग्रहण करेंगे। इस बार वह लगातार तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाने जा रहे हैं। वहीं मंत्रीमंडल में मनीष सिसोदिया, आतिशी, राघव चड्ढा जैसे नामों को शामिल करने की चर्चा चल रही है। यहां पढ़ें दिल्ली के चुनावी हलचल की सभी अपडेट्स-
विज्ञापन

लाइव अपडेट

06:03 PM, 12-Feb-2020
अरविंद केजरीवाल की नई सरकार में सभी मंत्री पुराने ही रहेंगे। केजरीवाल का मानना है कि जिन मंत्रियों के काम की वजह से हम फिर से दिल्ली में सरकार बनाने में कामयाब रहे हैं उन्हीं लोगों को फिर मंत्री बनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मंत्रियों के विभागों का बंटवारा बाद में किया जाएगा।
विज्ञापन
05:01 PM, 12-Feb-2020

भाजपा विधायक ने केजरीवाल को कहा आतंकी

विश्वास नगर विधानसभा सीट से जीतने वाले भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ओपी शर्मा ने केजरीवाल पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के लिए 'आतंकवादी' सबसे सही शब्द है। केजरीवाल भ्रष्ट व्यक्ति हैं। उन्हें आतंकियों के साथ सहानुभूति है। वो देश में पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता की भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल भारतीय सेना पर सवाल उठाते हैं और टुकड़े-टुकड़े गैंग का समर्थन करते हैं। 
 
04:54 PM, 12-Feb-2020

सिसोदिया की धन्यवाद यात्रा

पटपड़गंज से जीत हासिल करने के बाद मनीष सिसोदिया ने आज जवाहर मोहल्ला में धन्यवाद रोड शो कर लोगों का आभार व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने पिछले पांच साल में यहां रोड और सीवर बनवाए हैं। मैं आगे भी जनता के लिए काम करता रहूंगा।
04:50 PM, 12-Feb-2020

भाजपा विधायकों से मिले मनोज तिवारी

बुधवार शाम चार बजे के करीब भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी ने भाजपा के आठों विजयी विधायकों से मुलाकात की। 
04:20 PM, 12-Feb-2020

मनोज तिवारी ने की इस्तीफे की पेशकश

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपेक्षित जीत नहीं मिल पाने के बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने अपने पद से इस्तीफे की पेशकश की। फिलहाल भाजपा के लिए यह प्राथमिकता में नहीं है, इसलिए इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया और मनोज तिवारी को पद पर बने रहने के आदेश दिए गए हैं।
02:31 PM, 12-Feb-2020

अपने की बयान पर चाको की सफाई

शीला दीक्षित के मुख्यमंत्री रहते कांग्रेस के पतन वाले बयान पर पीसी चाको ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मेरे कहने का यह मतलब नहीं है कि हम शीला जी के कार्यकाल में हारे थे। इसे गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। हम 2013, 2014, 2015 और 2017 में भी हारे हैं। मैं जानता हूं कि इन सबके पीछे कौन हैं। मेरे खिलाफ जानबूझकर यह किया जा रहा है। मैंने ये सब पहले भी देखा है।  
02:09 PM, 12-Feb-2020

मनोज तिवारी से मिलेंगे भाजपा के आठों विधायक

दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने वाले भारतीय जनता पार्टी के आठ विधायक आज शाम दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी से मुलाकात करेंगे।
 
02:07 PM, 12-Feb-2020

जीतने के बाद बोलीं आतिशी

कालकाजी विधानसभा सीट से विजयी आप प्रत्याशी आतिशी ने कहा कि यह जीत यह निश्चित रूप से आप द्वारा पिछले पांच वर्षों में किए गए कार्यों का सत्यापन है, चाहे वह शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी या बिजली, किसी भी क्षेत्र में हो।
01:27 PM, 12-Feb-2020

दिल्ली की कानून व्यवस्था पर सवाल है आप कार्यकर्ता की हत्या

जब मनीष सिसोदिया से पीसी चाको और कैलाश विजयवर्गीय के बयानों पर सवाल पूछा तो वह नकार गए। वहीं जब उनसे आप कार्यकर्ता पर हमले के बारे में पूछा गया तो वह बोले कि यह दिल्ली के कानून व्यवस्था की खामी है और इसे दुरुस्त करना होगा।
01:24 PM, 12-Feb-2020

सिसोदिया ने बताया- केजरीवाल बने विधायक दल के नेता

सिसोदिया ने बताया कि यह तय हो गया है कि अरविंद केजरीवाल विधायक दल के नेता होंगे। 16 फरवरी को वह शपथ लेंगे। आप सभी को आना है। सुबह 10 बजे रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह होगा। हम दिल्ली का शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल लेकर आगे जाएंगे।
01:22 PM, 12-Feb-2020

मनीष सिसोदिया ने कहा- दिल्ली लोग काम को पसंद करते हैं

आप विधायक मनीष सिसोदिया ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि दिल्ली के लोग ऐसे हैं, दिल्ली के वोटर ऐसे हैं जो चाहते हैं कि सरकारें काम करें। आज देशभक्ति का मतलब है कि सबको अच्छी शिक्षा, अच्छा स्वास्थ्य, महिलाओं को सुरक्षा देना, सस्ती बिजली उपलब्ध कराना, साफ पानी देना है। दिल्ली के लोगों ने साबित किया अरविंद केरजरीवाल उनका बेटा है।
12:45 PM, 12-Feb-2020

पीसी चाको ने दिया इस्तीफा

दिल्ली में कांग्रेस की लगातार दूसरी बार करारी हार के बाद कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीसी चाको ने इस्तीफा दे दिया है।
12:40 PM, 12-Feb-2020

विधायक दल के नेता चुने गए केजरीवाल

आम आदमी पार्टी की बैठक में अरविंद केजरीवाल को विधायक दल का नेता चुना गया है। मनीष सिसोदिया ने यह प्रस्ताव रखा था, जिसे बैठक में मौजूद सभी विधायकों ने स्वीकार किया। अब कुछ देर में प्रेस कांफ्रेंस कर सिसोदिया मीडिया से बातचीत करेंगे।
12:36 PM, 12-Feb-2020

आप की बैठक शुरू

आम आदमी पार्टी के विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह समेत सभी आप विधायक मौजूद हैं।
11:36 AM, 12-Feb-2020

उपराज्यपाल से मिलकर लौटे केजरीवाल

उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकाल करने के बाद अरविंद केजरीवाल अपने आवास वापस लौटे। यहां वो कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक करेंगे। बैठक में हिस्सा लेने के लिए केजरीवाल के आवास पर पहले से ही 'आप' के सभी विजेता विधायक पहुंचे हुए हैं। 
11:04 AM, 12-Feb-2020

अरविंद केजरीवाल पहुंचे राज निवास

उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात के लिए अरविंद केजरीवाल सुबह 11 बजे राज निवास पहुंचे।
11:00 AM, 12-Feb-2020

'आप' के उदय से शुरू हुआ कांग्रेस का पतन: पीसी चाको

कांग्रेस नेता पीसी चाको ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का पतन साल 2013 में शुरू हुआ जब शीला जी मुख्यमंत्री थीं। आम आदमी पार्टी के उदय ने कांग्रेस के पूरे वोट बैंक को छीन लिया। हम इसे कभी वापस नहीं पा सके। यह वोट बैंक अब भी 'आप' के पास है।
10:47 AM, 12-Feb-2020

16 फरवरी को लेंगे शपथ

दिल्ली में 62 सीटों के साथ प्रचंड जीत के बाद अरविंद केजरीवाल तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं। इसके लिए 16 फरवरी को रामलीला मैदान में केजरीवाल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।
 
10:40 AM, 12-Feb-2020

सोनिया गांधी ने फोन पर दी केजरीवाल को बधाई

दिल्ली चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने फोन पर अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई दी है।
10:31 AM, 12-Feb-2020

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- जो हनुमाना जी की शरण में जाता है मिलता है आशीर्वाद

भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अरविंद केजरीवाल को जीत की बधाई देते हुए एक बार फिर हनुमान जी को बीच में लाए हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'अरविंद केजरीवाल जी को जीत की बधाई! निश्चित ही जो हनुमानजी की शरण में आता है उसे आशीर्वाद मिलता है। अब समय आ गया है कि हनुमान चालीसा का पाठ दिल्ली के सभी विद्यालयों, मदरसों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों में भी जरूरी हो। बजरंगबली की कृपा से अब 'दिल्लीवासी' बच्चे क्यों वंचित रहे।
 
09:23 AM, 12-Feb-2020
चुनाव परिणाम से पहले तक दिल्ली चुनाव को हिंदुस्तान पाकिस्तान का मैच बताने वाले भाजपा नेता कपिल मिश्रा के तेवर हार के बाद नरम पड़ते दिख रहे हैं। कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा है कि दिल्लीवालों को ताना मारना गलत है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'कुछ लोग दिल्ली वालों को या हिंदुओ को ताना मार रहे हैं , ये गलत है, हम में जरूर कोई कमी रह गयी होगी जनता तक पहुंचने में, अपनी बात पहुंचाने में 42% वोट कम नहीं होते, एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी हैं ये 42% वोट हमारे मुद्दों और विचारों पर हमारा विश्वास और मजबूत हुआ है।'
09:04 AM, 12-Feb-2020

उपराज्यपाल से मिलेंगे केजरीवाल

आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख अरविंद केजरीवाल आज सुबह 11 बजे उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलने जाएंगे। इसके बाद साढ़े 11 बजे वह अपने निवास पर नव-निर्वाचित पार्टी विधायकों के साथ बैठक करेंगे। 
08:51 AM, 12-Feb-2020

सिसोदिया की प्रेस कॉन्फ्रेंस

दोपहर एक बजे मनीष सिसोदिया प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। सिसोदिया शपथ ग्रहण की तैयारियों को लेकर जानकारी देंगे। 
 
08:47 AM, 12-Feb-2020

Delhi Election 2020: 16 को रामलीला मैदान में शपथ लेंगे केजरीवाल, मंत्रिमंडल में नहीं होंगे बदलाव

देश के दिल दिल्ली में एक बार फिर आम आदमी पार्टी (आप) की ऐसी आंधी चली जिससे न सिर्फ भाजपा के मंसूबों पर पानी फिर गया बल्कि कांग्रेस भी पूरी तरह उजड़ गई। दिल्ली ने आप के ‘अच्छे बीते पांच साल’ के दावे पर मुहर लगाते हुए अगले पांच साल के लिए ‘लगे रहो केजरीवाल’ का जनादेश दिया। मंगलवार को आए विधानसभा चुनाव के नतीजों में आप ने ऐतिहासिक प्रदर्शन दोहराते हुए 70 में से 62 सीटें जीतकर सत्ता में जबरदस्त वापसी की। वहीं, लोकसभा चुनाव में 57 फीसदी वोटों के साथ सभी सात सीटें जीतने वाली भाजपा पांच सीटों के फायदे के साथ सिर्फ आठ सीटों पर सिमट गई। दूसरी ओर, 15 साल दिल्ली पर राज करने वाली कांग्रेस का पिछली बार की ही तरह इस बार भी खाता नहीं खुला है।

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us