क्या हिंसक सीन्स के कारण सेंसर बोर्ड ने बैन की रवीना टंडन की फिल्म 'मातृ'?

amarujala.com- Presented by: आकांक्षा सिंह Updated Mon, 17 Apr 2017 11:59 AM IST
विज्ञापन
बैन हुई 'मातृ'?
बैन हुई 'मातृ'?

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
रवीना टंडन की फिल्म मातृ को लेकर खबरें आ रही हैं कि सेंसर बोर्ड ने फिल्म को सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया है। सेंसर बोर्ड के अनुसार फिल्म में कई हिंसक सीन हैं और गालियों का भी इस्तेमाल हुआ है। इन कारणों का तर्क देते हुए सेंसर बोर्ड ने फिल्म को सर्टिफिकेट देने से साफ इंकार कर दिया है।
विज्ञापन

सूत्रों का कहना है कि फिल्म सेंसर बोर्ड को दिए गए स्क्रीन प्ले से काफी अलग है। इसी वजह से खफा होकर सेंसर बोर्ड शनिवार को रखी गई फिल्म की स्क्रीनिंग से उठकर चला गया था। फिल्म में कई हिंसक सीन्स हैं जो सर्टिफिकेट की गाइडलाइन्स के विरुद्ध हैं। अगर फिल्म को 'ए' सर्टिफिकेट भी मिलता है तो भी सेंसर बोर्ड को कैंची चलानी पड़ेगी। खबरें ये भी हैं कि सेंसर बोर्ड सोमवार को एक बार फिर फिल्म देख सकता है।
वहीं इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में फिल्म के प्रोड्यूसर अंजुम रिजवी ने इन सभी बातों को अफवाह बताया। उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं मालूम कि ये खबरें कहां से आ रही हैं। सेंसर बोर्ड के सामने सोमवार को 'मातृ' की स्क्रीनिंग होगी, इसलिए फिल्म बैन नहीं हुई है।'
सेंसर बोर्ड के सीईओ अनुराग श्रीवास्तव ने भी इन खबरों को गलत बताया। अनुराग ने कहा कि फिल्म को सर्टिफिकेट देने की प्रक्रिया अभी जारी है। उन्होंने कहा, 'शनिवार को फिल्म की स्क्रीनिंग रखी गई थी। इसे बैन करने की सभी खबरें झूठी हैं। एक-दो दिन में रिजल्ट सभी के सामने आ जाएगा।'

ये भी पढ़ें- रवीना की फिल्म 'मातृ' का ट्रेलर रिलीज, एक्शन और इमोशन से भरी है फिल्म

रवीना की इस पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। अब सच्चाई क्या है ये तो सेंसर बोर्ड या रवीना के ऑफिशियल स्टेटमेंट आने के बाद ही पता चलेगा।

'मातृ' में रवीना ने एक मां की भूमिका निभाई है जो अपनी बेटी के लिए इंसाफ की लड़ाई लड़ती है। फिल्म एक रिवेंज थ्रिलर है और रेप जैसे मुद्दे को बड़े संवेदनशील तरीके से उठाती है। ये रेप के मामलों पर सिस्टम द्वारा बरती जाने वाली लापरवाही पर भी सवाल खड़े करती है। फिल्म का निर्देशन अश्तर सैय्यद ने किया है और माइकल पेलिको ने कहानी लिखी है। रवीना की ये कमबैक फिल्म 21 अप्रैल को रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें- रवीना की बायोग्राफी से 'मुंह' छिपाते फिरेंगे कई लोग!
विज्ञापन
विज्ञापन
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us