विज्ञापन

‘परीक्षा पे चर्चा ’ कार्यक्रम में पीएम से छात्रों ने तकनीक के गुलाम नहीं, दोस्त बनने का किया वादा

डिजिटल न्यूज डेस्क, गोरखपुर Updated Tue, 21 Jan 2020 12:12 PM IST
विज्ञापन
students promise prime minister on 'Discussion on Examination' in AD girls inter collage gorakhpur
ख़बर सुनें
‘हमारा जीवन तकनीकी आधारित हो गया है। इसका भय नहीं आने देना चाहिए। तकनीक को अपना दोस्त मानें, मगर आश्रित होने से बचें। स्मार्टफोन आपके समय की बर्बादी करता है। ऐसे में खुद पर काबू रखना अनिवार्य है। तकनीक को दोस्त समझिए, गुलाम मत बनिए’।
विज्ञापन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के दौरान जब ये बातें कही तो शहर के छात्र-छात्राएं गदगद हो उठे। जोरदार तालियों से पीएम की बातों का समर्थन करते बच्चे यह अहसास करा रहे थे कि पीएम उनके ‘मन की बात’ कर रहे हैं। दो घंटे की इस चर्चा के बाद बच्चों ने पीएम से यह वादा किया कि वो तकनीक को अपना दोस्त बनाएंगे, मगर उसपर आश्रित नहीं होंगे। वे तनावमुक्त होकर परीक्षा देंगे।

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित इस चर्चा का लाइव प्रसारण एडी गर्ल्स इंटर कॉलेज, जुबिली इंटर कॉलेज, शेम्फोर्ड फ्यूचरिस्टिक स्कूल और महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में किया गया। पीएम ने कहा कि घर में एक कमरा ऐसा होना चाहिए जिसमें तकनीक का कोई प्रवेश न हो। उस कमरे में जो भी आए बिना तकनीक के आए। स्मार्टफोन से समय निकालकर बड़े बुजुर्गों से मिलें। उनसे बातचीत करें। दिन में एक घंटा कम से कम खुद को तकनीक से दूर रखें। पीएम की बात सुनकर बच्चों ने इसे अपनी दिनचर्या में ढालने का आश्वासन दिया।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

क्या बोले एमपी इंटर कॉलेज के विद्यार्थी

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us