विज्ञापन
विज्ञापन
कराएं वसंत पंचमी पर बासर के सरस्वती मंदिर में पूजा, पढ़ाई व प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलती है सफलता :29 जनवरी 2020
Astrology Services

कराएं वसंत पंचमी पर बासर के सरस्वती मंदिर में पूजा, पढ़ाई व प्रतियोगी परीक्षाओं में मिलती है सफलता :29 जनवरी 2020

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन

गोरखपुर

बुधवार, 29 जनवरी 2020

दो दिवसीय दौरे पर बृहस्पतिवार को गोरखपुर आएंगे सीएम योगी, डीएम बोले-नहीं आया प्रोटोकॉल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर बृहस्पतिवार को गोरखपुर आएंगे। वह यहां सुबह 10 पहुंचेंगे और गुरू गोरक्षनाथ स्कूल ऑफ नर्सिंग एवं गुरु गोरक्षनाथ कॉलेज ऑफ नर्सिंग के सेवा शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे, जबकि राज्यसभा के महासचिव देश दीपक वर्मा मुख्य अतिथि होंगे। रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री मंदिर में ही फरियादियों की समस्याएं सुनेंगे। दोपहर में उनके लखनऊ लौटने की उम्मीद है।

डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने बताया कि अभी मुख्यमंत्री का प्रोटोकॉल नहीं आया है। सिर्फ गुरु गोरक्षनाथ स्कूल ऑफ नर्सिंग के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री के शामिल होने की सूचना मिली है।

उधर, राज्यसभा के महासचिव 29 जनवरी को शहर पहुंच जाएंगे। 30 जनवरी को कार्यक्रम में शामिल होने के बाद दोपहर 3:45 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।  

कल आएंगे बिहार के राज्यपाल, राज्य सूचना आयुक्त भी शहर में होंगे
बिहार के राज्यपाल फागू चौहान एक निजी आयोजन में शामिल होने के लिए कल शहर में रहेंगे। वह बृहस्पतिवार को दोपहर 12:55 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे। कार्यक्रम में भाग लेने के बाद 3:10 बजे पटना के लिए प्रस्थान करेंगे।

राज्य सूचना आयुक्त हर्षवर्धन शाही भी 30 जनवरी की शाम गोरखपुर पहुंचेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह रात 11 बजे लखनऊ प्रस्थान करेंगे।
... और पढ़ें

50 एकड़ में खुलेगा गोरखपुर का पहला आयुष मेडिकल कॉलेज, जमीन की तलाश शुरू

स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में गोरखपुर के नाम जल्द ही एक और उपलब्धि दर्ज हो सकती है। जिले में आयुष कॉलेज खोलने की योजना है। खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जिला प्रशासन ने जमीन की तलाश शुरू कर दी है। डीएम के. विजयेंद्र पांडियन ने सदर तहसीलदार डॉ संजीव दीक्षित को जल्द जमीन चिह्नित कर रिपोर्ट देने को कहा है।

इसी क्रम में तहसील प्रशासन ने सोमवार की देर शाम तक मंथन करने के बाद मंगलवार को मौके पर जाकर दो-तीन जमीनों का भौतिक सत्यापन किया। जमीन चिह्नित कर इसी सप्ताह शासन को प्रस्ताव भेज दिया जाएगा। यूपी में लखनऊ, वाराणसी, झांसी, प्रयागराज, बरेली, बांदा, मुजफ्फरपुर, पीलीभीत के बाद गोरखपुर में राजकीय आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज खोलने की तैयारी है।

यहां आयुर्वेद, योगा, यूनानी, होम्योपैथी, प्राकृतिक चिकित्सा की पढ़ाई के साथ ही इन पद्धतियों से विभिन्न रोगों का इलाज भी संभव हो सकेगा। नवंबर 2019 में ही गोरखपुर आगमन के दौरान मुख्यमंत्री ने इस संबंध में चर्चा की थी लेकिन इसके बाद मामला सुस्त पड़ गया था। अब मुख्यमंत्री के निर्देश पर शासन से जमीन तलाश कर जल्द प्रस्ताव भेजने को कहा गया है। इसके बाद जिला प्रशासन ने जमीन की तलाश में जुट गया है।
... और पढ़ें

नौ पर उपद्रव के आरोप में केस, पांच का चालान, पैडलेगंज हाइवे पर हुई थी दो गुटों में मारपीट

पैडलेगंज रोड स्थित पेट्रोल पंप के सामने बीते 24 जनवरी की देर रात रकम के बंटवारे के विवाद में ठेकेदारों के दो गुटों में हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने नौ नामजद पर उपद्रव के आरोप में केस दर्ज कर उनमें से पांच का चालान कर दिया। पुलिस ने यह कार्रवाई चौकी इंचार्ज आजाद चौक मनीष कुमार यादव की तहरीर पर की है। पुलिस अन्य आरोपितों की तलाश कर रही है।

पैडलेगंज हाइवे पर गोपलापुर पेट्रोल पंप के सामने बीते 24 जनवरी की रात मिट्रटी खनन की रकम के बंटवारे को लेकर दो गुटों में मारपीट हो गई थी। आसपास के लोगों के अनुसार वहां हवा में गोलियां भी चलाई गई थीं। राहगीर की सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने कार में सवार चार आरोपितों को भागते समय घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया था। वहीं पुलिस ने घटनास्थल से स्कार्पियो भी कब्जे में लिया था।

पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज और पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ के आधार पर जांच शुरू की। पुलिस के मुताबिक बड़गो और भरवलिया निवासी कुछ लोग मिट्टी खनन कराते हैं। दो गुट इस समय अलग-अलग काम कर रहे हैं। रुपये के लेनदेन को लेकर दोनों पक्षों में विवाद है। शुक्रवार की रात दोनों पक्ष पैडलेगंज रोड स्थित पेट्रोल पंप पर आमने-सामने हो गए और मारपीट करने लगे।

रविवार को पुलिस ने जांच के बार चौकी इंचार्ज की तहरीर पर बड़गो निवासी पन्नू, कजाकपुर निवासी आलम, बलराम निषाद, गेहुंआसागर निवासी शाहिद अहमद, विशुनपुरा निवासी बृजभूषण, चंद्रशेखर, भरवलिया निवासी अनिल यादव और गोपालपुर निवासी प्रमोद यादव पर उपद्रव करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने पन्नू, आलम, बलराम, शाहिद समेत पांच को गिरफ्तार कर चालान कर दिया। वहीं पुलिस ने स्कार्पियो और कार को सीज कर दिया है। इंस्पेक्टर रामगढ़ताल राणा देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।
... और पढ़ें

बुढ़वा मंगल : बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाने का सिलसिला रात तक जारी, देखें दिनभर की हलचल

बुढ़वा मंगल के पर श्रद्धालुओं ने मंगलवार को गोरखनाथ मंदिर में बाबा गोरखनाथ के चरणों में आस्था की खिचड़ी चढ़ाकर सुख-समृद्धि की मंगल कामना की। खिचड़ी चढ़ाने की आनुष्ठानिक प्रक्रिया सम्पन्न करने के बाद श्रद्धालुओं ने मंदिर परिसर मेें मकर संक्रांति से लगे खिचड़ी मेले का लुत्फ उठाया।

खिचड़ी चढ़ाने के लिए ब्रह्म मुहूर्त में सुबह चार बजे मंदिर के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए। वहां पहले से ही दूर-दराज से आए श्रद्धालु लाइन लगाकर खड़े थे। जैसे ही कपाट खुला बाबा गोरखनाथ, हर-हर महादेव, मां गंगा और गो-माता के जयघोष से समूचा मंदिर परिसर गूंज उठा। उसके बाद शुरू हुआ बाबा को खिचड़ी चढ़ाने का सिलसिला जो देर रात तक चलता रहा। बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाने के बाद श्रद्धालुओं ने परिसर में स्थित सभी मंदिरों में जाकर वहां भी खिचड़ी चढ़ाई एवं पूजा अर्चना कर मंगल कामना की।

देखें आज के रियल टाइम अपडेट...
... और पढ़ें
बुढ़वा मंगल : बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाने उमड़े श्रद्धालु बुढ़वा मंगल : बाबा गोरखनाथ को खिचड़ी चढ़ाने उमड़े श्रद्धालु

बेसिक शिक्षा विभाग एक्शन मोड में, 75 विद्यालयों का ताबड़तोड़ निरीक्षण ऑन द स्पॉट एक्शन

लोक लेखा समिति की बैठक में नगर विधायक की ओर से प्राथमिक शिक्षा की लचर व्यवस्था पर नाराजगी जताए जाने के बाद से बेसिक शिक्षा विभाग मंगलवार को एक्शन मोड में नजर आया। बेसिक शिक्षा विभाग ने औचक निरीक्षण का महाभियान चलाकर नगर के क्षेत्र के 75 परिषदीय विद्यालयों को खंगाला। जहां बिना बताए विद्यालय से अनुपस्थित मिले 10 सहायक अध्यापकों समेत दो शिक्षा मित्रों का एक दिन का वेतन रोक दिया गया है। वहीं एक शिक्षामित्र को बर्खास्तगी का नोटिस दिया गय है।

मंगलवार को अचानक हुए निरीक्षण से नगर क्षेत्र के विद्यालयों में एक घंटे तक हड़कंप मचा रहा। बीएसए की अगुवाई में नौ खंड शिक्षा अधिकारी, चार जिला समन्वयक और एमआईएस इंचार्ज की मौजूदगी में औचक निरीक्षण का महाभियान चलाया गया। इस दौरान विद्यालयों से बिना सूचना अनुपस्थित मिले शिक्षकों, शिक्षामित्रों का वेतन रोक दिया गया।

निरीक्षण के दौरान उच्च प्राथमिक विद्यालय सेमरा पर जिला समन्वयक एमडीएम की अगुवाई में पहुंची टीम ने विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापक सरला लता को विद्यालय पर ही तैनात शिक्षिका चंद्रकला वर्मा की हाजिरी बनाते पकड़ लिया जबकि वो अनुपस्थित थी। प्रभारी प्रधानाध्यापक रजिस्टर में सादे कागज को प्रार्थना पत्र बता सहयोगी का अवकाश चढ़ाने की फिराक में थीं। इस पर एमडीएम प्रभारी ने उन्हें चेतावनी देते हुए तत्काल सूचना बीएसए को मुहैया कराई। जहां दोनों ही शिक्षिकाओं का एक दिन का वेतन रोक दिया गया।

इन शिक्षकों का रोका वेतन
सहायक अध्यापक आशा शुक्ला, अनिता सिंह, संगीता सिंह, प्रीति रावत, सुमति बाला, पुष्पा सिंह, गरिमा शाही, सरल लता, चंद्रकला वर्मा, सुमन सिंह और शिक्षामित्र फौजिया खातून, भावना चौधरी, कुसुम मौर्या और चंद्रा गुप्ता।
... और पढ़ें

मिठाई खिलाने के बहाने बच्ची से दुष्कर्म करने का आरोपित किशोर पकड़ा गया

गुलरिहा इलाके के एक गांव में बच्ची को मिठाई खिलाने के बहाने ले जाकर दुष्कर्म करने के आरोपित नाबालिग को पुलिस ने मंगलवार को पकड़ लिया। पुलिस ने उसे किशोर न्यायालय में पेश किया। वहां से उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया।

थाने में दर्ज केस के अनुसार क्षेत्र के एक गांव का 14 वर्षीय किशोर रविवार की देर शाम दरवाजे पर खेल रही बगल की सात वर्षीय बच्ची को मिठाई खिलाने का लालच देकर नहर के किनारे ले गया। वहां पर उसके साथ दुष्कर्म किया। बच्ची की हालत बिगड़ता देख लड़का उसको गांव के बाहर छोड़कर भाग गया।

बच्ची किसी तरह से घर पहुंचकर परिजनों को आपबीती बताई। बच्ची के पिता उलाहना लेकर लड़के के घर गए। वहां झगड़ा होने लगा। पीड़ित के घरवालों ने 112 नंबर पर कॉल करके पुलिस को सूचना दी।
...
दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट का आरोपित गिरफ्तार
गोरखपुर। बेलीपार पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर किशोरी से दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट, आईटी एक्ट के आरोपित व गगहा के गंभीरपुर निवासी संदीप कुमार उर्फ  शनि को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे महाबीर छपरा के पास से पकड़ा। गगहा थाने में किशोरी के परिजनों ने दुष्कर्म करने और वीडियो वायरल करने के आरोप में केस दर्ज कराया था। तभी से पुलिस आरोपित को तलाश रही थी। पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
... और पढ़ें

कांग्रेस पार्टी मजबूत बनेगी तभी भाजपा को हराने में होंगे कामयाबः नसीमुद्दीन सिद्दीकी

कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी मंगलवार को गोरखपुर में कहा कि 1990 के बाद सपा बसपा के मजबूत होने के साथ ही कांग्रेस पार्टी कमजोर हुई, और धीरे-धीरे भारतीय जनता पार्टी मजबूत होती चली गई, लेकिन आज यह दोनों पार्टियां काफी कमजोर हो चुकी है हमें फिर से एकजुट होकर कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाना है। वे यहां एक कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि जब कांग्रेस पार्टी मजबूत बनेगी तभी हम भाजपा को हराने में कामयाब होंगे। इस मौके पर बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

उधर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का गोरखपुर एयरपोर्ट पर कांग्रेसियों ने स्वागत किया। मौके पर  प्रदेश अध्यक्ष ने  पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने और आम लोगों को अपने साथ जोड़ने का आह्वान भी किया।
 
... और पढ़ें

सोशल मीडिया पर आरएसएस को लेकर किया आपत्तिजनक पोस्ट, गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

कार्यकर्ता सम्मेलन
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर आपत्तिजनक नारा पोस्ट करने के आरोपित मुंडेरा बाजार निवासी अरमान उर्फ शहजादे को चौरीचौरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे उसके घर से सोमवार को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

पुलिस को दिए तहरीर में विश्व हिंदू परिषद के पूर्व नगर अध्यक्ष अमित वर्मा ने रविवार को चौरीचौरा थाने के प्रभारी निरीक्षक राजू सिंह को तहरीर देकर आरोप लगाया था कि मुंडेरा बाजार के एक युवक ने सोशल मीडिया के व्हाट्सएप ग्रुप और फेसबुक पर आरएसएस के खिलाफ आपत्तिजनक नारा पोस्ट किया है। जो कि धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली है।

इस शिकायत के बाद पुलिस और आईटी सेल मामले की जांच कर रही थी। छानबीन के बाद मामला सही पाए जाने पर पुलिस ने सोमवार को आरोपित अरमान उर्फ  शहजादे के खिलाफ आइटी एक्ट में केस दर्ज किया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इस संबंध में इंस्पेक्टर राजू सिंह ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
... और पढ़ें

गोरखपुर में एक और IAS दंपती का राज शुरू, घर के बाद अब दफ्तर में रहेंगे साथ, दिलाएंगे इंसाफ

STF की जांच में खुलासा: जो अधिकारी कराते थे वसूली, उन्हीं को सौंपी जाती थी जांच

ओवरलोड ट्रकों से वसूली करने के जिन आरोपितों अब पकड़ा गया है, वे एक साल पहले ही पकड़ में आ सकते थे। तब कार्रवाई के लिए अधिकारी गंभीर नहीं हुए। गोरखपुर ट्रांसपोर्ट यूनियन की शिकायत पर सीएम दफ्तर से डीएम के पास जांच का आदेश आया था। डीएम ने जांच उसी आरटीओ महकमे को सौंप दी थी, जिसकी बदौलत वसूली का धंधा संचालित हो रहा था। शायद यही वजह थी कि जांच में कुछ भी सामने नहीं आ पाया और लीपापोती कर जांच की फाइल ही बंद कर दी गई।

वहीं जांच एक बार फिर शुरू हुई और एजेंसी बदली तो पूरा प्रकरण खुलकर सामने आ गया है। एसटीएफ गुडवर्क कर पीठ थपथपा रही है तो दूसरी ओर आरटीओ के अधिकारी सबूत न होने की दलील देकर खुद को निर्दोष ठहरा रहे हैं। उधर, अब पूरा मामला खुलने के बाद शिकायतकर्ता भी इस पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक शासन के आदेश पर एसटीएफ ने पूरे प्रकरण की जांच की। मामला खुला तो मधुबन होटल के मालिक धर्मपाल, सिब्बू सिंह समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया। उनके पास बरामद डायरी से प्रदेश में ओवरलोड ट्रकों से वसूली के मामले में गोरखपुर के एआरटीओ एसपी श्रीवास्तव, कुशीनगर के एआरटीओ संदीप कुमार पंकज, संतकबीर नगर के एआरटीओ केएन सिंह, देवरिया के आरटीओ चतुर्वेदी समेत कई अन्य जिलों के परिवहन अधिकारियों के नाम उजागर हुए हैं। इस मामले में शुक्रवार को बेलीपार थाने में दर्ज एफआईआर में इन सभी अधिकारियों के नाम शामिल हैं। एसटीएफ की शुरुआती जांच में सामने आया है कि जांच के घेरे में आए अधिकारी अपने सगे-संबंधियों की मदद से वसूली कराते थे।
... और पढ़ें

गोरखपुरः विवादित भूमि में रख दी आंबेडकर प्रतिमा, चौकीदार गिरफ्तार

इलाके के रामनगर केवटलिया के सरूपागंज टोले में विवादित भूमि पर कुछ लोगों ने रात में आंबेडकर प्रतिमा रख दी। मंगलवार की सुबह जानकारी होने पर लोग वहां जुटे और नाराजगी जताई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चौकीदार को गिरफ्तार कर लिया और उसे थाने लाई। पुलिस ने चौकीदार का शांतिभंग में चालान कर दिया।

जानकारी के अनुसार गांव में जिला पंचायत के एक सदस्य की मदद से चौकीदार और उसी गांव के रहने वाले आल्हा उर्फ हरिहर ने सोमवार की रात विवादित भूमि पर आंबेडकर प्रतिमा रख दी। सुबह होते ही इसकी खबर गांव में फैल गई। ग्रामीण नाराज हो गए। गांव के प्रधान की सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रतिमा को कब्जे में लेकर चौकीदार को गिरफ्तार कर थाने ले गई।

पूछताछ में कोई पेपर न दिखा पाने पर पुलिस ने चौकीदार का शांतिभंग में चालान कर दिया। थानाध्यक्ष निर्भय नारायन सिंह ने बताया कि चौकीदार ने कुछ साथियों के साथ मिलकर प्रतिमा विवादित भूमि पर रखा था। उसका शांतिभंग में चालान कर दिया गया है। साथ ही चौकीदारी निरस्त करने के लिए पत्र लिखा जा रहा है।
... और पढ़ें

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की याद में 30 जनवरी को रखा जाएगा दो मिनट का मौन: डीएम

देश के स्वतंत्रता संग्राम में अपनी प्राणों की आहुति देने वाले सभी शहीदों और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की याद में बृहस्पतिवार को शहीद दिवस के मौके पर दो मिनट का मौन रखा जाएगा। शासन के निर्देश पर जिला प्रशासन ने इसकी पूरी तैयारी की है।

डीएम के. विजयेन्द्र पांडियन ने सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालयों, स्कूल, कॉलेजों को निर्देश दिए हैं कि 30 जनवरी की सुबह 11 बजे 2 मिनट का मौन रखा जाए। मौन शुरू होने की सूचना सुबह 10:50 बजे से 11 बजे तक सायरन बजा कर दी जाएगी।

डीएम ने अपील की कि सायरन की आवाज सुनकर हर कोई खड़ा हो जाए और मौन धारण करें। जिन स्थानों पर सायरन की आवाज नहीं सुनाई दे वहां लोग खुद ही अलर्ट रहें और तय समय पर दो मिनट का मौन रहकर शहीदों को अपनी श्रद्धांजलि दें।

उन्होंने कहा है कि शहीदों के प्रति श्रद्धा सम्मान की भावना को जागृत करते हुए जनता के प्रत्येक वर्ग की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिए। उधर, कुछ विद्यालयों में इस दिन के महत्व के बारे में गोष्ठी आदि का भी आयोजन होगा जिसमें देश की स्वतंत्रता में स्वतंत्रता सेनानियों की भूमिका पर विशेष चर्चा होगी।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us