विज्ञापन

NEET 2020: इस बार साल में एक या दो बार होगी परीक्षा, सामने आया जवाब

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Updated Fri, 23 Aug 2019 11:54 AM IST
विज्ञापन
नीट 2020 का शेड्यूल जारी
नीट 2020 का शेड्यूल जारी
ख़बर सुनें
मेडिकल के यूजी कोर्सेज में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET) 2020 का शेड्यूल जारी किया जा चुका है। यह परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इसका पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। इसके लिए आवेदन शुरू होने से लेकर परीक्षा और परिणाम की घोषणा तक की तारीखों के बारे में भी जानकारी दे दी गई है। 
विज्ञापन

वहीं, नीट को साल में एक या दो बार किए जाने के सवाल का भी जवाब मिल गया है। गौरतलब है कि जब से ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE Main) को साल में दो बार आयोजित किए जाने का फैसला लिया गया, तब से ही नीट पर भी चर्चा चल रही थी। स्टूडेंट्स, पैरेंट्स से लेकर अन्य संबंधित शिक्षाविद भी यह सवाल उठा रहे थे कि क्या नीट भी साल में दो बार आयोजित किया जाएगा? 2019 में तो ऐसा नहीं हुआ। फिर उम्मीद जताई जा रही थी कि 2020 में ऐसा हो सकता है। 
एनटीए द्वारा परीक्षा का शेड्यूल जारी किए जाने के बाद इस सवाल का जवाब भी सामने आ गया है। इस बारे में पूरी जानकारी आगे दी जा रही है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट। बिहार बोर्ड 2020 10वीं कक्षा का रिजल्ट जानने के लिए क्लिक करें।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us