त्वचा की फाइव प्रॉब्लम्स का वन सॉल्यूशन है पुदीना

नई दिल्ली/इंटरनेट डेस्क Updated Thu, 07 Mar 2013 05:37 PM IST
विज्ञापन
 peppermint cure five skin problems

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
'फाइव प्रॉब्लम्स वन सॉल्यूशन' एक हेयर केयर उत्पाद के विज्ञापन में भले ही आपको अपने बालों की सारी प्रॉब्लम्स का उपाय मिले या न मिलें, लेकिन आपकी त्वचा की फाइव प्रॉब्लम्स- टैनिंग, सनबर्न, मुंहासे, जलन और डलनेस से छुटकारे का सॉल्यूशन पुदीना जरूर है। आइए जानें इस मौसम की आपकी पांच बड़ी स्किन प्रॉब्लम्स से पुदीना किस तरह छुटकारा दिला सकता है।
विज्ञापन

1. सनबर्न - गर्मियों में तेज धूप में सनबर्न की समस्या बेहद आम है। सनबर्न वाली त्वचा पर मुल्तानी मिट्टी में पुदीने का रस या पेपरमेंट ऑयल मिलाकर लगाने से आराम मिलता है।
2. टैनिंग - अक्सर धूप में अधिक निकलने से त्वचा टैन हो जाती है। ऐसे में रंगत निखारने और टैनिंग दूर करने के लिए त्वचा पर पुदीने की पत्तियों का लेप लगाने से जल्द फायदा मिलता है। इसमें मौजूद ओमेगा-3 फैटी एसिड टैनिंग दूर करते हैं।
3. मुंहासे - गर्मियों के मौसम में अक्सर ऑयली स्किन वाले लोगों को मुंहासे की समस्या अधिक होती है। पुदीने और मुल्तानी मिट्टी के फेसपैक से मुंहासे दूर होते हैं।

4. जलन -
कई बार त्वचा पर किसी कीड़े के काटने या गर्मी की वजह से रैशेज और जलन जैसी समस्याएं हो जाती हैं। ऐसे में पुदीने का पेस्ट लगाने से आपको तुरंत ठंडक महसूस होगी। साथ ही यह बेहतरीन एंटीसेप्टिक भी है।

5. डलनेस - बदलते मौसम में त्वचा में ड्राइनेस होना स्वाभाविक है। अगर आप डाइट में पुदीना लेंगे तो त्वचा को भरपूर एंटीऑक्सीडेंट्स मिलेंगे और त्वचा का ग्लो बरकरार रहेगा।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all fashion news in Hindi related to fashion tips, beauty tips, fashion trends etc. Stay updated with us for all breaking news from fashion and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X
  • Downloads

Follow Us