Digital Review: भंसाली की अब तक की सारी फिल्मों का कोलाज है करण जौहर के 'कलंक' का टीजर

मुंबई डेस्क, अमर उजाला Updated Tue, 12 Mar 2019 02:39 PM IST
विज्ञापन
Kalank teaser poster
Kalank teaser poster - फोटो : twitter

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

सार

  • डिजिटल रिव्यू: कलंक (टीजर)
  • कलाकार: माधुरी दीक्षित, सोनाक्षी सिन्हा, आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर, संजय दत्त और वरुण धवन। 
  • निर्देशक: अभिषेक वर्मन
  • बैनर: फॉक्सस्टार स्टूडियोज, धर्मा प्रोडक्शंस, नाडियाडवाला ग्रांडसंस

विस्तार

यह भी सही ही है। किसी ने तो संजय लीला भंसाली को उनके ही खेल में मात देने का बीड़ा उठाया। भंसाली 'हम दिल दे चुके सनम' से लेकर 'बाजीराव-मस्तानी' और 'पद्मावत' तक बड़े पर्दे पर सिनेमा का जो तिलिस्म गढ़ चुके हैं, उसकी तुलना बीते जमाने की 'मुगले आजम' और 'पाकीजा' जैसी फिल्मों से की जाती है। अब उनकी फिल्मों से तुलना 'कलंक' की होने जा रही है। करण जौहर के लिए यह कसौटी आसान नहीं है।
विज्ञापन

'कलंक' का टीजर 'देवदास' जैसे फ्रेम से खुलता है। 'खामोशी' और 'ब्लैक' जैसे शॉट डिवीजन से आगे बढ़ता है। 'बाजीराव- मस्तानी' का रंग गुलाल बिखेरता है। 'हम दिल दे चुके सनम' की लम्हों की चोरियां दिखाता है और, फिर आ जाता है 'पद्मावत' के जानवर और इंसान के द्वंद्व पर। ऐसा हो सकता है अभिषेक वर्मन ने ये सारी दृश्यावली खुद से ही सजाई हो या हॉलीवुड की पीरियड फिल्मों के संदर्भ से बनाई हो। खास बात यह है कि भंसाली जैसा असर तब तक नहीं आता, जब तक आप भारत की मिट्टी की गंध नहीं पहचानते।
इस देश में एक अलग ही खुशबू है, इसका अलग ही मिजाज है। संगीत यहां धमनियों में बहता है। सुर बनाने नहीं पड़ते, क्रोंच पक्षी का रुदन देख खुद ब खुद कंठ से फूटते हैं। भंसाली ने अपनी फिल्मों में यही सूत्र पकड़े रखा है। उनकी फिल्म का कैनवास संगीत से सांसें लेता है, वह अलग से जोड़ा नहीं लगता। 'कलंक' का टीजर किसी खास संगीत लहरी पर तैर नहीं रहा है। अलग-अलग दृश्यों और दमदार संवादों को मनकों जैसा पिरोने के लिए अभिषेक को मखमल के धागों जैसा संगीत लगाना था।
फिल्म का टीजर बताता है कि फिल्म बहुत भव्य है। सिनेमा और दर्शक का रिश्ता भी बहुत नाजुक होता है, वह निभाना नहीं चुकाना पड़ता है। कीमत जो अब महंगी हो चली है।

विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us