'सफलताडॉटकॉम' की शैक्षणिक पहल आपके सपनों को लगाएगी पंख, आज आवेदन करने पर मिल रही है विशेष छूट

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Updated Sun, 24 May 2020 12:00 PM IST
विज्ञापन
know about Safalta.Com Courses For Exam Preparation, Getting Special Discounts On Applying Today

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
लॉकडाउन के दौरान आप घर बैठे ही ऑनलाइन कक्षाओं में एडमिशन लेकर प्रवेश परीक्षाओं की पक्की तैयारी कर सफलता पा सकते हैं। देश के अग्रणी मीडिया हाउस 'अमर उजाला' का 'सफलताडॉटकॉम'  इस वक्त ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के जरिए विद्यार्थियों को प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कराने में जुटा हुआ है। IIT, IIM और NIT से पढ़े हुए और 20 सालों से भी ज्यादा शिक्षण का अनुभव रखने वाले फैकल्टी जो कि लाखों विद्यार्थियों को प्रवेश परीक्षाओं में सफलता दिला चुके हैं, 'सफलताडॉटकॉम' से जुड़कर अभ्यर्थियों को विभिन्न प्रवेश परीक्षाओं की कक्षाएं दे रहे हैं। ये सभी एक्सपर्ट फैकल्टी विद्यार्थियों को NDA, JEE, NEET, CTET, CLAT, एयरफोर्स X एवं Y, SSC, बैंक पीओ और UPSSE प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करा रहे हैं।
विज्ञापन

आज आवेदन करने पर मिल रही विशेष छूट-
अमर उजाला' के पाठकों को सफलताडॉटकॉम के सभी कोर्स पर आज एडमिशन लेने पर फीस में 10% की छूट दी जा रही हैं। यह छूट पाने के लिए पाठकों को AMAR10 कूपन कोड का उपयोग करना होगा।
'सफलताडॉटकॉम' ही क्यों?
'सफलताडॉटकॉम' अमर उजाला की शैक्षणिक पहल है जो कि बेहद कम फीस लेकर विद्यार्थियों को दिल्ली और कोटा के विषय विशेषज्ञ फैकल्टी के जरिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दे रहा है। जहां दूसरे संस्थान इन पाठ्यक्रमों के लिए विद्यार्थियों से मनमानी फीस वसूल रहे हैं, वहीं 'सफलताडॉटकॉम' बेहद कम फीस में विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देकर प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कराने में जुटा  हुआ है, ताकि  हर वर्ग के विद्यार्थी अपने सपनों को पूरा कर सकें।

दिल्ली एवं कोटा की एक्सपर्ट फैकल्टी और लाइव क्लासेस
'सफलताडॉटकॉम' के विभिन्न ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में आईआईटी बॉम्बे, एनआईटी भोपाल और आईआईटी जोधपुर से पढ़े एक्सपर्ट फैकल्टी विद्यार्थियों को प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करा रहे हैं। विद्यार्थियों को जूम एप के जरिए लाइव इंटरैक्टिव कक्षाएं दी जा रही हैं। दिल्ली और कोटा के एक्सर्ट शिक्षक विद्यार्थियों को गणित, भौतिक, रसायन, जीवविज्ञान, रीजनिंग और करेंट अफेयर की पुख्ता तैयारी करा रहे हैं।

लॉकडाउन में मोबाइल-लैपटॉप के जरिए स्मार्ट पढ़ाई 
कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए इस वक्त लॉकडाउन चल रहा है जिसकी वजह से फिजिकली क्लास में रहकर प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी बाधित है। ऐसे में 'सफलताडॉटकॉम' शहरों से लेकर ग्रामीण अंचलों में मोबाइल और लैपटॉप के जरिए विद्यार्थियों को ऑनलाइन कक्षाएं देकर प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी करा रहा है। हर क्लास की रिकॉर्डिंग हो रही है ताकि किसी विद्यार्थी की क्लास अगर किसी दिन छूट भी गई तो वो किसी भी वक्त रिकॉर्डिंग क्लास के जरिए अपना कोर्स पूरा कर सकता है। 

पीडीएफ फॉर्मेट में क्लासरूम नोट्स और स्पेशल सेशंस
विद्यार्थियों को क्लासरूम नोट्स पीडीएफ फॉर्मेट में दिए जा रहे हैं। हर कोर्स में विद्यार्थियों के लिए प्रत्येक हफ्ते स्पेशल सेशंस रखा गया है ताकि विद्यार्थियों को सवालों का जवाब दिया जा सके। एक्सपर्ट फैकल्टी प्रत्येक विद्यार्थी से वन-टू-वन इंटरैक्शन भी कर रहे हैं ताकि किसी विषय में विद्यार्थी की तैयारी की कमी न रह जाए।

मॉक टेस्ट और रिविजन
'सफलताडॉटकॉम' के हर ऑनलाइन कोर्स में हर हफ्ते विद्यार्थियों का मॉक टेस्ट हो रहा है। विद्यार्थियों को पिछले साल के प्रश्नपत्रों को हल कराया जा रहा है। रिविजन के जरिए विद्यार्थियों की प्रवेश परीक्षाओं की पुख्ता तैयारी कराई जा रही है।

सबसे सस्ती फीस और पुख्ता तैयारी 
विद्यार्थी 'सफलताडॉटकॉम' के किसी भी ऑनलाइन कोर्स में सिर्फ 2,499 रुपये देकर एडमिशन ले सकते हैं। एक्सपर्ट फैकल्टी विद्यार्थियों की पुख्ता तैयारी के लिए हर संभव तैयारी कर रही है। विद्यार्थी इन अनुभवी शिक्षकों के मार्गदर्शन के जरिए मेडिकल से लेकर इंजीनियरिंग, वकालत, सेना और सरकारी शिक्षक तक सभी प्रवेश एवं प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता पा सकते हैं। 'सफलताडॉटकॉम' की इन ऑनलाइन कक्षाओं में दाखिले के लिए आज ही आवेदन करें।

12वीं के बाद अच्छा करियर ऑप्शन है CLAT
बारहवीं के बाद CLAT बेहद अच्छा करियर ऑप्शन है। इस प्रवेश परीक्षा में JEE और NEET के मुकाबले प्रतिस्पर्धा बेहद कम है। पिछले साल जहां NEET में 15 लाख और JEE में 10 लाख अभ्यर्थी बैठे थे, वहीं CLAT परीक्षा सिर्फ 55 हजार अभ्यर्थियों ने दी थी। CLAT में सफलता पाने के बाद आप एक अच्छा वकील बन सकते हैं। चाहें तो मुकदमा लड़ सकते हैं या फिर किसी मल्टीनेशनल कंपनी में कॉरपोरेट और फाइनेंशियल लॉयर के तौर पर काम कर सकते हैं। आगे चलकर अभ्यर्थी जिला न्यायालयों और उच्च न्यायालयों में जज भी बन सकते हैं।

अभ्यर्थी क्लैट के बाद टीयर-1 लॉ फर्म में कॉरपोरेट वकील बनकर सालाना 12 से 15 लाख रुपये का वेतन उठा सकते हैं। अभ्यर्थी चाहें तो किसी वरिष्ठ वकील के तहत काम करते हुए वकालत के पेशे में नाम कमा सकते हैं। CLAT में सफल होने के बाद ही अभ्यर्थी अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट लॉ कोर्सेस में दाखिला पाते हैं। अभ्यर्थी देशभर की 21 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में से किसी एक में दाखिला पा सकते हैं। अगर आप पढ़ने में तेज-तर्रार हैं और शीर्ष कॉलेज से कानून में पीजी और यूजी करते हैं तो कई मल्टीनेशनल कंपनियां आपको 20-25 लाख रुपये सालाना वेतन पर कॉरपोरेट वकील के तौर पर हायर कर सकती हैं। इंजीनियरिंग और मेडिकल को छोड़कर धीरे-धीरे अब CLAT की तरफ युवाओं का रुझाना बढ़ रहा है। 

एडमिशन के लिए यहां विजिट करें- https://bit.ly/2ZyeoWv
विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट। उत्तराखंड बोर्ड 2020 का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जानने के लिए आज ही रजिस्टर करें।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us