विज्ञापन
विज्ञापन
समस्त बाधाओं का निवारण करने हेतु अचूक उपाय है यह विशेष कृष्ण पूजन,अभी बुक करें !
Puja

समस्त बाधाओं का निवारण करने हेतु अचूक उपाय है यह विशेष कृष्ण पूजन,अभी बुक करें !

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

विज्ञापन
Digital Edition

इस मामले में गोरखपुर को मिला प्रदेश में चौथा स्थान, लोगों ने पीएम मोदी को कहा- धन्यवाद

पटरी व्यवसायियों के लिए प्रधानमंत्री पथ विक्रेता आत्मनिर्भर निधि योजना का मंगलवार को शुभारंभ हो गया। नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योजना की शुरुआत की। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का एनेक्सी भवन में वर्चुअल प्रसारण किया गया। शहर के पथ विक्रेताओं को मेयर सीताराम जायसवाल, राज्यसभा सदस्य जयप्रकाश निषाद और विधायक ग्रामीण विपिन सिंह ने 10 हजार रुपये ऋण उपलब्ध कराने का प्रमाण पत्र दिया।

सुबह 10:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगरा, वाराणसी और लखनऊ के लाभार्थियों से बात की। उन्होंने लॉकडाउन में पैदा हुई विपरीत परिस्थितियों और उससे निपटने के इंतजामों की जानकारी ली। प्रधानमंत्री का संबोधन समाप्त होने के बाद प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम शुरू हुआ।

मेयर सीताराम जायसवाल ने कहा कि सरकार अब गरीबों के द्वार पहुंच रही है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने मिलकर गरीबों के लाभ के लिए योजना बनाई। वह ऋण बांटने के मामले में गोरखपुर न सिर्फ प्रदेश में बल्कि देश में चौथे स्थान पर है। यह हमारे लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इसलिए लोग पीएम मोदी का धन्यवाद दे रहे हैं।

 
... और पढ़ें
Gorakhpur news Gorakhpur news

कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से दीपावली तक शुरू हो सकती है घरेलू उड़ान, इंडिगो, स्पाइस जेट व एयर इंडिया से हुई बातचीत

अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट कुशीनगर से दीपावली के आसपास पहली घरेलू उड़ान शुरू होनी है। इसके लिए इंडिगो, स्पाइस जेट व एयर इंडिया से बातचीत हो रही है। इस एयरपोर्ट को लाइसेंस देने के लिए अगले सप्ताह डीजीसीए की टीम भी आ रही है। इसके चलते एयरपोर्ट पर सरगर्मी बढ़ गई है।

कुशीनगर एयरपोर्ट से नवंबर में अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होनी थी, लेकिन कोरोना संकट के चलते पहले घरेलू उड़ान शुरू होगी। उड़ान के लिए डीजीसीए की तरफ से लाइसेंस नहीं मिल पाया है। क्योंकि डीजीसीए (नागर विमानन महानिदेशालय) की तरफ से निरीक्षण होना बाकी है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को एयरपोर्ट पर डीजीसीए की टीम आएगी। निरीक्षण से पहले सब कुछ ठीक कराया जा रहा है, ताकि लाइसेंस जल्द मिल जाए। प्रशासन की कोशिश है कि दीपावली के आसपास यहां से उड़ान शुरू की जाए। इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी के अफसर इंडिगो, स्पाइसजेट व एयर इंडिया से बातचीत कर रहे हैं।

एयरपोर्ट अथॉरिटी के डीजीएम (सिविल इंजीनियरिंग) नारायण प्रसाद कोरी ने बताया कि उड़ान शुरू कराने के लिए अधूरे कामों को पूरा कराया जा रहा है। गोरखपुर सिविल एयरपोर्ट की तरह इंडिगो, स्पाइसजेट व एयर इंडिया के विमानों की उड़ान शुरू कराने के लिए उच्च स्तर पर वार्ता चल रही है।
... और पढ़ें

बेटों की करतूत से पिता हुए शर्मसार, ऑनलाइन गेम के चक्कर में खाते से निकाल लिए लाखों रुपये

kushinagar airport
ऑनलाइन आईपीएल के जरिए बड़ी कमाई के चक्कर में गोरखपुर शहर के दो संभ्रांत परिवारों के युवकों ने पिता के ही बैंक खातों में सेंध मार दी। एक युवक ने पिता के खाते से 1,54,000 तो दूसरे ने 43,000 रुपये ऑनलाइन उड़ा लिए। खातों से बिना जानकारी के बड़ी रकम ऑनलाइन निकलने से घबराए दोनों खाताधारकों ने साइबर क्राइम थाने की शरण ली तो तहकीकात में यह कड़वा सच सामने आया। खैर, कानूनी कार्रवाई से बेटों का भविष्य बर्बाद होने से बचाने के लिए दोनों ने मन मारकर अपनी शिकायतें वापस ले लीं। चूंकि मामला दर्ज नहीं हुआ, लिहाजा घटना से संबंधित किरदारों का खुलासा नहीं किया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, इस मामले में दीवानी कचहरी के समीप स्थित कॉलेज के एक प्रवक्ता और एक कपड़ा व्यापारी ने साइबर क्राइम थाने में खाते से रुपये निकल जाने की शिकायत की थी। प्रवक्ता के खाते से कई बार में 1.54 लाख रुपये की रकम ऑनलाइन निकाली गई थी। जब मोबाइल पर नकद निकासी के संदेश पर उनका ध्यान गया तो बैंक पहुंचे। उन्हें लगा कि उनके साथ बड़ी धोखाधड़ी हो गई तो उन्होंने पुलिस से शिकायत की। एसएसपी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल जांच का आदेश दिया। साइबर थाने की टीम ने जांच शुरू कर दी।

चंद घंटों में ही पता चल गया कि उनके एटीएम और ओटीपी का इस्तेमाल करके रुपये निकाले गए हैं। फिर जांच आगे बढ़ा तो पता चला कि यह हरकत किसी और ने नहीं, बल्कि उनके बेटे ने ही की है। कानून की नजर में दोषी होने की वजह से पुलिस ने आरोपी बेटे को तत्काल हिरासत में ले लिया।

पिता आखिर पिता ठहरा, जालसाज के रूप में अपने बेटे का चेहरा सामने आने पर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। वे एसएसपी के पास पहुंचे और कार्रवाई न करने के लिए गिड़गिड़ाने लगे। एसएसपी ने वादी के मुकरने के कानूनी पहलू और उनके लड़के के भविष्य को देखते हुए सख्त हिदायत देकर छोड़ दिया।
... और पढ़ें

संतकबीरनगर में मिले छह कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव मरीज हुए 80

संतकबीरनगर में मंगलवार को आई रिपोर्ट में जिले में छह लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है। पूर्व में पॉजिटिव मिले 11 लोग ठीक हुए है। इसके अलावा 1557 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब तक जिले में 2937 लोग पॉजिटिव मिल चुके है। जबकि 40 संक्रमित की मौत हो चुकी है।

अपर सीएमओ डॉक्टर मोहन झा ने बताया कि मंगलवार को छह लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसमे खलीलाबाद ब्लॉक क्षेत्र में तीन, मेंहदावल ब्लॉक क्षेत्र में एक, सेमरियावां ब्लॉक क्षेत्र में दो लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

पूर्व में पॉजिटिव मिले 11 लोग स्वस्थ्य हुए है। अपर सीएमओ ने बताया कि अब तक 2937 लोग पॉजिटिव मिल चुके है। जबकि 40 संक्रमित की मौत हो चुकी है। 80 लोग एक्टिव है। 2817 लोग ठीक हो चुके है।

1557 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 3100 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। अपर सीएमओ ने अपील की है कि जो लोग संक्रमित के संपर्क में आए हो, वे खुद अपनी जांच करा लें।
... और पढ़ें

सिद्धार्थनगर में मिले 10 कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 218

सिद्धार्थनगर में 10 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मंगलवार को लखनऊ मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने महिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया। जिले में अब तक 3695 संक्रमित पाए जा चुके हैं। इनमें 3433 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं और 218 का इलाज चल रहा है। संक्रमण से अब तक 44 लोगों की मौत हो चुकी है।

जिले में कोरोना का संक्रमण कम नहीं हो रहा है। आए दिन मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को जारी किए गए आकड़ों के मुताबिक बर्डपुर ब्लॉक के महुरवा गायघाट गांव में तीन और सुल्तानपुर गांव एक संक्रमित मिला।

नौगढ़ ब्लॉक के थरौली, भीमापार और धरकुरिया गांव में एक-एक संक्रमित पाए गए। लोटन के करमी और लुकाहा गांव में एक-एक संक्रमित मिले हैं। एक अन्य संक्रमित पाया गया।

सीएमओ डॉ. इंद्रविजय विश्वकर्मा ने बताया कि 10 कोरोना संक्रमित मिले हैं, उन्हें महिला अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम संपर्क में आने वालों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए है।
... और पढ़ें

प्रेमिका को लेकर दोस्तों में हुआ विवाद, एक को उतारा मौत के घाट, दो गिरफ्तार

नेपाल के काठमांडू स्थित भक्तपुर में एक फैक्टरी में काम करने वाले उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के दो दोस्तों ने प्रेमिका को लेकर अपने तीसरे दोस्त की ईंट से कूच कर हत्या कर दी। मौके पर पहुंची नेपाल पुलिस ने उनके कमरे से खून से सने कपड़े बरामद कर मृतक के दोनों दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है।

भक्तपुर पुलिस डीएसपी दीपक गिरी ने मंगलवार को बताया कि शाहिद हुसैन, सानू अंसारी और सलमान खान निवासी जयवंतपुर रोड मुरादाबाद उत्तर प्रदेश तीनों भक्तपुर नगरपालिका दो में रहकर एक कारखाने में काम करते थे।

सानू अंसारी की प्रेमिका और शाहिद के बीच कुछ कहासुनी हुई जिसको लेकर सोमवार की देर रात तीनों कारखाने से वापस आकर एक साथ शराब पिया। इस दौरान नशे में धुत होकर शाहिद हुसैन को सानू अंसारी और सलमान खान ने ईंट पत्थर से चेहरे और सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी।

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सानू अंसारी और सलमान खान को मौके से हिरासत में लेने के बाद कमरे की तलाशी ली। दोनों कमरों से खून से सने कपड़े और जूते मिले। दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।
... और पढ़ें

सात महीने बाद अपने वतन लौटे सैकड़ों भारतीय, कोरोना की वजह से नेपाल में फंसे थे ये लोग

भारत नेपाल की सभी सीमा कोरोना महामारी के चलते पिछले सात माह से सील हैं। आवागमन को लेकर भारत अपने नागरिकों और नेपाल अपने देश के नागरिकों को प्रवेश दे रहा है। सोनौली सीमा पर दशहरा पर्व के दौरान सन्नाटा पसरा हुआ है। इस बीच नेपाल में पिछले सात माह से फंसे भारतीय नागरिकों को सरहद पर कड़ी जांच के बाद प्रवेश दिया गया। जिसमें महिलाएं बच्चे भी शामिल हैं।

मंगलवार की दोपहर करीब एक बजे तक 205 भारतीय यात्रियों को भारत में कड़ी जांच के बाद प्रवेश मिल चुका था। सभी यात्री चेन्नई, बेंगलुरु, कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र, राजस्थान, कानपुर के रहने वाले हैं। जो नेपाल के होटल मैनेजमेंट, सहित विभिन्न कारपोरेट कम्पनियों में कार्यरत हैं।

चौकी प्रभारी सोनौली अशोक कुमार ने बताया कि सीमा पर कड़ी जांच के बाद केवल भारतीय नागरिकों को प्रवेश मिल रहा है। इसके साथ ही दूतावास के निवेदन पर नेपाली सहित विदेशी नागरिकों को आने की अनुमति है।
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X